बॉलीवुड

बड़े पर्दे पर बखूबी निभाया इन अभिनेत्रियों ने मां का किरदार, रियल लाइफ में नहीं बनी हैं पैरेंट

बॉलीवुड की दुनिया में बहुत तेजी से बदलाव देखने को मिल रहे हैं। बॉलीवुड फिल्में जो पहले बना करती थीं, अब की फिल्मों में उनसे कहीं बेहतर कंसेप्ट भी उभर कर सामने आ रहे हैं। यहां तक कि बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी अब नई-नई चुनौतियां को स्वीकार कर रही हैं। वे ऐसे किरदारों को निभाने से भी नहीं हिचक रही हैं, जिनका उन्होंने असल जिंदगी में अब तक कभी अनुभव ही नहीं किया है। बॉलीवुड में हाल के दिनों में कई अभिनेत्रियों ने बड़े पर्दे पर मां का किरदार लाजवाब तरीके से निभाया है, जबकि अपनी असल जिंदगी में वे मातृत्व के इस अनुभव से फिलहाल कोसों दूर हैं। यहां हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही 5 अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं।

स्काई इस पिंक में प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा की अंतिम फिल्म स्काई इज पिंक देखने को मिली थी। इस मूवी में उन्होंने दो बच्चों की मां का किरदार बेहतरीन अंदाज में निभाया था। असल जिंदगी में देखा जाए तो प्रियंका चोपड़ा इस वक्त बच्चों की प्लानिंग कर रही हैं, जबकि इस फिल्म में उन्होंने जिस तरीके से इन दो बच्चों की मां का किरदार निभाया उसे देख कर कोई यह नहीं कह सकता कि प्रियंका चोपड़ा को मातृत्व का अनुभव अब तक असल जिंदगी में नहीं हुआ है।

दीपिका पादुकोण बाजीराव मस्तानी में

संजय लीला भंसाली ने फिल्म बाजीराव मस्तानी का निर्देशन किया था। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण मस्तानी की भूमिका निभाती हुई नजर आई थीं। रणवीर सिंह का किरदार इस फिल्म में पेशवा बाजीराव का था। दीपिका पादुकोण ने इस मूवी में रणवीर के किरदार बाजीराव से विवाह किया था। इन दोनों का शमशेर बहादुर नाम का एक बेटा हुआ था। फिल्म में शमशेर बहादुर की मां का रोल दीपिका पादुकोण ने बखूबी निभाया था। दीपिका पादुकोण के रोल को देखकर देखने वालों ने दांतों तले उंगली दबा ली थी।

कंगना रनौत की पंगा और मणिकर्णिका

सिल्वर स्क्रीन पर मां का किरदार निभाते हुए कंगना रनौत को कई बार देखा जा चुका है। फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी में उन्होंने मां का किरदार निभाया था। इसमें मां की ममता उन्होंने लाजवाब तरीके से दर्शाई थी। यही नहीं, हाल ही में रिलीज हुई अपनी फिल्म पंगा में भी कंगना रनौत ने मां का किरदार बहुत ही भावनात्मक तरीके से निभाया है। इसमें कंगना रनौत एक सफल मां, एक मेहनती पत्नी और एक रेलवे कर्मचारी के तौर पर नजर आई हैं। साथ ही फिल्म में अपने बच्चे के लिए वे किस तरह से कुर्बानी देती हैं, यह भी देखने लायक है। मां के किरदार में इस फिल्म में डूबीं कंगना को देखकर यह अंदाजा लगाना मुश्किल है कि कंगना की अब तक शादी भी नहीं हुई है और वे किसी बच्चे की मां भी नहीं हैं।

कैटरीना कैफ टाइगर जिंदा है में

इस फिल्म में सुपरस्टार सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ नजर आई थीं। फिल्म में उनका एक बेटा भी है। बेटे का नाम है जूनियर। इस फिल्म में बेटे की भी भूमिका बड़े ही भावनात्मक तरीके से दिखाई गई है। कैटरीना कैफ ने मां का किरदार इस फिल्म में बहुत ही शानदार तरीके से निभाया है। कैटरीना कैफ भले ही इस वक्त कुंवारी हैं, लेकिन इस फिल्म में मां के रूप में उन्हें देखकर यह कहना बहुत ही मुश्किल है कि कैटरीना कैफ को अब तक मातृत्व का रियल जिंदगी में अनुभव नहीं हुआ है।

जान्हवी कपूर की धड़क

श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर ने वर्ष 2018 में फिल्म धड़क से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म में वे इशान खट्टर के साथ रोमांस करती हुई नजर आई थीं। पहली ही फिल्म में जान्हवी कपूर को मां का किरदार मिल गया था। फिर भी जान्हवी कपूर ने बहुत ही लाजवाब ढंग से इस किरदार को निभाया। फिल्म में मां बनने को लेकर जान्हवी का एक्साइटमेंट देखते ही बना था। साथ ही बच्चे को जन्म देने के बाद उनके चेहरे पर उभर रहे एक्सप्रेशंस भी देखने लायक थे। इस फिल्म में जान्हवी के मां वाले किरदार को देखकर कोई यह नहीं कह सकता कि जान्हवी कपूर रियल लाइफ में बतौर मां की भूमिका के अनुभव से बहुत दूर हैं।

पढ़ें नन्ही फैन को देखते ही जान्हवी ने लगाया गले और ली सेल्फी, सादगी की तारीफ करते नहीं थक रहे फैंस

Back to top button