विशेष

जानिये कोरोना वायरस से जुड़ी 5 सब से फेमस कहानियां, सुन कर आप हो जाएंगे अचंभित

कोरोना वायरस का आतंक पूरी दुनिया में फ़ैल चूका है. अब तक कोरोना वायरस की वजह से 2000 से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है और लगभग 74,185 लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके है. चीन से फैली इस महामारी ने धीरे-धीरे पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेना आरम्भ कर दिया है. साल 2019 के खत्म होते-होते कोरोना वायरस ने चीन में अपने पाँव फ़ैलाने शुरू कर दिए थे. धीरे धीरे ये बाकी देशों में भी फैलने लगा. इसी बीच कुछ ऐसी तस्वीरें, वीडियो और कहानियां सामने आईं, जिसे देखने के बाद दुनिया भर के लोगों की रूह काँप गयी. कोरोना वायरस की बीमारी का पता जिन 8 डॉक्टरों की टीम ने लगाया था, उनमें से एक डॉक्टर वेनलियांग की मृत्यु हो चुकी है. आज हम आपको कोरोना वायरस से जुडी 5 खास कहानियों के बारे में बताने जा रहे है.

1- घरों में कर दिया गया लोगों को कैद

चीन में कोरोना वायरस का इंफेक्शन फैलने से रोकने के लिए चीन के शहरों को पूरी तरह बंद कर दिया गया है, सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमे कोरोना वायरस की बहुत भयानक तस्वीर दिखाई दी. एक वीडियो में नज़र आ रहा है की कुछ अधिकारी एक अपार्टमेंट को वेल्डिंग कर के पूरी तरह से सील कर रहे थे, जिससे उस अपार्टमेंट से कोई बाहर ना आ सके. कई जगहों पर तो पुलिस और लोगों के बीच झड़प भी हुई.

2- पुलिस ने खुद किया दरवाजों को सील

सोशल मीडिया पर एक दूसरा वीडियो भी सामने आया, जिसमें दो पुलिस वाले कोरोना वायरस से पीड़ित एक व्यक्ति कोसोशल मीडिया पर एक दूसरा वीडियो भी सामने आया, जिसमें दो पुलिस वाले कोरोना वायरस से पीड़ित एक व्यक्ति को उसी के घर के अंदर कैद करते नज़र आ रहे हैं. पुलिस वाले उस व्यक्ति के घर के दरवाजे को सील कर देते हैं और कहते हैं कि तुम अंदर ही रहो, इसी में बाकी लोगों की भलाई है. तुम्हारे पास खाने के लिए पर्याप्त मात्रा सब्जियां हैं. इन वीडियो और तस्वीरों को देखने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी काफी आलोचना की गयी.

3- एक व्यक्ति ने कर ली आत्महत्या

आंध्र प्रदेश राज्य के चित्तूर जिले से 10 फरवरी को एक खबर का पता चला की 50 वर्षीय के. बालकृष्णा नाम के एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली थी. बालकृष्ण को पिछले कुछ दिनों से जुकाम और बुखार की समस्या थी. जब वह इसका इलाज करवाने के लिए डॉक्टर के पास गए तो डॉक्टर ने उनसे कहा कि उन्हें इंफेक्शन है. यह बात सुनकर बालकृष्णा को लगा कि उन्हें कोरोना वायरस का इंफेक्शन हो गया हैं. कोरोना वायरस का डर उनके मन में कुछ ऐसा बैठा की उन्होंने आत्म हत्या कर ली, जिससे उनका ये इंफेक्शन उनकी फैमिली में से किसी को ना हो जाये. जबकि हकीकत ये थी कि उन्हें कोरोना वायरस का इंफेक्शन नहीं था.

4- किम जोंग ने मरवा दी कोरोना वायरस से इन्फेक्टेड व्यक्ति को गोली?

ये बात तो सभी जानते है की उत्तर कोरिया का शासक किम जोंग उन कितना बड़ा तानाशाह है. किम जोंग में कोरोना वायरस से इन्फेक्टेड एक व्यक्ति को गोली मरवा दी. दरअसल, यह व्यक्ति चीन से वापस आया था, चीन से वापस आने के बाद इस व्यक्ति को सभी लोगों से अलग कर के रखा गया था, लेकिन इस व्यक्ति ने गलती से पब्लिक बाथरूम इस्तेमाल कर लिया. किम जोंग को इस व्यक्ति की ये हरकत पसंद नहीं आयी और उस व्यक्ति को कोरोना वायरस के इंफेक्शन को फ़ैलाने के लिए और नियमों का पालन ना करने के जुर्म में दोषी करार देते हुए गोली मरवा दी.

5- कोर्ट से मांगी 20 हजार नागरिकों की हत्या की परमिशन?

ये खबर तो सिर्फ एक अफवाह ही थी, लेकिन जब ये खबर लोगों को पता चली तो पूरी दुनिया हैरान हो गई थी. यह भी दावा किया जा रहा था कि कोरोना वायरस के इंफेक्शन को फैलने से रोकने के लिए चीनी सरकार ने अदालत से लगभग 20 हजार इन्फेक्टेड लोगों को जान से मारने की परमिशन मांगी है. इस खबर का पता चलने के बाद चारो तरफ बातें शुरू हो गईं, सोशल मीडिया पर तो चीन की आलोचना की जाने लगी. चीन में लोकतंत्र ना होने की वजह से बहुत से लोगों ने इस अफवाह को सच भी मान लिया, लेकिन अंत में खुद चीन ने ही इन सभी अफवाहों को गलत बताया. चीनी दूतावास ने यह बात साफ रूप से बताई की ये सभी बात सरासर झूठ है और लोगों से यह अपील की कि वो ऐसी अफवाहें ना फैलाएं.

Back to top button