दिलचस्प

सरदार जी ने कार पार्क के लिए लगाया ऐसा जुगाड़, आनंद महिंद्रा भी हो गए हक्के-बक्के, देखें वीडियो

भारत में अक्सर लोग अपने काम को करने के लिए जुगा़ड़ का सहारा लेते हैं। बहुत से लोग जुगाड़ पर ही अपने काम करते हैं और इसी तरह वे अपना जीवन जीते हैं। मगर हम यहां आपको एक ऐसे जुगाड़ के बारे में बताएंगे जिन्होंने कार पार्क करने के लिए निकाला और इनकी तारीफ महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर की है। इतना ही नहीं वे उस वायरल वीडियो को देखकर काफी हैरान रह गए थे। सरदार जी ने कार पार्क के लिए ऐसा जुगाड़ लगाया था जिसका वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

कार पार्क के लिए सरदार जी ने लगाया ऐसा जुगाड

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और ट्विटर पर वे कभी भी रिप्लाई देने के लिए अवेलेबल रहते हैं। उनके हर पोस्ट को लोग पसंद करते हैं वे ट्विटर पर फनी वीडियोज भी शेयर करते हैं। इस बार उनके व्हाट्सएप वंडर बॉक्स से मजेदार वीडियो आया जिसे उन्होने अपने ट्विटर पर शेयर किया। इस वीडियो में एक सरदार जी हैं जो बड़े गजब ढंग से कार पार्क कर रहे हैं और इस आदमी के ऐसे जुगाड़ को देखकर आनंद महिंद्रा हैरान रह गए। उन्होने ट्विट करके उस आदमी को चालाक बताया है। वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कार घर के अंदर दाखिल होने के लिए जा रही है और पार्किंग की जगह एक पहियों वाला लोहे का ट्रैक रखा है। इस आदमी ने ट्रैक को बाहर की तरह निकाला और ड्राइविंग कर रहा आदमी उस ट्रैक पर कार को चढ़ा देता है। फिर उतरकर धक्का देकर ट्रैक को वापिस अंदर की तरफ कर देता है। ट्रैक के जरिए कार अंदर की तरफ आराम से खड़ी हो जाती है। इसे आप जुगाड़ ही तो कहेंगे जो सिर्फ एक भारतीय ही कर सकता है। इस वीडियो को रोहित अग्रवाल ने अपने ट्विटर पर शेयर किया।

रोहित अग्रवाल नाम इस ट्विट यूजर ने जिस वीडियो को ट्वीट किया था उसे आनंद महिंद्रा ने री-ट्वीट किया और लिखा, ‘ये बहुत चालाक है। जब आपके पास कम जगह है तो क्या करना चाहिए इसने बताया। बाधाओं से निपटने के लिए चतुर तरीके को खोजना एक भारतीय की प्रतिभा है।’ रोहित अग्रवाल द्वारा शेयर किए इस वीडियो में अब तक 2 लाख व्यूज हो गए हैं और आनंद महिंद्रा की पोस्ट पर 10 हजार लाइक्स और एक हजार री-ट्वीट हुए हैं। लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है और एक यूजर ने लिखा, ‘हमारे पास इसके लिए एक शब्द है जो इसका सटीक है वो जुगाड़ है।’ वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है।’

Back to top button