अध्यात्म

उड़द दाल के ये अचूक टोटके कर देंगे दुर्भाग्य का अंत, खुशियों से भर जाएगा जीवन

उड़द की दाल के टोटके आजमाकर कई तरह के संकटों से ‍मुक्ति पाई जा सकती है और जीवन में शांति-समृद्धि लाई जा सकती है। उड़द की दाल के टोटके कारगर साबित होते हैं और इन टोटकों को आप जरूर करके देखें। आप हम आपको उड़द की दाल के 5 सरल उपाय बताने जा रहे हैं। इन उपायों को करते ही आपको परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी।

उड़द की दाल के टोटके

 

शनिदोष करे दूर

उड़द की दाल का दान करने से शनिदोष दूर हो जाता है। कुंडली में शनिदोष होने पर शनिवार के दिन उड़द की दाल का दान करें। आप उड़द की दाल लेकर उसे अपने सिर के ऊपर से 3 बार घूमाएं और उसके बाद इस दाल का दान कर दें। ये उपाय करते ही शनिदोष कम होने लग जाएगा। इस टोटके को आप लगातार 7 शनिवार करें। इस उपाय के अलावा हर शनिवार के दिन शनि मंदिर जाकर शनिदेव की पूजा करें और शनिदेव को उड़द की दाल अर्पित करें।

दुर्भाग्य का हो अंत

अपने दुर्भाग्य को खत्म करने के लिए उड़द की दाल के इस उपाय को करें। इस उपाय के तहत शाम को उड़द के दो साबुत दानों पर दही और सिंदूर लगा दें। इसके बाद ये दाने पीपल के पेड़ के पास रख आए और ऐसा करने के बाद पीछे मुड़कर ना देखें और सीधा घर आ जाएं। इस उपाय को 21 दिनों तक करें। ये उपाय करने से दुर्भाग्य भरी जिंदगी खत्म हो जाएगी और भाग्य खुल जाएगा।

रोग से मुक्त होने के लिए

शनिवार के दिन एक बर्तन के अंदर सरसों का तेल डालकर इस बर्तन को मरीज के पलंग के नीचे रख दें। अगले दिन उड़द की दाल के गुलगुले बना लें। इन गुलगुले को पलंग के नीचे रखे सरसों के तेल में ही तले। इन गुलगुले को काले कुत्तों को खिला दें। ये उपाय करने से रोगी को रोग से मुक्ति मिल जाएगी और वो तुरंत सही हो जाएगा।

धन समृद्धि हेतु

धन लाभ हेतु शनि अमावस्या, शनि जयंति या किसी भी शुभ मुहूर्त के दिन उड़द दाल का दान करें। उड़द दाल का दान करने से धन लाभ होने लग जाएगा और जो भी बाधाएं धन कमाने में आ रही हैं वो भी दूर हो जाएंगी।

मन को शांत रखने के लिए

जिन लोगों का मन सदा अशांति रहता है या जो लोग हमेशा तनाव में रहते हैं वो उड़द दाल के इस टोटके को करके देखें। उड़द दाल का ये टोटका करने से मन को शांति मिलती है और तनाव से मुक्ति मिल जाती है। लाल किताब में बताए इस टोटके के अनुसार मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा पढ़ें। चालीसा पढ़ने से पहले हनुमान के सामने सरसों के तेल का एक दीपक जला दें और इस दीपक के अंदर उड़द के कुछ दाने डाल दें। ये उपाय लगातार 4 मंगलवार करें। इस उपाय को करने से मन को शांति मिल जाएगी। साथ में ही भय भी खत्म हो जाएगा।

ऊपर बताए गए उड़द दाल के इन टोटकों को आप एक बार जरूर आजमाकर देंखें। ये सभी टोटके बेहद ही कारगर साबित होंगे।

Back to top button