राशिफल

8 फरवरी को मंगल के राशि परिवर्तन से इन 7 राशियों की चमकेगी किस्मत, खुलेंगे प्रगति के लिए रास्ते

हम आपको शनिवार 8 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। आपको अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। आज शाम को आप परिवार को अधिक से अधिक समय देने का प्रयास करेंगे। शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो उसमें आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना हैं। बिजनेस में आपको बड़ा मुनाफा होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। कानूनी विवाद आज सुलझ सकेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने शत्रु पर विजय हासिल करने में कामयाब रहेंगे। ऑफिस में सबके साथ अच्छे से पेश आएं, आपके लिये फायदेमंद होगा। आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी, संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। जिससे आपकी एकाग्रता भंग हो सकती हैं। सेहत में हल्की गिरावट आ सकती है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप घर से लेकर दफ्तर तक हर जगह एक सकारात्मक ऊर्जा अपने आस-पास महसूस कर सकते हैं। यदि बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश है, तो अपने प्रयासों को जारी रखें, सफलता मिल सकती है। सामाजिक कार्यों में लिप्त रहेंगे। घर-परिवार वालों से संबंध यथावत रहेंगे। आज दस्तावेज में पढ़ें लिखे बिना हस्ताक्षर न करें। आज आप अपने व्यक्तित्व को निखारने की कोशिश करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव रहेगा। मंदिर में दान करने से आर्थिक संकटों से छुटकारा प्राप्त होगा। आप संपत्ति में निवेश या वाहन खरीद सकते हैं। कार्य संबंधी यात्रा लाभकारी होगी। आपका करियर आगे बढ़ेगा। क्रोध पर काबू रखें और वाणी संयमित रखने से किसी से मनमुटाव नहीं होगा। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव रहेगा। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। कार्यक्षेत्र पर आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी पैतृक संपत्ति से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा। आपका रचनात्मक कौशल आज चरम पर होगा और आप इसका उपयोग अपने सभी कामों में करेंगें। माता-पिता का आशीर्वाद लेने से आपके सारे काम आसानी से हो जाएंगे। आज आपकी कोई जरूरी प्लानिंग सफल होगी। धैर्य और हिम्मत के साथ यदि फैसले लेंगे तो स्थिति सामान्य हो जाएगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज से आपके हर बिगड़े काम बनने लगेंगे और आप अपनी जीवन में अपार सफलता प्राप्त करेंगे। आप अपने प्रतिद्वंद्वियों और प्रतियोगियों को बहुत पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा दूसरों से असहमती हो सकती है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। कई दिनों से चली आ रही शिक्षा संबंधी परेशानियां आज दूर हो जायेगी। काम के सिलसिले में यात्रा पर निकल सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप में से कुछ लोगों को वित्तीय स्तर पर मजबूती मिलने की संभावना है। लाभ होगा और पुराना भुगतान भी मिल सकता है। यात्रा आपको एक नए उद्यम में प्रगति करने में मदद करेगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। आप घरवालों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। पढाई के क्षेत्र में आपकी मेहनत कामयाब होने वाली है। कानूनी विवाद आज सुलझ सकेंगे। अपने जीवनसाथी और परिवार के लोगों के साथ फुरसत के पल बिताएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज परिवार में माता-पिता का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले आपके पक्ष में हल होंगे। अचानक की गई यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। आज घर में किसी मेहमान के आने से माहौल खुशनुमा बन जायेगा। नौकरीपेशा वाले लोगों को सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज परिजनों के बारे में अशुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है। किसी काम को करते समय आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। मित्र और शुभचिंतक आपका समर्थन करेंगे। बच्चे खुशी लाएंगे। जीवनसाथी संग भावनात्मक संवेदनशीलता के साथ-साथ प्रेम की मधुरता बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आज आपका कोई अपना व्यक्ति ही आपको धोखा दे सकता है। ऑफिस में काम का बोझ थोड़ा अधिक हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी समारोह में आपको सम्मानित किया जा सकता है। भाग्य के साथ होने से रुकी हुई परियोजनाएं प्रगति करेंगी और सकारात्मक विकास भी होगा। किसी भी काम में संतुलन बनाये रखने से वह काम पूरा जरूर होगा। अपने प्रिय की खामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें। घर पर अचानक से कोई मेहमान आ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिये लाभ की स्थिति बनेगी। कार्यक्षेत्र पर कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज जो भी काम हाथ में है, उसे निपटाने में समय ज्यादा लगेगा। दिन के उत्तरार्द्ध में चीजों में सुधार होगा और आपका प्रभाव भी बढ़ेगा। कुछ प्रभावशाली संपर्क स्थापित होंगे। पुराना परिचित जल्दी ही आपसे संपर्क कर सकता है। ऑफिस के किसी काम के लिये आपको छोटी-मोटी यात्रा करनी पड़ सकती है। नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को आज सफलता मिल सकती है। कारोबार में प्रगति के लिए रास्ते खुलेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जीवन साथी के साथ मनमुटाव होने से आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं। आपका नेटवर्क बढ़ेगा और आपकी छवि भी निखरेगी। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित कर पाएंगे। जीवन में सकारत्मक बदलाव होंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर आपको सफलता मिल सकती है। दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिल सकती है। नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिल सकती है

आपने Rashifal 8 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ऐसी तस्वीरें लगाने से घर में दुखों का पहाड़ टूट पड़ता हैं, दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ता हैं

Back to top button