अध्यात्म

जीवन में कभी भी नहीं होगी धन की कमी, बस कर दें काली मिर्च के ये चमत्कारिक टोटके

धन प्राप्ति के लिए आप नीचे बताए गए काली मिर्च के टोटके करें। ये टोटके करने से आपको अपार धन मिल जाएगा। ये सभी टोटके बेहद ही सरल हैं और इनको कर मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है। धन लाभ के अलावा शनि ग्रह के प्रकोप से बचने के लिए भी काली मिर्च का सहारा लिया जा सकता है और काली मिर्च के टोटके कर इस ग्रह को शांत रखा जा सकता है। तो आइए जानते हैं काली मिर्च की मदद से किस तरह से धन प्राप्ति की जा सकती है और शनि ग्रह को शांत रखा जा सकता है।

काली मिर्च के चमत्कारिक टोटके

पहला टोटका

पांच काली मिर्च लेकर उन्हें अपने सिर के ऊपर सात बारी घूमा दें। उसके बाद किसी चौहारे पर जाकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें और आखिरी दाना ऊपर की और फेंके। ये उपाय करने के बाद बिना पीछे मुड़े सीधे अपने घर चले जाएं। साथ में ही जब आप दिशाओं में इन दानों को फेंक तो एकदम मौन रहें। ये टोटका करते ही धन प्राप्ति होने में जो बाधाएं आ रहीं होंगी वो तुरंत ही दूर हो जाएंगी।

दूसरा टोटका

एक लाल रंग का वस्त्र लेकर उसपर पांच काली मिर्च रख दें। इस कपड़े को बांध दें और इसे मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें। इसके बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें और पूजा पूरी कर इस कपड़े को तिजोरी में रख दें। ये कपड़ा तिजोरी में रखने से तिजोरी सदा धन से भरी रहेगी। ये टोटका शुक्रवार के दिन ही करें।

तीसरा टोटका

जो लोग अधिक खर्चे से परेशान रहते हैं वो इस टोटके को करें। इस टोटके के तहत दो काली मिर्च को अपने पर्स में रख दें। ये उपाय करने से फिजूल खर्चा होना बंद हो जाएगा और पर्स पैसे से भरा रहेंगा।

चौथा टोटका

अगर व्यापार सही से नहीं चल रहा है और धन हानि हो रही है तो व्यापार स्थल के मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च को लाल रंग के कपड़े के अंदर बांध कर लटका दें। ऐसा करने से व्यापार सही से चलने लग जाएगा। इस टोटके को शुक्रवार के दिन ही करें।

पांचवा टोटका

कुंडली में शनि ग्रह की बुरी दिशा शुरू होने पर काली मिर्च का दान करें। काले रंग के वस्त्र के अंदर काली मिर्च को बांध दें और 21 रुपए रख दें। इस कपड़े को किसी भिखारी को दान कर दें। ये उपाय शनिवार के दिन करें। इसे करने से शनि ग्रह एकदम शांत रहेगा और आपके अनुकुल ही आपको फल देगा।

छठा टोटका

शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करें। पूजा करते समय पांच सरसों के तेल के दीपक शनिदेव के सामने जलाएं और हर एक दीपक के अंदर एक-एक काली मिर्च डाल दें। इस टोटके को करने से शनि ग्रह से आपकी रक्षा होगी।

सातवां टोटका

साढ़े साती से बचने के लिए गरीब लोगों को भोजन करवाएं और भोजन के अंदर काली मिर्च को जरूर डालें। ये उपाय करने से साढ़े साती खत्म हो जाएगी। आप लगातार सात शनिवार इस टोटके को करें और हो सके तो काली मिर्च के तेल का दान भी करें।

Back to top button