बॉलीवुड

32 सालों से दूर-दूर रहते हैं करिश्मा-करीना के पापा-मम्मी, फिर भी इस वजह से आज तक नहीं लिया तलाक

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी कहानियां हैं जिनसे लोग वाकिफ नहीं हैं। साथ रहने वाली हर जोड़ी एक-दूसरे के साथ कितनी खुश हैं ये एक बड़ा सवाल है। हाई सोसाइटी के कपल्स के बारे में तो आप ऐसा अंदाजा भी नहीं लगा सकते। कुछ ऐसी ही जिंदगी बॉलीवुड की एक और पॉपुलर जो़ड़ी जी रही है और ये जोड़ी है रणधीर कपूर-बबीता की, जो करिश्मा और करीना के माता-पिता भी हैं। ऐसी क्या वजह है जिसकी वजह से 32 साल से करिश्मा के पापा-मम्मी एक-दूसरे से दूर हैं?

रणधीर-बबीता का क्यों छूटा साथ?

80 के दशक के बाद रणधीर कपूर का करियर फ्लॉप हो गया था और उस समय रणधीर का लाइफस्टाइल बिगड़ने लगा था और इसका असर उनकी पर्सनल लाइफ पर भी पड़ा। कपूर खानदान जितना अपने काम के लिए जाना जाता है उतना ही पर्सनल लाइफ से भी सभी आसानी से कनेक्ट हो जाते हैं। करीना कपूर और करिश्मा कपूर के माता-पिता पिछले 19 सालों से साथ नहीं रह रहे हैं और फिर भी इन्होंने तलाक नहीं लिया।

राजकपूर के सबसे बड़े बेटे रणधीर कपूर कभी बॉलीवुड का बड़ा नाम हुआ करते थे। मगर उनकी लव लाइफ हमेशा परेशानी में रही। 70 के दशक में रणधीर कपूर और बबीता की लव स्टोरी शुरु हुई लेकिन इनकी निजी जिंदगी हमेशा मुश्किलों में रही। बबीता से रणधीर की पहली मुलाकात फिल्म संगम के सेट पर हुई थी।

उस जमाने में बबीता टॉप की एक्ट्रेस थीं मगर कपूर खानदान में महिलाओं की एक्टिंग पर पाबंदी थी। रणधीर से शादी करने के बाद बबीता को अपना करियर छोड़ना पड़ा और 80 के दशक के बाद रणधीर का करियर भी फ्लॉप हो गया, फिर उस समय बबीता के साथ रणधीर का रिश्ता भी बिगड़ने लगा था। इसके अलावा वे दोनों अलग भी रहने लगे।

जब करिश्मा कपूर फिल्मों में काम करना चाहती थीं तो घरवालों ने मना किया लेकिन बबीता ने अपने पति और घरवालों के खिलाफ जाकर करिश्मा को फिल्मों में काम करने के लिए प्रेरित किया। साल 2000 में रणधीर और बबीता फिर साथ आए लेकिन इनके बीच प्यार कभी दोबारा नहीं लौटा। इनकी शादी को 32 साल हो गए हैं लेकिन फिर भी बच्चों के लिए इन्होंने तलाक लिए बिना एक दूसरे से दूर हैं। कभी फैमिली पार्टीज में साथ रहते हैं वरना अलग-अलग ही रहकर अपना जीवन काट रहे हैं। तलाक के बारे में रणधीर ने एक बार इंटरव्यू में कहा था, ”डिवॉर्स क्यों लेना है? ना मैं दूसरी शादी करना चाहता हूं और ना वो, वो मेरे तरीके से नहीं रहना चाहती और ना मैं उसके। उसने मेरी बेटियों की परवरिश अच्छे से की है और मेरे परिवार को संभाला है मुझे और क्या चाहिए।”

गौरतलब है कि रणधीर और बबीता ने साथ में जीत और कल आज और कल जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। इसके अलावा रणधीर ने जवानी दीवानी, धरम करम, चाचा भतीजा, पोंगा पंडित, कस्मे-वादे, हीरालाल-पन्नालाल, ढोंगी, हाथ की सफाई, रामपुर का लक्ष्मण, लफंगे, रमैया वस्तावैया और हाउसफुल सीरीज जैसी फिल्मों में काम किया। तो वहीं बबीता ने फर्ज़, हसीना मान जाएगी, किस्मत, तुमसे अच्छा कौन है, अनजाना, डोली, राज, पहचान, अनमोल मोती, एक हसीना दो दीवाने, बिखरे मोती, सोने के हाथ जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया था।

Back to top button