शनि की टेढ़ी नजर के कारण 6 राशियों की बढ़ेगी परेशानी, कारोबार में होगा नुकसान, सेहत रहेगी नाजुक

हम आपको शनिवार 15 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नौकरी करने वालों को आज आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। नए कार्य का आरंभ होगा। अगर आपको खूब मेहनत करनी है तो आप अपने शरीर का भी बहुत अच्छे से ख्याल रखें और आराम भी करें। जल्दबाजी से हानि व अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। आपको सलाह दी जाती है कि कोई भी बड़ा और महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचें। आपको दोस्तों के साथ मौजमस्ती करने के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक खुशियों को बनाए रखने के लिए कई तरह की चुनौतियों से जूझना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज मित्रों तथा स्वजनों के साथ मुलाकात से आप खुशहाल रहेंगे। आपके ऑफिस और कार्य क्षेत्र में जो भी बदलाव हो रहे हैं उनसे आपको काफी उम्मीदें हैं। मन में किसी प्रकार की शंका हो सकती है। अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है। व्यवसाय का विस्तार करने के लिए बैंक से ऋण प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं तो आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

महत्वपूर्ण मामलों पर आज आपको कोई योजना बनाने की आवश्यकता पड़ेगी। आप व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपने लिए समय निकाल पाने में समर्थ होंगे और इस खाली समय में अपने परिवार वालों के साथ गुफ्तगू कर सकते हैं। मित्र वर्ग, विशेष रूप से स्त्री मित्रों से आपको लाभ होगा। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। शाम के समय सैरसपाटे के लिए बाहर जा सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

शनिदेव की कृपा से आर्थिक लाभ तथा समाज में आदर सम्मान मिलेगा। आम परिचितों से व्यक्तिगत बातों को बांटने से बचें। प्यार की कमी महसूस हो सकती है। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी। मधुर वाणी से आपके कार्य सरलता से संपन्न हो सकते हैं। आज आप सृजनात्मक महसूस करेंगे एवं अनेक कामों को खुद को तैयार पायेंगे। रोमांटिक जीवन में कुछ विवाद होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

लघु यात्रा का योग है। भाई-बंधुओं से मेलजोल बना रहेगा। आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। सामाजिक क्षेत्र में आप ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। यह दिन स्वयं के काम की बारीकियों पर गौर देने एवं उन आवश्यक कामों को पूरे कर लेने को भी काफी अच्छा है जिन्हें आप कुछ वक्त से टाल रहे हो। व्यापारी ट्रेडिंग में भी अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्यस्थल पर आज आप अपने प्रदर्शन से बॉस को प्रभावित करेंगे। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें दिन अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है। आपके क्रोध की वजह से आपको पछताना पड़ सकता है। वाणी पर संयम रखें अन्यथा मतभेद हो सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अत्यधिक खर्च होगा। स्वयं के किसी विशेष प्रियजन से बात कर लेने से आप व्यक्तियों को काफी संतुष्टि मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

प्रॉपर्टी के सिलसिले में बात बनती नजर आएगी। आवश्यक दस्तावेज पूर रखें। आपके परिवार का कोई सदस्य अथवा कोई मित्र आपको निराश कर सकता है और आपके सामने कोई परेशानी भी खड़ी कर सकता है। आपका स्वास्थ्य अच्छा होगा आप खुशी और उत्साह महसूस करेंगे। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है। प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा। मित्रों तथा परिवारजनों के साथ दिन आनंदपूर्वक बिताएँगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

सामाजिक स्तर पर आप पहले से अधिक सक्रिय हो सकते हैं। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। ये दिन आपके लिए शांति और सुकून ले कर आएगा। आज आपका मन अपने प्रियजनों से मिलने को करेगा। किसी से दोस्ती होगी जो लम्बे समय तक चलेगी। ऑफिस के सारे जरूरी काम समय से पूरा करने में सफल होंगे। स्वादिष्ट भोजन और अच्छे कपड़े पहनने को मिलेगें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यावसायिक लोगों को आज फायदे के साथ नुकसान भी हो सकता है। अपनी सारी परेशानियों को भूल कर मजा करें। आप अपने सभी विचारों को खुल कर व्यक्त कर सकते हैं। कारोबारियों को अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे है। गाय को हरी घास खिलाएं,आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी। आशा से अधिक धन एवं सम्मान मिलेगा। समय आपके लिए अनुकूल है इसे समझें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

छात्रों को आज सफलता प्राप्ति की सम्भावना है। मित्रों और स्नेहीजनों से भेंट होगी। आपको उनके साथ समय बिताना चाहिए जो बहुत लंबे समय से आपके साथ कुछ पल बिताने का इंतजार कर रहे हैं। आपके आने वाले समय में प्रबल धन के योग बन रहे है। आप जीवनसाथी के साथ डिनर के लिए कही बाहर जायेंगे, जिससे आपके रिश्तों में और मिठास बढ़ेगा। कलाकारों, कारीगरों और लेखकों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का अवसर मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोई ख़ास उपलब्धि मिलने के संकेत हैं। आपको लगेगा कि आप बहुत व्यस्त और कुछ परेशान हैं। ये समय थोड़े बदलाव का है जिसके कारण आप कुछ परेशान रहेंगे। घर परिवार में बड़े बुज़ुर्ग का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आप भी चिंतामुक्त रहेंगे। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। साहित्य लेखन के लिए अच्छा दिन होने के कारण आप अपनी प्रतिभा लेखन में दिखा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है तथा आपके घर में सुख समृद्धि और खुशहाली आएगी। आप कोई नया वाहन भी खरीद सकते हैं। आपको अपने उग्र स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा वरना दूसरे लोग आपसे दूरियां बना लेंगे। अपनी जिंदगी के मुद्दों को लेकर आप बहुत भावुक हो सकते हैं। कुछ समय आप अपने शौक़ और अपने परिवार वालों की मदद में भी ख़र्च कर सकते हैं। आप किसी बौद्धिक या तार्किक चर्चा में भाग लेगें। छोटी यात्रा होने की संभावना है।

आपने Rashifal 15 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कुंभ में सूर्य का प्रवेश, अगले एक महीने प्रभावित होगी सभी 12 राशियाँ, इन राशि को होगी परेशानी

Share this