बॉलीवुड

हिट डेब्यू के बाद भी बॉलीवुड में फ्लॉप हैं ये एक्ट्रेस, ऑस्कर के लिए गयी थी नंबर 6 की फिल्म

बॉलीवुड में हर साल नए चेहरे आते हैं, लेकिन पुराने चेहरों की पहचान और शख्सियत को चुनौती नहीं दे पाते. आज के समय मे आलिया-जान्हवी-सारा जैसी बड़ी और खूबसूरत एक्ट्रेसेज मौजूद हैं, लेकिन जमाना माधुरी, जूही, प्रीति, शिल्पा शेट्टी जैसी हीरोइनों को नहीं भूला है. हालांकि इंडस्ट्री में हालात हर समय एक जैसे नहीं रहते. एक जमाने में कुछ ऐसी हीरोइनों का बोलबाला था, जिन्होंने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बना दिया था, लेकिन आज वो अपनी जिंदगी गुमनामी में बसर कर रही हैं. आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेज के बारे में जो हिट फिल्म देकर भी आज बॉलीवुड से गायब हैं.

ईशा गुप्ता

ईशा गुप्ता का मॉडलिंग में काफी नाम है. हिट फिल्म ‘जन्नत 2’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली ईशा आज इंडस्ट्री में होकर भी नहीं हैं. वैसे बात करें काम की तो वह राज़ 3, रुस्तम, बादशाहो, हमशक्ल्स, वन डे: जस्टिस डिलीवर्ड जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, लेकिन फिर भी कामयाबी नसीब नहीं हुई.

शमिता शेट्टी

शमिता शेट्टी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत सुपरहिट फिल्म ‘मोहब्बतें’ से की थी. हालांकि, ये मल्टी स्टारर फिल्म थी, लेकिन शमिता का काम दर्शकों को पसंद आया था. पर अफ़सोस ये फिल्म शमिता की आखिरी हिट फिल्म बनकर रह गयी.

सोनल चौहान

सोनल चौहान ने इमरान हाशमी के अपोजिट फिल्म ‘जन्नत’ से डेब्यू किया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. भले ही मॉडलिंग के क्षेत्र में इनका बड़ा नाम हो लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने में सोनल नाकामयाब रहीं.

आयशा टाकिया

आयशा ने फ़िल्मी दुनिया में कदम फिल्म ‘टार्ज़न द वंडर कार’ से रखा था. हालांकि, ये फिल्म फ्लॉप थी. लेकिन इसके बाद वह सलमान खान के साथ फिल्म ‘वांटेड’ में दिखीं, जो सुपरहिट साबित हुई. पर इसके बाद आयशा इंडस्ट्री से गायब हो गयीं और अपनी फैमिली लाइफ में बिजी हो गईं.

प्रीती झंगियानी

प्रीती झंगियानी ने भी शमिता की तरह मल्टी स्टारर फिल्म ‘मोहब्बतें’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. पहली फिल्म तो सुपरहिट साबित हुई, लेकिन इसके बाद प्रीती का जादू दर्शकों पर नहीं चला. इन दिनों वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं.

ग्रेसी सिंह

ग्रेसी सिंह का डेब्यू सुपरहिट फिल्म ‘लगान’ से हुआ था. इस फिल्म में वह आमिर खान के साथ नजर आई थीं. यह फिल्म ऑस्कर के लिए भी गयी थी. इसके बाद वह एक और हिट ‘मुन्नाभाई MBBS’ में नजर आयीं. फिर धीरे-धीरे करके ग्रेसी कामयाबी से दूर होने लगीं. अब उनका मन अध्यात्म में लगने लगा है.

स्नेहा उल्लाल

स्नेहा ने फिल्म ‘लकी’ से बॉलीवुड में एंट्री ली थी. इस फिल्म में वह सलमान खान के साथ नजर आई थीं. ऐश्वर्या राय से मिलती-जुलती शक्ल होने के कारण वह खूब सुर्ख़ियों में रही थीं. खूबसूरती और टैलेंट होने के बावजूद स्नेहा को कामयाबी हासिल नहीं हुई और यह भी बॉलीवुड से दूर हो गयीं.

पढ़ें सलमान खान ने आखिर उठा ही दिया राज पर से पर्दा, इस वजह से ‘भाई’ कहकर बुलाते हैं लोग

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button