बॉलीवुड

‘पंगा क्वीन’ कंगना रनौत को मिला पद्मश्री अवार्ड, बॉलीवुड के इन सितारों को भी मिला सम्मान

केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ‘पद्मा सम्मान 2020’ की घोषणा कर दी है. इस साल 7 हस्तियों को पद्मा विभूषण, 16 हस्तियों को पद्मा भूषण और 118 व्यक्तियों को अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा. इस लिस्ट में 4 बॉलीवुड हस्तियां भी शामिल हैं. बता दें, सरकार ने जिन 4 बॉलीवुड हस्तियों को पद्मश्री देने का ऐलान किया उनके नाम हैं- बॉलीवुड की पंगा क्वीन कंगना रनौत, टीवी क्वीन एकता कपूर, पाकिस्तान छोड़कर भारत की नागरिकता लेने वाले अदनान सामी और जाने-माने डायरेक्टर करण जौहर.

बता दें, इन चारों को कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए इस अवार्ड से नवाजा जाएगा. पद्मश्री सम्मान मिलने की घोषणा के बाद कंगना की प्रतिक्रिया सामने आई है. न्यूज़ एजेंसी एनएनआई के मुताबिक कंगना ने कहा, “इस सम्‍मान के लिए देश का धन्‍यवाद. मैं यह सम्‍मान उन सभी महिलाओं को समर्पित करती हूं जो सपने देखने की हिम्‍मत करती हैं. यह प्रत्‍येक बेटी, प्रत्‍येक मां और हर उस महिला के सपने को समर्पित है जो देश के भविष्‍य को आकार देंगी”.

बता दें, हाल ही में अभिनेत्री दीपिका के छपाक चैलेंज की आलोचना करने के बाद चर्चा में आई थी. साथ ही तानाजी पर दिए गए सैफ के बयान की भी कंगना ने जमकर निंदा की थी. हाल ही में कंगना की फिल्म ‘पंगा’ रिलीज़ हुई है, जो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. पंगा के प्रमोशन पर कंगना ने कहा था कि, “मुझे नहीं लगा कि मैंने इस मामले में कोई ‘पंगा’ लिया है. मुझे लगता है कि लोगों के भावों व विचारों को अपमानजनक तरीके से देखने से दूसरों को रोकने का यह एक सटीक समय है. मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है”.

वहीं, करण जौहर भी ‘व्हाट द लव! विद करण जौहर’ को लेकर बिजी चल रहे हैं. यह एक डेटिंग मेकओवर शो होगा, जिसका प्रसारण नेटफ्लिक्स पर किया जाएगा. 30 जनवरी से फैंस इस शो को देख सकेंगे. इसे लेकर करण जौहर ने कहा था कि, “हर कोई आत्मसंदेह और आत्मविश्वास की कमी जैसे कठिन दौर से गुजरता है, जो आपकी कुछ अलग करने की क्षमता को प्रभावित करता है”. वहीं, जाने-माने सिंगर अदनान सामी को भी नागरिकता संशोधन कानून के संबंध में भारत की नागरिकता पाए जाने पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

पढ़ें दीपिका-सैफ को कंगना रनौत ने दिखाया आइना, कहा- ‘मैं टुकड़े गैंग के पीछे नहीं खड़ी हो सकती हूं’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button