अध्यात्म

Rose Day: राशि के अनुसार लव पार्टनर को दे इस रंग का गुलाब, रिश्तों में मिठास बढ़ जाएगी

7 फ़रवरी से 14 फ़रवरी तक वेलेंटाइन डे वीक चलता हैं. ये प्यार का सप्ताह होता हैं जिसमे लोग अपने लव पार्टनर को अलग अलग दिन विभिन्न गिफ्ट्स देते हैं. आज यानी 7 फरवरी को रोज डे यानी कि गुलाब दिवस हैं. ऐसे में सभी लोग अपने पार्टनर को गुलाब देते हैं. इस दिन बहुत से लोग अपने प्यार का इजहार भी कर देते हैं. यदि आप भी अपने लवर को गुलाब देने का सोच रहे हैं तो आप बिलकुल सही जगह आए हैं. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने पार्टनर की राशि के अनुसार सही रंग का गुलाब देकर अपने रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं.

मेष, मकर और वृश्चिक – लाल गुलाब

यदि आपका लव पार्टनर मेष, मकर और वृश्चिक राशि का हैं तो उसे लाल रंग का गुलाब का फूल दे. इस कलर के गुलाब को लेकर वे बहुत खुश होंगे. इसके साथ ही रोज डे पर ये गुलाब देने से आपके प्यार में मजबूती आएगी. यदि आप पहली बार किसी को प्रपोज कर रहे हैं तो उसके हाँ बोलने के चांस भी बढ़ जाएंगे.

वृषभ, तुला और कुंभ – पर्पल गुलाब

वृषभ, तुला और कुंभ राशि के जातकों को इम्प्रेस करना इतना आसान नहीं होता हैं. इनकी पसंद अनोखी और दूसरों से हट के होती हैं. इसलिए इनके गुलाब का रंग भी बाकियों से हट के होना चाहिए. इन जातकों को पर्पल रंग का गुलाब देकर इम्प्रेस किया जा सकता हैं. हालाँकि ये रंग वाला गुलाब आसानी से नहीं मिलता हैं. लेकिन यदि आपका पहली नजर वाला प्यार हैं और आप इसमें ही अपना भविष्य देखते हैं तो पर्पल रंग का गुलाब आपके प्यार की नैया पार लगा सकता हैं.

मिथुन और कन्या – हरा गुलाब

मिथुन और कन्या राशि के लोग हंसमुख पर्सनालिटी के होते हैं. इन्हें हंसी मजाक करना और हमेशा खुश रहना पसंद होता हैं. ऐसे में इनके लिए हरा रंग का गुलाब बेस्ट आप्शन हैं. हरा रंग सुख, समृद्धि और हर्ष का प्रतिक भी होता हैं. इस रंग के गुलाब को मिथुन और कन्या राशि के जातकों को देने से उनका दिल खुश हो जाएगा. फिर इस बात के चांस भी अधिक हैं कि वे आपके प्रपोजल का जवाब यस में देंगे. हालाँकि हरे रंग का गुलाब अमेरिका और आस्ट्रेलिया जैसे देश में ही ज्यादातर मिलता हैं. ऐसे में आप किसी और रंग के गुलाब पर हरा रिबीन बांधकर उन्हें दे सकते हैं.

कर्क और सिंह – सफ़ेद गुलाब

कर्क और सिंह राशि के लोग साफ़ और सच्चे दिल के होते हैं. इसलिए इन्हें सफ़ेद रंग का गुलाब देना उचित होगा. ये गुलाब एक शांति का प्रतिक भी होता हैं. इसे देखकर एक सकारात्मक फीलिंग आती हैं. इसलिए इन राशि के जातकों के लिए यही रंग के गुलाब बेस्ट विकल्प हैं.

धनु और मीन – पीला गुलाब

धनु और मीन राशि के लोगो को पीला रंग का गुलाब देना चाहिए. इससे आपके रिश्ते में ख़ुशी आएगी और दोस्ती भी पक्की हो जाएगी. आप लोग रिलेशनशिप में बेस्ट फ्रेंड बनकर रहेंगे. वैसे आपको यदि पीले रंग का गुलाब ना मिले तो लाल रंग का भी दे सकते हैं.

यदि आपको ऊपर बताए रंग का गुलाब ना मिले तो गुलाब की टहनी में उस रंग का धागा या रिबीन बाँध दे.

Back to top button