बॉलीवुड

तो इस वजह से करिश्मा को छोड़ अभिषेक ने अचानक ऐश्वर्या से की थी शादी, वजह हैरान कर देगी

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बॉलीवुड के आइडियल कपल माने जाते हैं. आज भी शादी के इतने साल बाद दोनों एक दूसरे के प्यार में डूबे नज़र आते हैं. जहां एक तरफ ऐश्वर्या पति अभिषेक के प्यार में दीवानी हैं तो वहीं दूसरी तरफ अभिषेक भी अपनी ज़िम्मेदारियों को अच्छी तरह निभा रहे हैं. आज दोनों एक खुशहाल जिंदगी बीता रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐश्वर्या से पहले अभिषेक का दिल एक और खूबसूरत अभिनेत्री पर आया था. जी हां, ऐश्वर्या से पहले अभिषेक करिश्मा कपूर को पसंद करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन उनकी ये इच्छा अधूरी रह गई. आखिर क्या थी इसके पीछे की वजह, आईये जानते हैं.

बता दें, फिल्म ‘हां मैंने भी प्यार किया है’ की शूटिंग के दौरन करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन के बीच नजदीकियां बढ़नी शुरू हुई थी. दोनों का प्यार परवान चढ़ा और साल 2002 में अभिषेक और करिश्मा की फैमिली ने दोनों की सगाई कर दी. दोनों परिवार इस सगाई से बेहद खुश था, लेकिन इस दौरान करिश्मा ने एक ऐसी बात कही जो अभिषेक को पसंद नहीं आई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा शादी के बाद जॉइंट फैमिली में नहीं रहना चाहती थीं.

अभिषेक पर बनाया दबाव

दरअसल, शादी के बाद करिश्मा अभिषेक के साथ एक अलग घर में रहना चाहती थीं और इस बात के लिए वह उन पर दबाव भी बना रही थीं, लेकिन घरवालों से अलग रहना अभिषेक को मंजूर नहीं था. उन्होंने करिश्मा को काफी समझाया और जब वह समझने को तैयार नहीं हुईं तो अभिषेक ने रिश्ता खत्म करना ही बेहतर समझा. अभिषेक बच्चन को अपने मां-बाप से बहुत प्यार है इसलिए उन्होंने करिश्मा की इस बात को मानने से इंकार कर दिया.

बबीता को पसंद नहीं था रिश्ता

साथ ही यह भी कहा जाता है कि करिश्मा की मां बबीता को भी यह रिश्ता मंजूर नहीं था. दरअसल, उस दौर में करिश्मा अपने करियर के बुलंदियों पर थीं और अभिषेक का करियर शुरू ही हुआ था. इतना ही नहीं, बेटी करीना के साथ उनकी पहली फिल्म ‘रिफ्यूजी’ भी फ्लॉप साबित हुई और अभिषेक एक के बाद एक लगातार फ्लॉप फिल्में दे रहे थे. उन्हें डर सता रहा था कि कहीं अभिषेक कामयाब नहीं हुए तो क्या होगा. आखिरकार करिश्मा को अपनी मां के आगे झुकना पड़ा और उन्होंने खुद अभिषेक से सगाई तोड़ दी. इसके बाद दोनों परिवार के बीच अनबन भी हुई और करिश्मा ने संजय कपूर से शादी कर ली.

जया को पसंद थीं ऐश्वर्या

धीरे-धीरे अभिषेक भी टूटे हुए रिश्ते के गम से उबरने लगे और उन्हें दोस्त के रूप में ऐश्वर्या मिलीं. बता दें, अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई थी. फिल्म ‘गुरू’ के सेट पर अभिषेक ने ऐश्‍वर्या को प्रपोज किया था, जिसके बाद साल 2007 में दोनों ने शादी कर ली. अभिषेक की मां जया बच्चन को भी ऐश्वर्या बहुत पसंद थीं. जया एक ऐसी बहु चाहती थीं, जिसे पारिवारिक मूल्यों और कल्चर की समझ हो. उन्हें ऐश्वर्या में वह सभी गुण दिखे और उन्होंने अभिषेक को ऐश से शादी करने की इजाजत दे दी. आज अभिषेक और ऐश्वर्या एक खुशहाल जिंदगी बीता रहे हैं और उनकी एक प्यारी सी बेटी भी है जिनका नाम आराध्या बच्चन है.

पढ़ें कैसे शुरु हुई विश्व सुंदरी ऐश्वर्या रॉय और अभिषेक बचन के बीच मुहब्बत? जानिए कुछ दिलचस्प बातें

Back to top button