विशेष

तीन बच्चों की मां, मॉडलिंग और टीवी सीरीज में भी किया काम, कुछ ऐसी है खूबसूरत इवांका की लाइफ

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार भारत यात्रा पर आये हुए हैं. डोनाल्ड के साथ भारत के दौरे पर उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी आयी हुई हैं. इवांका आजकल बहुत सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. इवांका का साल भर पुरानी खूबसूरत ड्रेस पहनकर भारत आना, दो साल पहले की भारत यात्रा को याद करना सब कुछ चर्चा में बना हुआ है. डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका एक बहुमुखी प्रतिभा वाली महिला हैं. इवांका ने मॉडलिंग करने के साथ साथ टीवी इंडस्ट्री, सोशल सर्विस और बिजनेस में भी अपनी एक खास पहचान बनाई है. आज हम आपको इवांका ट्रम्प के बारे में कुछ ख़ास बाते बताने जा रहे हैं.

डोनॉल्ड ट्रंप की बेटी का नाम हमेशा से इवांका नहीं था. बचपन में इनका नाम इवाना रखा गया था. इनका ये नाम इनकी मां के नाम पर रखा गया था. बाद में इनका नाम बदल कर इवांका ट्रंप हो गया. इवांका डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी की बेटी हैं. ये डोनाल्ड ट्रम्प की पहली पत्नी की दूसरी संतान हैं. 30 अक्टूबर 1981 न्यूयॉर्क में इवांका का जन्म हुआ था. डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने अपनी शुरूआती पढ़ाई मैनहट्टन में मौजूद चैपिन स्कूल की. शुरूआती पढाई करने के बाद इवांका ने बोर्डिंग स्कूल में एडमिशन लिया. बोर्डिंग स्कूल में रहने के दौरान इवांका ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की.

इवांका ने मॉडलिंग करने के साथ साथ कुछ रियलिटी शोज को जज किया और ये कुछ टीवी ड्रामा सीरीज में भी नज़र आयी.इसके बाद इवांका ने बिजनेस में ट्राई किया और बिजनेसवुमन के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई. इवांका ने व्हार्टन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स की डिग्री हासिल की है. इवाकां ने अपने पति जेरेड कुशनर के साथ लव मैरेज की है. इनके साथ शादी करने के लिए इवांका ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया. जिसकी वजह से डोनाल्ड ट्रम्प नाराज हो गए थे. इवांका के पति जेरेड कुशनर यहूदी हैं.

इवांका ने जेरेड कुशनर के साथ साल 2009 में शादी की थी. शादी के बाद इवांका के तीन बच्चे हुए. इवांका आज से दो साल पहले साल 2017 में हैदराबाद में आयोजित हुए ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में पार्टिसिपेट करने भारत आ चुकी हैं. इवांका ने दोबारा भारत आने से पहले ट्विटर पर अपनी पुरानी यादों को ट्वीटर पर शेयर भी किया था.


इवांका ने कुछ तस्वीरों के साथ ट्विटर पर लिखा, ‘हैदराबाद समिट में पीएम मोदी से मुलाकात के दो साल बाद आज फिर भारत जाना हो रहा है। दूसरी बार भारत आना मेरे लिए सम्मान की बात है. साल 2005 में इवांका ने फैमिली बिजनेस को ज्वाइन किया, अपने बिज़नेस में इवांका ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन में डेवलपमेंट और एक्वीजीशन की एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट रहीं. इवांका ने साल 2007 में डायनेमिक डायमंड कॉर्प के साथ एक साझेदारी की. इवांका ने जूलरी बिजनेस के साथ महिला सशक्तिकरण के लिए भी बहुत सारे काम किये हैं.

Back to top button