बॉलीवुड

ड्रेस पहनने से किया इंकार तो संजय ने मरवाया था अपनी मां से थप्पड़, करिश्मा ने कहा- मैं मेकअप…

करिश्मा कपूर 90’s की सबसे मशहूर अभिनेत्री थीं. उनकी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ थी. 90 के दशक में करिश्मा का जलवा सबसे ज्यादा देखने को मिला. वह उस समय की सबसे बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेस थीं. हर कोई उनके साथ काम करना चाहता था. इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में दी. उनकी जोड़ी गोविंदा के साथ सबसे ज्यादा हिट थी. गोविंदा और करिश्मा की फिल्में हाउसफुल जाया करती थीं. करिश्मा ने अपने ज़बरदस्त अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई. लेकिन शादी करने के बाद वह बॉलीवुड से दूर हो गयीं. हालांकि बीच में वह कुछ फिल्मों या टीवी शोज़ में नज़र आईं.

आपको बता दें कि करिश्मा कपूर अपने पति संजय कपूर से 2012 में तलाक ले चुकी हैं.  करिश्मा ने साल 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. लेकिन उनकी ये शादी सिर्फ कुछ सालों तक चल पायी और 2012 में दोनों का तलाक हो गया. दरअसल, शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों में अनबन की खबरें आने लगी थीं. करिश्मा ने अपने पति संजय कपूर पर आरोप लगाये थे कि वह उन्हें मारते-पीटते हैं और उनका व्यवहार उनके प्रति अच्छा नहीं है. तलाक के बाद करिश्मा के दोनों बच्चे उनके साथ ही रहते हैं.

करिश्मा ने किये चौंकाने वाले खुलासे

तलाक के समय करिश्मा ने ऐसे-ऐसे खुलासे किये थे, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया था. करिश्मा ने अपने पति पर मारपीट के अलावा दहेज़ उत्पीड़न का भी आरोप लगाया था. सभी जानकर हैरान थे कि इतने नामी-गिरामी अमीर लोग भी इस तरह की डिमांड कर सकते हैं. करिश्मा ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि संजय ने उनसे केवल पैसों के लिए शादी की है. इतना ही नहीं करिश्मा ने यह भी बताया कि हनीमून के दौरान ही कैसे संजय कपूर उनके सामने ही अपने भाई से चर्चा करने लगे कि करिश्मा कितने पैसे ला सकती हैं. करिश्मा ने यह भी आरोप लगाये कि संजय अपनी मां के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट करते हैं.

ड्रेस की वजह से मरवाया थप्पड़

वहीं, रणधीर कपूर (करिश्मा के पिता) की मानें तो संजय कपूर एक बहुत बड़े अय्याश हैं और इस बात का पता पूरी दिल्ली को है. करिश्मा ने यह भी बताया था कि वह मारपीट के निशान को मेकअप से छुपाया करती थीं. हद तो तब हो गयी थी जब संजय कपूर ने करिश्मा को केवल इसलिए थप्पड़ खिलवाया क्योंकि उन्होंने अपनी सास की दी हुई ड्रेस नहीं पहनी थी. करिश्मा ने बताया की प्रेग्नेंट होने की वजह से वह ड्रेस में फिट नहीं आ रही थीं, इसलिए उन्होंने ड्रेस नहीं पहनी. ये बात संजय कपूर को इतनी बुरी लगी कि उन्होंने अपनी मां से कहा कि वह करिश्मा को थप्पड़ मारें.

संजय नहीं बन सके अच्छे पिता

करिश्मा का तो यह भी कहना है कि संजय एक अच्छे पिता भी नहीं बन पाए. एक बार करिश्मा को संजय के साथ यूके ट्रिप पर जाना था, लेकिन बेटे कियान की ख़राब तबियत की वजह से वह नहीं जा सकीं. इस बात से संजय नाराज हो गए और अकेले ही चले गए. बाद में जब करिश्मा यूके गईं तो संजय उनके साथ रहने की बजाय पूरी रात गायब रहते थे. संजय ने एक बार भी अपने बेटे की तबियत के बारे में नहीं पूछा. वह गोल्फ खेलने में ज्यादा बिजी रहते थे.

आखिरकार करिश्मा ने अपने साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज़ उठाई और तलाक लेने का फैसला किया. हालांकि, इस फैसले को लेने में उन्होंने काफी देर कर दी, लेकिन आज करिश्मा अपने बच्चों के साथ एक हैप्पी लाइफ जी रही हैं.

पढ़ें 32 सालों से दूर-दूर रहते हैं करिश्मा-करीना के पापा-मम्मी, फिर भी इस वजह से आज तक नहीं लिया तलाक

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button