बॉलीवुड

14 की उम्र में तब्बू के साथ हुआ कुछ ऐसा कि आज तक रह गईं कुंवारी, इस हीरो से करती थीं प्यार

तब्बू का नाम बॉलीवुड की उन चंद अभिनेत्रियों में शामिल होता है जो अपनी बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं. 47 साल की तब्बू अब तक कई हिट बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इस उम्र में भी वह अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीत रही हैं. हाल ही में तब्बू सैफ अली खान के साथ फिल्म ‘जवानी जानेमन’ में नजर आई थीं. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी और तब्बू के काम की सभी ने तारीफ की थी. तब्बू ने हैदर, दृश्यम, चांदनी बार, अंधाधुन, दे दे प्यार दे जैसी फिल्मों में काम करके खूब वाहवाही बटोरी है. लेकिन ये अभिनेत्री प्रोफेशनल लाइफ में जितनी सफल रहीं, उतनी पर्सनल लाइफ में नहीं हो पाईं.

पर्सनल लाइफ में तब्बू का नाम बॉलीवुड के कई जाने-माने अभिनेताओं से जुड़ा, पर शादी उन्होंने किसी से नहीं की. जी हां, आज भी तब्बू कुंवारी हैं और अपने मिस्टर राइट का इंतजार कर रही हैं. हालांकि, एक समय में ये अफवाह खूब उड़ी थी कि तब्बू ने अजय देवगन की वजह से अब तक शादी नहीं की है. कहा जाता है कि 1982 में फिल्म ‘बाजार’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली तब्बू इस कदर अजय देवगन के प्यार में पड़ीं कि प्यार न मिलने पर उन्होंने ताउम्र कुंवारी रहने का फैसला कर लिया.

14 साल की उम्र में निभाया दुष्कर्म पीड़िता का किरदार

तब्बू को फिल्म इंडस्ट्री में लाने वाले स्वर्गीय देव आनंद जी थे. उन्होंने ही पहली बार अपनी फिल्म ‘हम नौजवान’ में तब्बू को बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट मौका दिया था. इस फिल्म में तब्बू ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो बहुत ही कम उम्र में दुष्कर्म का शिकार हो जाती है. इस किरदार ने तब्बू को अंदर से झकझोर कर रख दिया था. जब तब्बू ने यह रोल किया था तब वह महज 14 साल की थीं. इसके बाद फिल्म बाजार से डेब्यू करने के बाद तब्बू एक के बाद एक कई फिल्मों में आयीं और देखते ही देखते बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री बन गईं.

कुंवारी रहने पर किया खुलासा

इस दौरान तब्बू के अफेयर की खबरें नागार्जुन समेत कई स्टार्स के साथ उड़ीं, लेकिन सबसे ज्यादा अजय देवगन के साथ उनके नाम को जोड़ा गया. हाल ही में तब्बू ने इस बात का भी खुलासा किया था कि आखिर अब तक वह सिंगल क्यों हैं. तब्बू ने यह खुलासा करके सबको चौंका दिया था. इस खुलासे में तब्बू ने अभी तक अपने सिंगल रहने की वजह बताई थी. ये खुलासा उन्होंने फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ के प्रमोशन के दौरान किया था. इस फिल्म में उनके साथ अजय देवगन के अलावा रकुल प्रीत भी नजर आई थीं.

इनकी वजह से हैं आज तक कुंवारी

अब तक सिंगल रहने के सवाल पर तब्बू ने कहा था, “मेरा कजिन समीर आर्या और अजय देवगन पड़ोसी थे. ये दोनों ही मुझ पर नजर रखते थे और फॉलो करते थे. जिस भी लड़के को मुझसे बात करते देखते, उसे पीट दिया करते थे. इसी वजह से आज तक मैं सिंगल हूं और इसकी वजह सिर्फ अजय है”. अब तब्बू ने इस बात को भले ही मजाकिया तौर पर कहा हो, लेकिन कुछ लोग इसे सीरियसली ले बैठे हैं. उनका कहना है कि एक दौर था जब तब्बू अजय के प्यार में दीवानी थीं, ऐसे में मजाकिया तौर पर कही गयी ये बात सच भी हो सकती है.

पढ़ें मुस्लिम होकर भी हैं शुद्ध शाकाहारी, 48 की उम्र में भी हैं सिंगल, जाने तब्बू की लाइफ के 13 राज

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button