राशिफल

Rashifal: आज इन 7 राशियों के हाथों में होगी सफलता की चाबी, हकीकत में बदल सकता है सबसे बड़ा सपना

हम आपको मंगलवार 4 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई अप्रत्याशित लेकिन सुखद घटना आपके साथ घट सकती है। संतानों का स्वास्थ्य और उनकी पढ़ाई के सम्बंध में चिंता से मन व्यग्र रहेगा कार्य में सफलता न मिलने से उत्पन्न क्रोध की भावना पर काबू रखें। सरकारी कार्यों में लाभ होगा। किसी तरह की कोई समस्या नहीं है इसलिए अपनी उर्जा शक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्य में लगे रहें। आज आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। कार्यक्षेत्र के लिए यह समय अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कम संभावनाएं हैं कि आपको अपेक्षित परिणाम हासिल हों लेकिन आप के ऊपर जो भी कर्जा था, वह सब उतर जाएगा। शारीरिक कष्ट का अनुभव होगा। विशेष रूप से आँख का ध्यान रखें। व्यापार से जुड़ी यात्राएं फलदायी होंगी। वहीं आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। आमदनी में गिरावट होने की संभावना है। पारिवारिक सदस्य और प्रेमीजनों द्वारा घर में विरोध का वातावरण बनेगा। दुसरो को मदद करने से आपको मन की शांति मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज प्रवास या पर्यटन का आयोजन हो सकता है। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए उत्साह रहेगा, लेकिन अति उत्साह से हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। आज आपको अपने सेहत का खास ध्यान रखने की जरूरत हैं। काम के सिलसिले में अत्यधिक प्रयास करने पर आंशिक सफलता प्राप्त होगी। परिवार के लोगों के सहयोग से धन लाभ हो सकता है। रोजगार की दिशा में किया जा रहा सभी प्रयास सार्थक रहेगा। दुर्घटना या चोट से बाधा की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

गणेश जी कहते हैं एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है। जीवनसाथी के साथ कही बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। चिंताओं के कारण मानसिक भार रह सकता है, जो कि आप को मानसिक रुप से अस्वस्थ रख सकता है। परिवारजनों के साथ भी मनमुटाव होने का प्रसंग बन सकता है। संतान संबंधी चिंता से कुछ परेशानी आपको तंग कर सकती हैं। विद्यार्थी वर्ग परीक्षा को हल्के में न लें, अच्छे अंक के लिए और मेहनत करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरी वर्ग वालों को वेतन में वृद्धि और पदोन्नति हो सकती है। परिश्रम की अपेक्षा सफलता की प्राप्ति कम होने से आर्थिक संकट की चिंता रहेगी। बिना सोचे समझे निर्णय न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं। मित्रों के साथ घूमने-फिरने एवं मनोरंजक चीजों में व्यतीत होगा। आपको अपने काम करने की गति को बढ़ाने की जरुरत है। अगर आप ऐसा नहीं करते तो जीवन के कई क्षेत्रों में आप पीछे रह सकते हैं। सभी मौकों का सावधानी से उपयोग करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नए बिजनेस या नौकरी के ऑफर आपको मिल सकते हैं। शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आपको बड़ी खुशखबरी मिलने के योग हैं। जितना आप दूसरों की भलाई के लिए कार्य करेंगे अपने जीवन में उतनी ही तेजी से प्रगति करते हुए आगे बढ़ेंगे। किसी महिला मित्र की सहायता से आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी। आपके द्वारा कही गयी कोई बात आपके साझेदार को बुरी लग सकती है और आप दोनों के बीच मन-मुटाव हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। नौकरी में कार्यकुशलता का लाभ मिलेगा। घर पर भी आप सामान्य से अधिक जिम्मेदारियां उठाएंगे। इससे आपके करीबियों को ख़ुशी होगी। जीवनसाथी आपकी भावना की कद्र नहीं करेगा। जो लोग त्वचा संबंधी बीमारियों से जूझ रहे हैं उन्हें इस समय आराम मिलेगा। आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने की उम्मीद है। कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके अच्छे और बुरे दोनों पक्षों के बारे में जान लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कुछ स्टूडेंट्स को बहुत मेहनत के बाद अच्छी सफलता मिलेगी। स्त्री मित्रों की तरफ से लाभ मिलेंगे। आनंददायक प्रवास का आयोजन होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार में किसी से अनबन हो सकती है जिससे अशांति का वातावरण रहेेगा। अगर आपने किसी को धन उधार दिया है तो इस समय आपको वापस मिल सकता है। शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता के योग हैं। विदेश यात्रा, देशाटन का पूरा लाभ मिलेगा। धर्म-कर्म के मामलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सेहत को लेकर जागरुक होने के कारण आप व्यायाम में दिलचस्पी लेना शुरु कर सकते हैं। आपका मन अनेक प्रकार की चिंताओं से घिरा रहेगा। स्वास्थ्य भी नरम- गरम रहेगा। विशेष रूप से आँख में तकलीफ होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सामाजिक क्षेत्र बेहतर बना सकता है। निजी जीवन में दखल देने से बचाना चाहिए। बड़ी सहायता आपको हासिल होने वाली है। कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

गणेश जी कहते हैं रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भरोसा बिल्कुल ना करें। मित्रों के साथ मिलन- मुलाकात आपको आनंदित करेंगे। व्यापारी वर्ग की आय में वृद्धि होगी। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी। आपके व्यवहार को सराहा जाएगा। संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। कार्य के सिलसिले से कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। दूर यात्रा करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी की भावनाओं को समझेंगे। भविष्य की योजना बना सकेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोई प्रभावशाली व्यक्ति आपको वित्तीय लाभ पहुंचा सकता है। दिल के करीबी लोगों के साथ आपका वक्त बिताने का मन करेगा लेकिन आप ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं हो पाएंगे। कागजी काम चुनौतीपूर्ण लग सकता है। किस्मत में कुछ बड़े परिवर्तन होंगे। सेहत का विशेष ख्याल रखना जरूरी साबित होने वाला है। अपने आप को बेहतर महसूस कर सकते हैं। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से मतभेद पैदा न होने दें। कोशिश करें कि अपना काम सलीके से करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज काम के दबाव की वजह से आप चिंतित रहेंगे। सभी सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी। किसी यात्रा से आप अपने आध्यात्मिक केंद्र से कनेक्टेड महसूस करेंगे और अच्छी यादों को पुनर्जीवित करेंगे। परिवार में माता-पिता का सहयोग सबसे अधिक मिलेगा। अचानक से कुछ बड़े रुके हुए कार्य सही समय पर होंगे। जीवन में अनेक प्रकार के बदलाव देखने को मिलेंगे। सोच समझकर कुछ बड़े कार्य सही समय पर होंगे। किसी भी बहस में न उलझें।

आपने Rashifal 4 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : फरवरी महीने में ये 5 ग्रह करने जा रहे हैं राशि परिवर्तन, 12 राशि पर पड़ेगा इसका प्रभाव

Back to top button