राशिफल

Rashifal 29 February:इन ‌‌6 राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगा कल का दिन,कुसंगति से हो सकती है हानी

हम आपको शनिवार 29 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन व्यवसाय एवं उन्नति के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। बड़ों की सलाह पर चलना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण होगा। दोस्तों के साथ आप लंबी यात्रा के लिए जा सकते हैं। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिलने के योग हैं। टारगेट पूरा हो सकता है। अपनी क्षमता के कारण आप तमाम कामों से निपटने में कामयाब होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप जिस भी कार्य को शुरू करेंगे उसमें मनचाही सफलता प्राप्त होगी। व्यापार में नए निवेश से परहेज करें। आर्थिक स्थिति में स्थिरता होगी, लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे। आज आप किसी से भी सिर्फ ठोस और तर्क पूर्ण बात करें। जो आपके जीवन में फायदेमंद बदलाव वाला साबित होगा। आज आपका आत्मविश्वास थोड़ा डगमगा सकता है। आज नौकरी-धंधे से संबंधित सभी कार्य थोड़े से प्रयास से ही पूरे होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप भविष्य के लिए कुछ योजनाएं बना सकते हैं। आर्थिक पक्ष में गिरावट संभव है। आपके जीवनसाथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देखरेख की जरूरत हो सकती है। किसी के प्रति आकर्षित होंगे। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। माता-पिता का आशीर्वाद और सहयोग मिल सकता है। पहले की गई मेहनत का फल प्राप्त होगा। कार्य की प्रशंसा होगी। आज अपने लाभ के चक्कर में किसी दूसरे को मोहरा ना बनाएं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कारोबार उन्नति की राह पर अग्रसर होगा। प्रेम-संबंधों के लिए समय शुभ नहीं है। आपको अपने जीवनसाथी का ख्याल रखने की जरुरत है। अपने बोलने के तरीके में बदलाव लाएं एवं गुस्से पर भी कंट्रोल करें। नौकरी या कारोबार से जुड़ी कोई राज की बात भी उजागर होने की संभावना है। छोटी-मोटी यात्रा हो सकती है। स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद प्राप्त होगा। आज आप अपने स्वार्थीपन का परिचय ना दें और ना ही आरोप-प्रत्यारोप लगाएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि से लाभ होगा। आपका अड़ियल स्वभाव आपके परिवार का सुख चैन छीन सकता है इसलिए कभी कभी पीछे कदम हटाने में ही फायदा होता है। आपका बिजनेस बढ़ सकता है और नौकरी में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण महसूस होगा। आपके विरोधी निष्क्रिय रहेंगे और आपको महत्पूर्ण अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। व्यस्तता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप मानसिक शांति बनाए रखने के तरीके सीख सकते हैं। आज आप में से कुछ को व्यावसायिक संदर्भ में दोहरी भूमिका निभानी पड़ सकती है। प्रतिष्ठित जनों से मेलजोल बढ़ेगा। व्यापार में नए प्रस्ताव मिलेंगे। कई दिनों से चली आ रही उलझनें आज समाप्त हो जाएंगी। नई सोच और नए विचार से उन्नति करेंगे। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। आज गुस्से को बेकाबू ना होने दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज जीवनसाथी से संबंध मधुर रहेंगे। जितना हो सके गरीब और असहाय लोगों की मदद करेंगे आप तेज गति से अपने जीवन में प्रगति करते हुए आगे बढ़ेंगे। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय पारिवारिक सदस्यों का पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होगा। जीवनसाथी का पूर्ण साहयोग मिलेगा। प्रिय व्यक्ति की राय पर विशेष ध्यान दें। आज बनते-बनते कार्य बिगड़ सकते हैं। निवेश इत्यादि से लाभ होगा। घर-बाहर जीवन सुखमय व्यतीत होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

प्रेमियों को प्रेम-संबंधों में आई गलतफहमी का सामना सामान्य से अधिक साहस और कुशलता के साथ करना होगा। सरकारी कामों में सफलता मिलने की संभावना हैं। सफलता आपके कदम चूमेगी। घर परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। खरीदारी कर सकते हैं। कुसंगति से हानि होगी। हल्की हंसी-मजाक न करें। लेन-देन के कार्य में सावधानी रखें। नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी ना होने दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज वित्तीय कठिनाइयों की वजह से खींचना जारी रहेगी। किसी बुजुर्ग पारिवारिक सदस्य का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का विषय हो सकता है। विरोधी षड्यंत्र करके आपको हानि पहुँचा सकते हैं। कार्य क्षेत्र में दिन आनंद में बीतेगा। स्वभाव में जिद्दीपन भी हो सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। मित्रों और परिजनों से सहयोग मिलेगा। भेंट व उपहार की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा। पिकनिक या कहीं घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने काम और पारिवारिक संबंधों के बीच किसी भी तरह के मतभेद से बचें। धन संबंधी समस्याओं को दूर करने व समृद्धि की दृष्टि से किया गया दान लाभकारी होगा। अंजान लोगों पर अधिक विश्वास ना करें। खरीदारी के लिए दिन आपके पक्ष में नहीं है, हो सके तो आज शॉपिंग की योजना टाल दें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपके संबंधों में सुधार होने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी पुराने निवेश से अच्छी आमदनी होने की संभावना है। अनैतिक संबंधो के कारण आपकी छवि धूमिल हो सकती है। कामकाज के मोर्च पर चीज़ें काफ़ी कठिन नज़र आ रही हैं। अविवाहितों के लिए आज विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। विवाहित लोगों के जीवन में आनंद और प्रेम बढ़ेगा। कर्जा चुकाने पर आपका पूरा ध्यान रहेगा। परिवार को समय दें। न्यायालयीन मामलों में सफलता की संभावना बन रही है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। आज आपके शत्रु परास्त होंगे। प्रभाव में वृद्धि होगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय प्राप्त होगी। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा। भाई- बंधुओं का व्यवहार आज अधिक सहयोगपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेगा। वाणी पर संयम रखें। बहुत हद तक आप व्यस्त हो सकते हैं। आज आप आलस से घिरे होंगे। कुछ जरूर काम आप अगले दिन के लिए टाल सकते हैं।

आपने Rashifal 29 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : उड़द दाल के ये अचूक टोटके कर देंगे दुर्भाग्य का अंत, खुशियों से भर जाएगा जीवन

Back to top button