राशिफल

Rashifal 21 February : आज है महाशिवरात्रि का दिन, इन 6 राशियों को मिलेगा भगवान शिव का आशीर्वाद

आज महाशिवरात्रि है। हिंदू धर्म में महाशिवरात्रि का बहुत महत्व होता है। इस दिन भगवान शिव के भक्त पूरे दिन का उपवास करते हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। आज भगवान भोलेनाथ छह राशि वालों को आशीर्वाद देने जा रहे है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके लिए महाशिवरात्रि का पर्व खुशियां लेकर आ रहा है। रुटिन से चलने पर आप मानसिक शांति के साथ काम कर पाएंगे और आपकी सेहत अच्छी रहेगी। अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं, उन पर नियंत्रण रखें। आप धर्म या समाज से कामों से जुड़ेंगे। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनोरंजन के लिए आप कहीं घूमने जा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

भगवान शिव की कृपा से आज आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्टों का निवारण होगा। परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं। मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी अथवा प्रेम पात्र पर क्रोध करना उचित नहीं रहेगा। आप गलत संगति से बचने की कोशिश करें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। माता से धन प्राप्ति हो सकती है। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आज गन्ने के रस एवं शहद से शिव जी का रुद्राभिषेक करना शुभ रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। लव लाइफ आनन्दमय रहेगा। आज अपने कार्यों से अपने उच्चाधिकारी को प्रसन्न रखेंगे। आर्थिक रूप में दिन कुछ उठा पटक वाला रह सकता है। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर कार्यों में सफ़लता मिलेगी। काफी समय से चली आ रही परेशानी अचानक से खत्म हो जाएगी। भगवान शिव को जल से अभिषेक करें और भांग, धतुरा, बेलपत्र समेत अन्य पूजा सामग्री अर्पित करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नकारात्मक विचारों से आपका मन विचलित हो सकता है। आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। आज स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रह सकता है। करियर में आप अपनी मेहनत और प्रयासों के द्वारा प्रगति करेंगे। आप अपने आसपास के रिश्तों और चीजों में बहुत ज्यादा जुड़ाव महसूस करेंगे। आपके घर के पास में जो भी शिव मंदिर हो वहां पर आज जलाभिषेक अवश्य करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपने परिवार व दोस्तों से दूर हटकर आज आप अपने पार्टनर के साथ कुछ अच्छे लम्हे बिताना चाहेंगे। आर्थिक उन्नति के लिए नई योजना बनेगी। समाजसेवा करने का अवसर प्राप्त होगा। आपका दिमाग धार्मिक क्रियाकलापों एवं जीवन संबंधी उच्च दर्शन की ओर भी आकृष्ट हो सकता है। आई टी और मीडिया के जातक सफल रहेंगे। सिंह राशि वाले आज बेलपत्र को उल्टा करके भगवान शिव पर चढ़ाएं। और ओम नम: शिवाय मंत्रोच्चार करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

संतान की समस्या उलझन में डालेगी। स्वास्थ्य सम्बंधी शिकायत रहेगी। क्रोध में आकर संबंधों को ख़राब ना करें। पिता से सम्बन्ध यदि किसी भी कारण से बिगड़े हुए हों, तो उसे सुधारें। मन में उचाट अनुभव करेंगे। कार्यालय सभी जगह आपका प्रभाव नियंत्रणकारी होगा। आप समस्याओं का समाधान करने में सक्षम रहेंगे। बातचीत में सावधानी रखें। शिवरात्रि पर सवा किलो चावल दान करें। छात्र शिक्षा में उन्नति करेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

बुरी आदतें छोड़ने के लिए आज एकदम उत्तम दिन है। कुंआरे व्यक्तियों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। आंखों को चोट व रोग से बचाएं। भागीदारी से लाभ होगा। अतः मन को नियंत्रित करके आगे बढ़ने का प्रयास करें। नौकरीपेशा लोगों के लिए यथा स्थिति बनी रहेगी। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। सोच-विचार कर काम करें। विवादों से बचें। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

घर की साज-सजावट और अन्य व्यवस्था में परिवर्तन करके घर के वातावरण में सकारात्मक परिवर्तन करने का प्रयास आप करेंगे। संतान से सुख की अनुभूति होगी और उसके कार्यों से मन प्रसन्न होगा। किसी अनहोनी के होने की आशंका रहेगी। घर में अतिथियों का आगमन हो सकता है। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। महाशिवरात्रि के दिन वृश्चिक राशि वाले व्रत रखें और सायंकाल में शिवजी की स्तुति पाठ करें। बहुत लाभ मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको सावधानी से काम करने की जरुरत है। स्त्री जातकों का सहयोग मिलेगा और उनसे सलाह-मशवरा करके किसी कार्य को करना लाभकारी रहेगा। आपको समाज और कार्यक्षेत्र में बड़े लोगों से सम्मान मिल सकता है। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें। शारीरिक हानि हो सकती है। अनचाहा बदलाव होने से आपको सब खत्म सा लगेगा। आप अपने भाग्य को ना आजमाएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कुछ छोटे-मोटे विवादों को छोड़ दे तो आपके लिए आज का दिन अच्छा ही रहेगा। धर्म के प्रति कुछ अरुचि उत्पन्न हो सकती है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। यात्रा के योग बनेंगे जो कि शुभ रहेगी। विदेश जाने और किसी नए कार्य की शुरुआत भी हो सकती है। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त लाभदायक रहेगी। रोजगार प्राप्ति सहज होगी। दूध मिश्रित जल से शिवलिंग का अभिषेक करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

शिक्षा और नौकरी के क्षेत्र में आप बहुत बड़ी सफलता हासिल करेंगे। भौतिकता की ओर रुझान बढ़ेगा, जिससे बाद में मानसिक थकान महसूस करेंगे। आलस्य में वृद्धि हो सकती हैं। पुराने बिगड़े रिश्ते सुधर सकते हैं। रिश्तों में सुधार आपके जीवन में नई खुशियां लेकर आएगा। ओम नम: शिवाय शिवाय नम: इस मंत्र का अधिक से अधिक जाप करें आप पर शिव कृपा बनी रहेगी। कार्यसिद्धि से प्रसन्नता रहेगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन ज्यादा मेहनत भरा दिन रहने वाला होगा। लापरवाही से नुकसान होगा। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश अब पूरी हो सकती है। कामकाज में जोखिम और जल्दबाजी से भी बचना चाहिए। जल्द ही नए कार्य की योजनाओं पर भी काम शुरू हो जाएगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के लिए यह समय अनुकूल है। टीम वर्क करके आपको उत्साह और ऊर्जा मिलेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा की प्राप्ति करेंगे।

आपने Rashifal 21 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानिए क्यों लगाया जाता है सिन्दूर, सुहाग की उम्र बढ़ाने के अलावा इन चीजों के लिए होता है उपयोग

Back to top button