बॉलीवुड

अपनी बीमारी के बारे में बात करते हुए भावुक हुए इरफान, कहा- अब पता चला समय न होना किसे कहते हैं

बीते कुछ दिनों से इरफान खान अपनी तबियत को लेकर लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. कुछ समय पहले उन्होंने बताया था कि वह एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. अपनी बीमारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, “कभी-कभी आपको ऐसा झटका लगता है जो आपकी जिंदगी को बिलकुल बदल कर रख देता है. मेरी जिंदगी के पिछले 15 दिन किसी सस्पेंस स्टोरी की तरह रहे हैं. मुझे नहीं पता था कि दुर्लभ कहानियों की खोज मुझे एक दुर्लभ बीमारी तक पहुंचा देगी. मैं कभी हार नहीं मानूंगा. मेरी फैमिली और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं. हम सब मिलकर इससे निपटने की कोशिश कर रहे हैं”.

हालांकि, उन्होंने फैंस को किसी भी तरह का अंदाजा लगाने से मना कर दिया था. बाद में खबरें आईं कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हो गया है, जिसके इलाज के लिए वह लंदन गए हैं. फिलहाल इरफान बिलकुल ठीक हैं और भारत लौट आये हैं. इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. हाल ही में फिल्म का ट्रेलर लांच हुआ है, जो फैंस द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. ट्रेलर लांच से पहले इरफान ने एक ऑडियो मैसेज जारी किया था.

इस ऑडियो मैसेज में इरफान ने कहा था कि, “नमस्ते, भाइयों और बहनों, मैं तुम्हारे साथ हूं और तुम्हारे साथ नहीं भी हूं. यह फिल्म मेरे लिए बहुत ही खास है. मैंने इसका बहुत इंतजार किया था. मेरी दिली ख्वाहिश थी की मैं इसे उतने ही प्यार से प्रमोट करूं जितने प्यार से मैंने इसे बनाया है. लेकिन मेरे शरीर में कुछ ‘अनचाहे मेहमान’ हैं और वो मुझे बिजी रखते हैं. मैं आपको इस बारे में बताता रहूंगा”. इरफान के इस मैसेज से उनके फैंस एक बार फिर परेशान हो गए और कयास लगाने लगे कि शायद अभी भी उनकी तबियत पूरी तरह ठीक नहीं है.

अब ऐसे में एक बार फिर हाल ही में दिए गए इंटरव्यू में इरफान ने अपनी बीमारी और निजी जिंदगी को लेकर कई खुलासे किये. इस दौरान उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए. उनसे सवाल किया गया कि अंग्रेजी मीडियम के ट्रेलर से पहले उन्होंने जो मैसेज दिया था उसमें उन्होंने अपनी बीमारी के बारे में बात की थी. क्या बीमारी की वजह से उनका जिंदगी को देखने का नजरिया बदल गया है?

इस सवाल का जवाब देते हुए इरफान ने कहा, “मैं बहुत व्यस्त हो गया था (बीमारी से पहले), कब मेरे बेटे छोटे बच्चे से बड़े हो गए मुझे पता ही नहीं चला. मेरे पास समय ही नहीं रहता था. विडंबना यह है कि अब मुझे इस बात का अंदाजा है कि वास्तव में समय ना रहने का क्या मतलब है. इसलिए, जिसने भी मेरे लिए प्रार्थना की है, उसका शुक्रिया अदा करता हूं”. साथ ही ट्रेलर से पहले जारी किये गए ऑडियो मैसेज में इरफान ने कहा था ‘मेरा इंतजार कीजिएगा’. तो क्या इसका मतलब इरफान आगे और फिल्में कर रहे हैं?

इस पर इरफान ने कहा, “दो साल पहले, मैं उन फिल्मों का नाम ले रहा था जो मैं आगे करने वाला था. लेकिन फिर, क्या हुआ? तो जो भी कुछ नसीब में होगा वो खुद-ब-खुद होगा. जो भी होगा अच्छा होगा”. जानकारी के लिए बता दें अंग्रेजी मीडियम 13 मार्च को रिलीज़ हो रही है और इस फिल्म में इरफान के साथ करीना कपूर और राधिका मदान नजर आएंगी.

पढ़ें कैटरीना कैफ की वजह से सलमान का दुश्मन बना ये हीरो, पहले शाहरुख से हो चुकी है लड़ाई

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button