राशिफल

Rashifal 25 February: 3 ग्रहों का योग इस मंगलवार को बना रहा है खास, जानिए कैसा रहेगा आप का दिन?

हम आपको मंगलवार 25 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी कार्य को करते समय मन में द्वेष भावना बिल्कुल ना लाएं। विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा और यात्रा भी हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। योजना फलीभूत होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। अचानक विवाह के शुभ समाचार मिलने का योग बन रहा है। शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी सोचने की शक्ति बढ़ेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखना होगा। बच्चों की प्रगति आपको खुश रखेगी। आज आप सफलता के बेहद करीब रहेंगे। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। अजनबियों पर विश्वास न करें। आपके कार्य से अधिकारीगण संतुष्ट होंगे। जरूरी कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करें। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। पारिवारिक कामों को करने में आज अपनों का साथ मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके लिए रोजगार के नए अवसर खुल जाएंगे। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो जाएंगी और आपके द्वारा कुछ नए अधिग्रहण हो सकते हैं। किसी बड़े काम की जिम्मेदारी आपको दी जा सकती है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। प्रसन्नता रहेगी। राजनीतिज्ञों को लाभ की प्राप्ति होगी।लव लाइफ शानदार रहेगी। जरुरतमंद की मदद करने से आपको आज छोटी-छोटी चीजें में बड़ा फायदा हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश करें। अचानक धन की प्राप्ति के योग हैं। आप अत्यधिक लोकप्रिय रहेंगे और आपके परिवार के सदस्य आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। आप किसी अवांछित मेहमान से मिलते समय अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। अगर आप कोई नया वाहन खरीदना चाह रहे हैं तो आज खरीद लें। सरकारी कार्यालयों में अटके कामों में गति आएगी। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

मानसिक संतुष्टि प्राप्त होगी। लोग आप से सलाह ले सकते हैं। आपको अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। भाई–बहनों के लिए समय शुभ नहीं है। व्यापारी अपने व्यापार में धन लगाकर नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे और भविष्य के लिए योजना भी बना पाएंगे। आपको अपने अधिकारों को ठीक से समझते हुए उनका उपयोग करना होगा। किसी असहाय व्यक्ति की सहायता कर पाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अगर आप एक व्यापारी हैं तो आज आपको अपने व्यापार में धन लाभ होगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक बनाएंगे। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। किसी धार्मिक स्थल के दर्शन से तनाव कम होगा। ऊर्जा के संचार से मन खुश होगा। नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए एकदम सही दिन है। शेयर में पैसा लगाने से पहले जानकार से बातचीत करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वालों को खुद पर काबू रखना वक्त की जरूरत है। आपको वाहन चलाते समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। आप बहुत ही खुश हो सकते हैं। आप परिस्थितियों से ऊब महसूस करेंगे और स्थान छोड़कर जाने का मन होगा। किसी सरकारी कार्यालय में अटके काम पूरे होंगे। शुभ समाचार मिलेंगे। छात्रों का पढ़ाई के प्रति ध्यान बढ़ेगा। इस राशि के छात्रों को आज लक्ष्यों पर फोकस करने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन खुशियां लेकर आया है। आपके जीवनसाथी का मूड ठीक रहेगा आपको प्यार भी मिलेगा। विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह के रिश्ते आ सकते हैं। पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा। आपको व्यवसाय और रोमांस में एक नई रुचि मिल जाएगी। आपकी नई कार्यशैली आपको नए परिणाम दिलवाएगी, जिससे मन प्रसन्नता से भरा रहेगा। विरोधी पक्ष आज आपको भ्रमित करने की पूरी कोशिश करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके कार्य आज सरलता से पूर्ण होंगे। वित्तीय मुद्दों को हल करने में कुछ समय लग सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। आप एक मजबूत व्यक्ति के रूप में साबित होंगे। वाहन, मशीनरी व अग्नि इत्यादि के प्रयोग में बिलकुल भी लापरवाही न करें। किसी रिश्तेदार से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। आज आपको उन व्यक्तियों से दूर रहने की जरुरत है जो ओवर रियेक्ट करते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी ख्वाहिशें पूरी होने का दिन है। आपके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होगी। व्यापारिक गतिविधियों से आपको अच्छा लाभ हो सकता है। वित्तीय मामलों में आपको सावधान रहना चाहिए। आपके जीवन में कमियों की बजाय जो अच्छी बातें निहित हैं उन्हें देखें। किसी मनोरंजक कार्यक्रम या यात्रा का आयोजन हो सकता है। धन प्राप्ति के मार्ग में बाधाएं समाप्त होंगी। मॉस कम्यूनिकेशन कर रहे हैं छात्रों के लिये आज का दिन अच्छा है ।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

काफी दिनों से जो असमंजस बना हुआ था आज उसका अन्त होगा और मायूसी भी समाप्त होगी। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी लंबित मामला है, तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करें। आलस्य और तनाव बढ़ सकता है। आप जिम्मेदारियों के बोझ में दबा हुआ महसूस करेंगे। सेहत को फिट रखने के लिये अंकुरित अनाज खायें। श्री हनुमानचालीसा का पाठ लाभकारी है। परिजनों से सहयोग मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज अधिकारियों के मार्गदर्शन से आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। किसी मूल्यवान वस्तु की खरीदी हो सकती है। कोई शोक समाचार मिलने की आशंका है, धैर्य रखें। छात्रों के लिए आज का दिन संघर्षकारक है। वैवाहिक जीवन में प्यार बना रहेगा। आपका कोई मित्र कारोबार में साझेदारी के लिये हाथ बढ़ा सकता है।

आपने Rashifal 25 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 25 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 25 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गृहस्थ सुख पाने के लिए करें शास्त्रों के अनुसार ये उपाय, खुशियों से भर जाएगा पारिवारिक जीवन

Show More

Related Articles

Back to top button
Close