अध्यात्म

ऐसी तस्वीरें लगाने से घर में दुखों का पहाड़ टूट पड़ता हैं, दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ता हैं

हम सभी की यही कोशिश होती हैं कि घर में किसी प्रकार का कोई कलेश ना हो. परिवार को दुखी और परेशान होता कोई नहीं देखना चाहता हैं. परिवार में सुख शान्ति और आर्थिक स्थिति अच्छी देखने हेतु वास्तु का सही होना भी जरूरी हैं. जब तक घर में वास्तु दोष रहेगा तब तक परिवार सुखी नहीं रहेगा. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको घर में रखने से हर हाल में बचना चाहिए. यदि आप इन चीजों की फोटो या मूर्ति घर में रखते हैं तो ये आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती हैं. वास्तु शास्त्र में इन्हें घर के अंदर लगाना अशुभ माना गया हैं.

इन पक्षियों की तस्वीर लगाने से बचे

वास्तु शास्त्र और पौराणिक ग्रंथों की माने तो घर में गिद्ध, उल्लू, कबूतर, कौआ, बाज एवं बगुले जैसे पक्षियों की फोटोज लगाने से हर हाल में बचना चाहिए. इसकी वजह ये हैं कि ये सभी पक्षी आपके घर पर एक बुरा प्रभाव डालते हैं. यदि हम इनकी तस्वीर घर की दिवार पर लगाते हैं तो घर में अशांति और अशुभ घटनाएं होने के चांस बढ़ जाते हैं. इसलिए हमारी सलाह यही रहेगी कि आप भूलकर भी घर में इन पक्षियों की फोटोज ना लगाए.

सांप की फोटो से भी दूर रहे

कई बार लोगो को जिंदगी में थोड़े रोमांच की जरूरत होती हैं. ऐसे में वे घर में साँपों की तस्वीरें भी लगा लेते हैं. वास्तुशास्त्र की माने तो घर में सांप और उससे मिलते जुलते जानवरों की तस्वीरें लगाने से हर हाल में बचना चाहिए. ऐसी तस्वीरें घर में नेगेटिव उर्जा बढ़ा देती हैं. इनसे घर में लड़ाई झगड़े भी अधिक होने लगते हैं.

जंगली जानवर को भी जगह ना दे

शेर, सियार, बंदर, ऊंट, सूअर और एनी माशाहारी जानवरों की फोटो घर में नहीं रखना चाहिए. वास्तुशास्त्र कहता हैं कि इस तरह के खूंखार या जंगली जानवर का घर में होना शुभ नहीं होता हैं. ये घर में कुछ बुरा घटित होने का कारण बन सकते हैं.

इन एतिहासिक तस्वीरों को ना लगाए

यदि आप एतिहासिक या पौराणिक कथाओं के फैन हैं तो उनकी कुछ गिनी चुनी तस्वीरें नहीं लगनी चाहिए. दरअसल आपको ऐसी एतिहासिक तस्वीरें लगाने से बचना चाहिए जिसमे युद्ध का चित्रण हैं. मसलन रामायण और महाभारत के युद्ध के चित्रण वाली फोटोज घर में लगाना अशुभ होता हैं. इससे आपके घर में कई विपरीत और अप्रिय घत्नाने घटित हो सकती हैं. अतः इनका त्याग भी आप लोगो को अवश्य करना चाहिए.

ये फोटोज भी अशुभ हैं

रोते हुए इंसान, राक्षस, भूत प्रेत या कोई डरावना चित्र इत्यादि की तस्वीर भी घर में नहीं लगाना चाहिए. इनसे घर में नेगेटिव एनर्जी फैलती हैं. ये परिवार के सदस्यों के बीच तनाव भी उत्पन्न करती हैं. इनसे घर की पॉजिटिव एनर्जी कम हो जाती हैं.

उम्मीद हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई वास्तु टिप्स पसंद आई होगी. इस तरह की रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहे. ये खबर पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

Back to top button