स्कूल के सामने समोसा बेचते थे नेहा कक्कर के पिता, जगराते में गाने से शुरू किया का सिंगिंग करियर

बॉलीवुड में हर सितारे का गॉडफारदर नहीं होता है। बहुत से सितारों ने खुद ही मेहनत करके अपने मुकाम को पाया है। इन्हीं सितारों में एक है बॉलीवुड की पॉपुलर सिंगर नेहा कक्कड़, जिनका गाना हर दूसरी फिल्म में आकर छा जाता है। नेहा कक्कड़ आज जिस बुलंदी पर हैं वहां तक आने में इन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी थी और जिस स्कूल में ये पढ़ती थी उसके बाहर इनके पापा कभी समोसा बेचते थे। आज नेहा की किस्मत बदली है और वे मर्सडीज से घूमने लगी हैं, वे बॉलीवुड की पॉपुलर सिंगर बन चुकी हैं।

नेहा कक्कड़ का सफर रहा बहुत कठिन

इन दिनों सेल्फी क्वीन नेहा कक्कड़ खूब सुर्खियां बटोर रही हैं लेकिन करोड़ों कमाने वाली नेहा कक्कड़ कभी 500 रुपये के लिए गाना गाया करती थीं। बॉलीवुड की पॉपुलर सिंगर नेहा कक्कड़ के गानों पर हर कोई झूमता है। ऋषिकेश की रहने वाली नेहा के गाने आज हर महफिल की शान हुआ करते हैं और इन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में ये मुकाम हासिल किया है। अपने हर गाने में लाखों-करोड़ों की फीस लेने वाली नेहा कक्कड़ का सफर इतना आसान नहीं रहा है। इन्होंने अपने परिवार की जरूरतें पूरी करने के लिए बहुत ही कम उम्र में काम करना शुरु कर दिया था।

एक समय ऐसा था जब नेहा काम मांगने पर भी नहीं मिलता था और आज का समय ऐसा आया जब वे एक गाने के 20 लाख रुपये लेती हैं। नेहा कक्कड़ आज करोड़ों दिलों की धड़कन और सेल्फी क्वीन बन गई हैं, इसी के साथ ऐसी खबर भी आई है कि जब नेहा अपनी बहन सोनू कक्कड़ के साथ ऋषिकेश के जिस स्कूल में पढ़ती थीं उसके बाहर इनके पिता समोसे की दुकान लगाते थे। मात्र 4 साल की उम्र में नेहा ने गाना शुरु कर दिया था। नेहा ने अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए माता के जागरण में गाकर रुपया कमाना शुरु कर दिया।

माता के जागरण में गाने के कारण इनकी आवाज दिन पर दिन निखरती रही। माता के जागरण से ही उनकी सिंगिंग की ट्रेनिंग शुरु की। जागरण में इनकी आमदनी 500 रुपये थी और साल 2006 में इंडियन आइडल के दूसरे सीजन के लिए उन्होंने ऑडिशन दिया और वे चुनी भी गईं लेकिन फाइनल तक नहीं पहुंच पाईं। इंडियन आइडल से बाहर होने के बाद नेहा ने कुछ गानों का मेशअप बनाकर सोशल मीडिया पर डाला जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। नेहा के उस वीडियो को लगभग 5 मिलियन व्यूज भी मिले हैं।

इसके बाद नेहा को एक के बाद एक गानों के ऑफर आने लगे और फिर नेहा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपनी मेहनत से कमाए पैसों से ऋषिकेश में घर बनाया और ऋषिकेश के हनुमंत पुरम गली नंबर 3 में इनका आलीशान बंगला बना है। इसका गृह प्रवेश पिछले साल 8 फरवरी, 2019 को हुआ था। नेहा का मुंबई में भी एक लग्जरी फ्लैट है और हाल ही में इन्होंने एक मर्सडीज कार भी खरीदी है।

Share this