बॉलीवुड

मुस्लिम होकर भी हैं शुद्ध शाकाहारी, 48 की उम्र में भी हैं सिंगल, जाने तब्बू की लाइफ के 13 राज

तब्बू (Tabu) बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं. 4 नवंबर 1971 को हैदराबाद में जन्मी तब्बू पुरे 48 साल की हैं लेकिन फिर भी उनकी खूबसूरती बेमिसाल हैं. जहाँ एक तरफ 45 के बाद कई अभिनेत्रियाँ रिटायरमेंट ले लेती हैं तो वहीं दूसरी ओर तब्बू आज भी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाते नजर आ रही हैं. हॉलीवुड के मशहूर एक्टर टॉम क्रूज ने भी एक बार कहा था कि तब्बू उनकी पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेत्री हैं. ऐसे में आज हम आपको तब्बू की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें और राज बताएंगे.

1. तब्बू का असली नाम तबस्सुम हाश्मी (Tabassum Hashmi) हैं. तब्बू जब छोटी थी तभी उनके माता पिता (जमाल हाशमी और रिजवाना) का तलाक हो गया था.

2. तब्बू एक मुस्लिम परिवार से आने के बावजूद शुद्ध शाकाहारी हैं.

3. तब्बू के कई सारे निक नेम (घरेलु नाम) हैं. जैसे लोग उन्हें टेब्स, टब्स. तब्बी, तोबलर, तोब्लरोनी जैसे अजीब नामों से पुकारते हैं.

4. तब्बू ने फिल्मों में कई प्रकार के किरदार निभाए हैं लेकिन आज तक उन्होंने अपने बालों या हेयरस्टाइल के साथ कोई भी नया प्रयोग नहीं किया हैं.

गोविंदा-आमिर के साथ रोमांस करने वाली एक्ट्रेस जी रही हैं ऐसी जिंदगी, तब्बू से है करीबी रिश्ता

5. तब्बू एक स्टार किड भले ना हो लेकिन रिश्तेदारों में उनके कई फ़िल्मी कनेक्शन हैं. जैसे वे दिग्गज अभिनेत्री शबाना आज़मी की भांजी हैं. तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज़ भी कई बॉलीवुड फिल्मों (जैसे बेगुनाह, बाप नंबरी बेटा दस नंबरी) में काम कर चुकी हैं. भारतीय फिल्मों के सिनेमेटोग्राफर बाबा आज़मी तब्बू के अंकल हैं.

6. तब्बू जब 14 साल की थी तबी ‘बाज़ार’ फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नजर आई थी. उनकी पहली फिल्म तेलगु मूवी ‘कुली नंबर 1’ थी.

7. तब्बू की पहली बॉलीवुड फिल्म ‘प्रेम’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी. इसमें वे संजय कपूर के साथ नजर आई थी.

8. तब्बू को बॉलीवुड में सफलता अजय देवगन की फिल्म ‘विजयपथ’ के बाद मिली. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी मिला था. इसके बाद उन्होंने 1996 में साजन चले ससुराल और जित जैसी और हिट फ़िल्में दी.

9. माचिस और चांदनी बार फिल्म के लिए तब्बू को दो बार नेशनल अवार्ड भी मिल चूका हैं.

10. तब्बू एक एक्ट्रेस होने के साथ समाजसेविका भी हैं. वे अक्सर जरूरतमंदो की मदद को आगे रहती हैं.

11. तब्बू भले शूटिंग के लिए विदेश जाती रहती हो लेकिन उनकी फेवरेट हॉलिडे लोकेशन मुंबई और हैदराबाद हैं.

12. तब्बू 48 की उम्र में भी कुँवारी हैं लेकिन उनका कई अभिनेताओं के साथ नाम जुड़ा हैं. जैसे साउथ एक्टर नागार्जुन के साथ उनके लव अफेयर की बहुत अफवाह उड़ी थी. इसके अलावा अजय देवगन के साथ भी तब्बू का नाम जुड़ चूका हैं. हालाँकि अजय ने बाद में ये साफ़ किया था कि वे तब्बू को अच्छा दोस्त मानते हैं. संजय दत्त के साथ भी तब्बू के लिंक अप की खबर आई थी लेकिन ये बात अभी तक कंफर्म नहीं हैं.

13. आज तक तब्बू ने शादी नहीं रचाई हैं. इसकी वजह नागार्जुन से ब्रेकअप मानी जाती हैं. जब ये दोनों रिलेशनशिप में थे तो तब्बू हर शुक्रवार मुंबई से हैदराबाद जाती थी. हालाँकि बाद में दोनों अलग हो गए और तब्बू के दुसरे मर्दों से भी रिश्ते फ़ैल हुए. इसलिए उन्होंने सिंगल रहने में ही समझदारी समझी.

Back to top button