बॉलीवुड

श्रीदेवी की जिंदगी की 6 सबसे बड़ी गलतियां, बड़ा अफसोस होगा दूसरे नंबर की गलती जानकर

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं हैं। वर्ष 2018 में 24 फरवरी को हमेशा के लिए उन्होंने अपनी आंखें मूंद ली थीं। श्रीदेवी ने अपनी प्रतिभा, अपनी सुंदरता और अपनी अदा की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया। मगर फिर भी श्रीदेवी ने अपनी जिंदगी में 6 ऐसी बड़ी गलतियां कर दी, जो यदि वे नहीं करतीं तो शायद वे कहीं और पहुंच सकती थीं। यहां हम आपको श्रीदेवी की इन्हीं 6 गलतियों के बारे में बता रहे हैं।

1. ठुकरा दिया हॉलीवुड से आया ऑफर

सबसे पहली गलती श्रीदेवी ने यह की थी कि उन्होंने हॉलीवुड के एक बड़े ऑफर को ठुकरा दिया था। जी हां, स्टीवन स्पीलबर्ग जो कि हॉलीवुड के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता माने जाते हैं, फिल्म जुरासिक पार्क में एक खास रोल श्रीदेवी को उन्होंने देने की पेशकश की थी। हालांकि, श्रीदेवी ने हॉलीवुड में नहीं जाने की बात कहकर उनके इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। फिल्म जुरासिक पार्क कितनी लोकप्रिय हुई, यह किसी से छिपा नहीं है।

2. बाजीगर में काम करने से किया इनकार

श्रीदेवी ने अपनी जिंदगी की दूसरी सबसे बड़ी गलती फिल्म बाजीगर को ठुकरा कर की। बाजीगर बेहद सुपरहिट फिल्म रही थी। शाहरुख खान की इस फिल्म में उन्हें दोहरी भूमिका निभाने का प्रस्ताव मिला था, मगर बिना कोई कारण बताए श्रीदेवी ने इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया था। बाजीगर वह फिल्म थी, जिसकी वजह से काजोल और शिल्पा शेट्टी रातों-रात सुपरस्टार बन गई थीं।

3. डर के लिए भी कर दिया मना

श्रीदेवी ने अपनी जिंदगी की तीसरी सबसे बड़ी गलती की फिल्म डर के प्रस्ताव को ठुकरा कर। जी हां, शाहरुख खान और जूही चावला की इस हिट फिल्म में श्रीदेवी हो सकती थीं, क्योंकि उन्हें इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ काम करने का बढ़िया मौका मिला था। फिर भी श्रीदेवी ने इस फिल्म के ऑफर को यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि इस फिल्म में काम करने जैसा आखिर क्या है? यह किसी से नहीं छुपा है कि फिल्म कितनी चली थी और कैसे इस फिल्म ने जूही चावला का करियर बना दिया था।

4. अमिताभ संग भी नहीं की ये मूवी

श्रीदेवी ने एक और बड़ी गलती की अमिताभ बच्चन के साथ एक फिल्म में काम करने से मना करके। श्रीदेवी ने बिग बी के साथ फिल्म खुदा गवाह में तो काम किया था और वह फिल्म सुपरहिट भी रही थी, लेकिन जब बागवान फिल्म में श्रीदेवी को उनके साथ काम करने का ऑफर मिला तो श्रीदेवी ने इसमें काम करने से इनकार कर दिया था। बागवान बाद में खूब चली थी।

5. मोहब्बतें से भी बना ली दूरी

शाहरुख खान की फिल्म मोहब्बतें में भी श्रीदेवी के पास अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का ऑफर पहुंचा था। श्रीदेवी ने इस फिल्म में भी काम करने से मना कर दिया था। यह फिल्म बहुत ही लोकप्रिय हुई थी और आज भी इस फिल्म को लोग देखना पसंद करते हैं।

6. अनिल कपूर की यह हिट फिल्म भी ठुकरा दी

अनिल कपूर जो कि श्रीदेवी के बहनोई थे, उनके साथ श्रीदेवी ने मिस्टर इंडिया के साथ कई फिल्में कीं, लेकिन फिल्म बेटा जो कि अनिल कपूर की सुपरहिट फिल्म रही, उसमें अनिल कपूर के साथ काम करने के ऑफर को श्रीदेवी ने ठुकरा दिया था। इसके बाद उन्होंने अनिल कपूर के साथ किसी भी फिल्म में काम नहीं किया था।

पढ़ें अक्षय कुमार की फूल सी बेटी का फर्स्ट लुक आया सामने, पहले मीडिया से छिपा लेते थे बेटी का चेहरा

Back to top button