राशिफल

मंगलवार 11 फरवरी को इन 4 राशियों की कुंडली में बन रहा है सफलता का प्रबल योग, हनुमानजी देंगे साथ

हम आपको मंगलवार 11 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपकी एकाग्रता बढ़ सकती है। किसी प्रिय से वैचारिक मतभेद हो सकते है। कुछ लोगों को अपने बिजनेस-पार्टनर या करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती है। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। किसी की मदद से अच्छा फायदा हो सकता है। अधिकारियों और लोगों से महत्वपूर्ण मामलों में बात हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कुछ गलत विचार आज आपके काम में बाधा बन सकते हैं। छात्र वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है, किन्तु आपको अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए गतिशील रहना चाहिए। मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियाँ मज़ेदार रहेंगी। पड़ोसियों के बीच आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप थोड़े अनमने या चिड़चिड़े भी हो सकते हैं। आपकी मैरेज लाइफ अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य से परेशानी हो सकती है। आपको किसी दूसरी कम्पनी के साथ काम करने का मौका मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नौकरी में पदोन्नति और वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। राजनीति में किसी उच्च नेता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। घर या काम के मोर्चे पर आप अपनी जिम्मेदारियां साझा करने की आवश्यकता पड़ सकती हैं। आज लिए गए निर्णय भविष्य में लाभप्रद साबित होंगे। आसपास के लोगों के व्यवहार या सोच से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। प्रेम भरा जीवन आनंदमय रहेगा। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सामुदायिक और साझेदारी के कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे। ऑफिस या घर में कुछ नए बदलाव भी आप देख सकते हैं। सगे-सम्बंधियों के साथ बाहर जाएंगे। कोशिश करेंगे, तो उम्मीदों से ज्यादा सफलता आपको मिल सकती है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से रोजगार संबंधी समस्या दूर होगी। कोई अनजान व्यक्ति आपका फायदा उठा सकता है। परिवार में स्थिति ठीक रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा। निवेश इत्यादि मनोनुकूल रहेंगे। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। उत्साह व प्रसन्नता बढ़ेंगे। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। शांत व्यवहार और अच्छी कार्य भावना के साथ अपने व्यवहार को संभालें। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए आनंद दायक रहेगा। अचानक यात्रा या कोई बड़ा काम करने में थोड़ा डर या टेंशन हो सकता है। किसी बात को लेकर भाई-बहन से अनबन की स्थिति बन सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। कानूनी अड़चन आज दूर होगी। आपको अपने कार्य क्षेत्र पर प्रभाव बनाने के लिए अपने संकायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। आपका व्यवसाय ठीक चलेगा। तन-मन से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। बिना सोचे-समझे बोलेंगे तो आपकी मुसीबत बढ़ सकती है। मित्रों के साथ घूमने का प्लान टालना पड़ सकता है। लेकिन आपकी दोस्ती मजबूत बनी रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके परिवार में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। आपके आत्मविश्वास में भी इजाफा देखने को मिल सकता है। मानसिक तनावों को हावी ना होने दें। विपरीत परिस्थितियों को भी अपने पक्ष में करने की अपनी अद्भुत क्षमता का प्रयोग करें। किसी मामले में आप लालच कर सकते हैं। जो स्थिति साफ नहीं है, उसे लेकर परेशान न हों। सभी कार्यों में भरपूर प्रयास करें, सफलता मिलेगी। आपको यात्राएं करनी पड़ सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी जीवनशैली में थोड़े बदलाव हो सकते हैं। पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। भाई-बहनों की सामाजिक स्थिति में अप्रत्याशित और अचानक वृद्धि होगी। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्टों का निवारण होगा। अपनी बेचैनी को कंट्रोल में रखें। आपकी अधीरता के कारण दूसरे लोग आपसे दूर हो सकते हैं। भेंट व उपहार की प्राप्ति संभव है। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज अपने लक्ष्यों को प्राथमिकताओं दें। जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं, उनकी आय में वृद्धि होने के साथ-साथ पदोन्नति मिलने की संभावना बन रही है। दूसरों से उपहार प्राप्त करने का यह अच्छा समय है। किसी दोस्त की पुरानी समस्या सुलझाने में आप उलझ सकते हैं। मित्रों तथा रिश्तेदारों की सहायता करने का मन बनेगा। मान-सम्मान मिलेगा। आप जिस काम को करने का प्रयास करेंगे, उस काम में आपको कामयाबी मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके पुराने काम अधूरे रह सकते हैं। सार्वजनिक जीवन में यश और कीर्ति मिलेगी। अविवाहित युवक और युवतियों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है। आपको अपने रिश्तेदारों से कोई अच्छी खबर मिलेंगी। नए दम्पत्तियों के जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी। व्यावसायिक कार्यों के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। खर्चा और टेंशन भी बढ़ सकती है। बीती बातों को जितना खींचेंगे, उतने परेशान भी रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

लवमेट के लिये आज का दिन शानदार रहेगा। निवेश के लिए भी बेहतरीन दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता का योग है। स्त्री पक्ष बहुत सहयोगी रहेगा। आपको कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। आप और आपका काम दोनों अस्त-व्यस्त हो सकते हैं। पैसों के मामले में किसी तरह की टेंशन बनी रहेगी। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद प्राप्त होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मांगलिक प्रसंगों में उपस्थित होंगे। स्त्री मित्रों तथा जीवनसाथी और संतान से लाभ होगा। परिवार की जरूरतों पर ध्यान देना अत्यंत महत्वपूर्ण है। बच्चों से संबंधित समस्याएं तनाव का कारण हो सकती हैं। दूसरों के साथ अनबन या विवाद का कोई मामला आज उलझ सकता है। सावधान रहें। कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा। किसी मित्र के सहयोग में नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। सामाजिक कामों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

आपने Rashifal 11 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर में बनीं रहेगी सकारात्मक ऊर्जा, बस गार्डन में पौधे लगाते समय करें वास्तु के इन नियमों का पालन

Back to top button