विशेष

Valentine Week: लो जी! हो गयी रोज डे से शुरुआत, जानिए किसे देना चाहिए किस रंग का गुलाब  

वैलेंटाइन डे आने में कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में प्रेमी जोड़े अपने-अपने पार्टनर को खुश करने के लिए प्लान बना रहे होंगे. इस दिन लोग अपने पार्टनर को खुश करने की ज़द्दोज़हद में लगे रहते हैं. आज से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गयी है. 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक कोई न कोई स्पेशल डे है. वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से हो रही है. आज के दिन जोड़े एक दूसरे को फूल देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं. वैलेंटाइन वीक के दौरान आपको सभी रंग के फूल (गुलाब के) मार्केट में देखने को मिलते हैं. ऐसे में यदि इस दिन आप अपने प्यार का इजहार करने जा रहे हैं और गुलाब के रंग को लेकर कंफ्यूज हैं तो हम आपकी परेशानी का इलाज लेकर आये हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको हर रंग के गुलाब का महत्व बताएंगे और साथ ही यह भी बताएंगे कि किस रंग के गुलाब को किसे देना चाहिए.

लाल गुलाब

लाल रंग प्यार का प्रतीक होता है. यदि आप अपने प्यार का इजहार करने जा रहे हैं तो यह गुलाब सबसे बेस्ट है. लाल गुलाब को एक दूसरे के प्रति भावनाओं से जोड़कर देखा जाता है.

गुलाबी गुलाब

गुलाबी गुलाब का भी अपना एक महत्व है. जिन लोगों से आप इम्प्रेस हैं और उन्हें ये बात बताना चाहते हैं तो आप गुलाबी गुलाब दे सकते हैं. साथ ही अगर आप किसी को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहते हैं तो आज के दिन उन्हें गुलाबी गुलाब दें.

पीला गुलाब

पीले रंग के गुलाब को दोस्ती का प्रतीक माना जाता है. जिन लोगों की दोस्ती नई-नई हुई है और वह इसे और गहरी करना चाहते हैं तो एक-दूसरे को पीला गुलाब दे सकते हैं. पीला गुलाब देने का मतलब होता है कि आप उस व्यक्ति से अपनापन बढ़ाना चाहते हैं.

सफेद गुलाब

जैसा कि हम सभी जानते हैं सफेद रंग शांति और एकता का प्रतीक है. यदि आप चाहते हैं कि आपसे आपकी दोस्त की दोस्ती ताउम्र बरकरार रहे तो उन्हें रोज डे के दिन सफेद गुलाब दें. सफेद गुलाब देकर आप जिंदगी भर दोस्ती निभाने का वादा करते हैं.

Valentine Week List

7 फरवरी- रोज डे

8 फरवरी- प्रपोज डे

9 फरवरी- चॉकलेट डे

10 फरवरी- टेडी डे

11 फरवरी- प्रॉमिस डे

12 फरवरी- हग डे

13 फरवरी- किस डे

14 फरवरी- वैलेंटाइन डे

पढ़ें क्या सच में सारा अली खान को हो गया है कार्तिक आर्यन से प्यार? पहली बार किया इस बात का खुलासा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.   

Back to top button