बॉलीवुड

कैसे शुरु हुई विश्व सुंदरी ऐश्वर्या रॉय और अभिषेक बचन के बीच मुहब्बत? जानिए कुछ दिलचस्प बातें

आज से दो दशक पहले लगभग सभी जवाँ दिलों में बस एक ही सवाल उठ रहा था कि विश्व सुंदरी ऐश्वर्य राय किस के साथ शादी करेंगी? कौन होगा वो शख्स जो उनके दिल पर राज करेगा. फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सफल होने के बाद सभी लोग यह अनुमान लगा रहे थे कि सलमान और ऐश्वर्या शादी के बंधन में बंध सकते हैं. पर ऐसा नहीं हुआ. सलमान खान के बाद ऐश्वर्या की ज़िंदगी में अभिषेक बच्चन की एंट्री हुई. पावर कपल ऐश्वर्या और अभिषेक की लव स्टोरी बहुत ही दिलचस्प है. ऐश्वर्या रॉय और अभिषेक बच्चन की पहली मुलाकात साल 1997 में एक सेट पर हुई थी जहाँ पर ऐश अभिषेक के करीबी दोस्त बॉबी देओल के साथ शूटिंग कर रही थी. इन दोने ने पहली बार साल 2000 में फिल्म “ढाई अक्षर प्रेम के” में और बाद में “कुछ ना कहो” जो साल 2003 में रिलीज हुई थी एकसाथ काम किया.

उस समय अभिषेक और ऐश्वर्या किसी और को डेट कर रहे थे. ऐश्वर्या रॉय सलमान को डेट कर रही थी और अभिषेक बच्चन करिश्मा कपूर के साथ थे. साल 2005 में फिल्म बंटी और बबली में मशहूर गाने “काजरा रे” गाने की शूटिंग के दौरान ये दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे. उस समय दोनों ही अपने अपने रिलेशनशिप को खत्म कर चुके थे और सिंगल थे. साल 2006-2007 में फिल्म उमराव जान, गुरु और धूम 2 की शूटिंग करते वक़्त इन दोनों के बीच की नज़दीकियां बढ़ने लगी. फिल्म धूम 2 की शूटिंग के वक़्त इन्हे कब एक-दूसरे को प्यार हो गया यह बात ये खुद भी नहीं जान पाएं.

गुरु फिल्म का प्रीमियर होने के बाद अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या रॉय को न्यूयार्क के होटल के रूम में असली हीरे की के साथ प्रपोज़ किया. ऐश्वर्या ने अभिषेक का प्रपोज़ल स्वीकार कर लिया और साल 2007 में अभिषेक और ऐश्वर्या की बच्चन हाउस जलसा में सगाई हो गयी. सगाई होने के बाद धीरे धीरे लोगों को इस रिश्ते के बारे में पता चलने लगा. ऐश्वर्या राय की कुंडली में मंगल दोष था इसलिए उन्हें अभिषेक बच्चन से शादी करने से पहले एक पीपल के पेड़ से शादी करनी पड़ी. 20 अप्रैल, 2007 को अभिषेक और ऐश्वर्या शादी के पवित्र बंधन में बांध गए.

अभिषेक की बारात बच्चन फैमिली के घर ‘जलसा’ से ऐश्वर्या के घर ‘प्रतीक्षा’ तक गयी. इन दोनों की शादी काफी लंबे समय तक चर्चा में रही. इनकी शादी में कई प्रसिद्ध बॉलीवुड हस्तियां, राजनेता और व्यवसायी भी शामिल थे. इतने लम्बे समय के बाद एक बार फिर से ये स्टार कपल की बड़े परदे पर लौटने वाला है. खबरों के अनुसार ये दोनों बहुत जल्द डायरेक्टर सर्वेश मेवारा की अपकमिंग फिल्म ‘गुलाब जामुन’ में नजर आने वाले हैं. हम आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले रिलीज हुई अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘मनमर्जियां’ दर्शकों को बहुत पसंद आई थी. इस फिल्म में अभिषेक के साथ अभिनेत्री तापसी पन्नू और एक्टर विक्की कौशल मुख्य भूमिका में नज़र आये थे. फिल्म मनमर्ज़ियाँ में अभिषेक बच्चन ने तापसी के पति की भूमिका निभायी थी.

Back to top button