राशिफल

Rashifal: बजरंगबली के आशीर्वाद से इन 3 राशियों के सितारे रहेंगे बुलंद, आपका प्रयास लाएगा रंग

हम आपको मंगलवार 21 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

दिनभर व्यस्तता बनी रहेगी। व्यापार में तरक्की मिलेगी और कला के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि आपको छोटी-मोटी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। विवाह योग्य जातकों की आज विवाह की बात चल सकती है। बुद्धि विवेक के प्रयोग से धन प्राप्ति सम्भव है। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा। सामाजिक दायित्वों की पूर्ति होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप जितनी अधिक मेहनत करेंगे, आपको उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी। कुछ शत्रु आज आप पर हावी हो सकते हैं। ये सभी आपको चिंतित कर सकते है। आपको सचेत रहना चाहिए और खुद को शांत बनाए रखना चाहिए। मनोरंजन पर अधिक पैसा खर्च हो सकता है। आज लाभ के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। भाग्य साथ देगा। आज गहरे विचारों से किसी समस्या का हल निकलेगा। अत्यधिक व्यस्तता के कारण मानसिक थकान महसूस होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नवीन विचारों और प्रयोगों को महत्व देंगे। नए अवसर मिलने से जीवन में परिवर्तन लाएंगे। परिवार सहित मित्रजनों का सहयोग मिलेगा जिससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज कर्ज वापस करना पड़ेगा। तनाव हो सकता है। व्यवहार में नकारात्मकता न आने दें। खुश रहने की कोशिश करें। आराम और उल्लास महसूस करेंगे। आज धन के लिए भागदौड़ करनी पड़ेगी। प्राप्त धन कर्ज चुकाने या बीमारी में खर्च होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार मामलो में सुख की प्राप्ति होगी। पैसों को लेकर बन रही समस्या दूर होगी। आपके कुछ दुश्मन आपको व्यावसायिक क्षेत्र में परेशानी दे सकते हैं। आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में दूर के स्थान पर जाना पड़ सकता है। आपकी इनकम बढ़ सकती है। दुर्घटना से संभलकर रहें। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। प्यार भरा वैवाहिक जीवन आपको प्रसन्न रखेगा। ऑफिस के कामों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। व्यवसाय करने वालों के लिए समय अच्छा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन में आज अशांति का सामना करना पड़ सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप खुद को असहाय महसूस कर सकते है। सृजनात्मकता, संवेदनशीलता और प्रभाव में वृद्धि होगी। विरोधी परास्त होंगे। व्यवहार कुशल व शांत रहकर कार्य करने से अवसर का लाभ उठा सकते हैं। आपको शाम को अचानक यात्रा के लिए निकलना पड़ सकता है.

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

धार्मिक कार्य तथा प्रवास हो सकता है। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप में से कुछ लोग भौतिक सुख की प्राप्ति पर खर्च करेंगे। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे। अतीत में जिन लोगों के साथ आपने काम किया था, उनके साथ आज दोबारा काम करने का मौका मिल सकता हैं। जॉब में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। कारोबार में धोखा मिलने का संयोग बन रहा है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दोस्तों के साथ ज्यादा समय बीतेगा। साहित्य, संगीत, टीवी, सिनेमा आदि से जुड़े जातकों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। व्यापारियों के लिए कुछ प्रतिष्ठित सौदे हो सकते हैं। जो लोग बेरोजगार बैठे है आज उन्हें रोजगार मिलने की संभावना है। धैर्य से काम लें और आने वाली कठिनाइयों का सामना करें। अपने हौसलों को बुलंद रखें। किसी विवाद से दूर रहने का समय है। लव लाइफ बेहतर रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके पास अपनी सेहत को सुधारने के लिए भरपूर समय होगा। वित्तीय निर्णय निवेश के वांछित परिणाम प्रदान करेंगे और बचत भी हो सकती है। पारिवारिक जीवन जस का तस रहेगा। आपकी वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। आज आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। बॉस के साथ अच्छी पटेगी। बॉस आपके काम की प्रशंसा करेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। किसी रोमांटिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज वाहन आदि चलाने से बचें। आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुँचाने के लिए जरूरी कदम उठाने होंगे। आपके व्यक्तिगत जीवन में तनाव कम रहेगा और आप सामाजिक और पारिवारिक जीवन का पूर्ण आनंद उठा सकें। शादी शुदा जीवन में खुशहाली आएगी। साधु-संतों का आशीर्वाद ग्रहण करें इससे मन में उर्जा का संचार हो सकता है। पुराने रिश्तों में कुछ खटास आ सकती है। जीवनसाथी के साथ घूमने-फिरने के कई मौके मिलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिवार के सदस्य आपके नजरिए का समर्थन करते नजर आएंगे। नौकरी ढूंढ़ने वालों को अच्छा परिणाम मिलेगा। परिवार में खुशियाँ और सौभाग्य दस्तक देगा । प्रेम संबंधों में मर्यादित रहें। ध्यान मांगलिक कार्यों में लगेगा। संगीत में रुचि बढ़ेगी। माताजी के साथ अनबन हो सकती है या उनकी तबीयत खराब हो सकती है। किसी अप्रिय घटना के घटित होने का योग नजर आ रहा है इसलिए सोच-समझकर ही यात्रा एवं कार्य-व्यवहार करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज जमीन, मकान तथा वाहन की खरीदारी करने के लिए शुभ दिन है‌। आय स्थिर रहेगी और आप भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए धन भी खर्च करेंगे। आपके अपने परायों सा व्यवहार करते नजर आ सकते हैं। आपको इस समय सावधान रहने की आवश्यकता है। शारीरिक अस्वस्थता सम्भव है। आपको कुछ प्रभावशाली लोगों का सहयोग मिलेगा और अच्छी प्रगति होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका जीवन खुशनुमा रहने वाला है। आप अपने भाइयों, बहनों और दोस्तों के समर्थन से प्रगति करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आपकी सामाजिक छवि बढ़ेगी। किसी बड़े काम की योजना मन में नहीं है तो दिन का कुछ समय दोस्तों के साथ मनोरंजन में बीत सकता है। अचानक लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा। आप के द्वारा किए गए अल्प प्रयासों से यश मिलेगा। किसी प्रियजन से भेंट हो सकती है।

आपने Rashifal 21 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती को ऐसे करें प्रसन्न, होगी अपार कृपा

Back to top button