‘कभी खुशी कभी गम’ को लेकर करण जौहर का बड़ा खुलासा, कहा-यह मेरे चेहरे पर एक ज़ोरदार तमाचा है

करन जौहर बॉलीवुड के जाने माने निर्माता और निर्देशक है. ये अपने करियर में बहुत सी बेहतरीन फिल्मो का निर्माण कर चुके हैं. करण जौहर को उनकी पहली ही फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट स्क्रीनप्ले का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया था. करण जौहर की दूसरी फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ थीं. ये फिल्म साल 2001 दिसंबर में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को रिलीज हुए 18 साल बीत गए हैं और अब एक इंटरव्यू के दौरान करण जौहर ने कहा है कि फिल्म “कभी ख़ुशी कभी गम” उनके जीवन की सबसे बड़ी भूल थी. करण जौहर ने कहा की उनकी फिल्म “कभी खुश कभी गम” उनके मुंह पर एक बहुत बड़ा तमाचा है. करण जौहर कहते है की ‘मुझे ऐसा लगता था कि मैं ‘मुगल-ए-आजम’ के बाद से आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ और फरहान अख्तर की फिल्म ‘दिल चाहता है’ तक हिंदी फिल्म जगत की सबसे बड़ी फिल्म का निर्माण कर रहा हूं.

करण कहते हैं की उनका उद्देश्य इस फिल्म में बॉलीवुड के बड़े बड़े स्टार्स को लेना था. करण जौहर ने बताया कि जब वह इस फिल्म का निर्माण कर रहे थे तब उन्हें ऐसा लग रहा था कि वो हिंदी फिल्म जगत सबसे बेहतरीन और यादगार फिल्म बना रहे हैं, जिसे लोग कभी भी भूल नहीं पाएंगे.

करण जौहर ने अपनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल, ऋतिक रोशन, करीना कपूर और रानी मुखर्जी जैसे बड़े बड़े सितारों को लिया था. करण ने कहा इस फिल्म स्टोरीलाइन ‘कभी कभी’ से ली गयी थी. और फैमिली वैल्यूज ‘हम आपके हैं कौन’ से लिया गया था. उन्होंने बताया कि समीक्षा और पुरस्कारों के मामले में फिल्म को मिले खराब रिव्यू से वह बहुत अधिक हैरान हो गए थे.

कुछ दिनों पहले ही करण जौहर ने अपनी हॉरर फिल्म ‘घोस्ट स्टोरीज’ के नकारात्मक रिस्पॉस पर ये बयान दिया था कि, ‘यह मेरे फ़िल्मी करियर की पहली और आखिरी हॉरर फिल्म है. अब मैं आगे किसी भी हॉरर फिल्म का निर्माण नहीं करुगा. मुझे हॉरर फिल्में देखना बिलकुल पसंद नहीं है. तो मैं ऐसी फिल्मो का निर्माण कैसे कर सकता हूं।’ फिल्म इंड्रस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर ने अपनी फिल्मों से बॉलीवुड में धमाल मचाया हुआ है. पर कुछ दिनों पहले ही उनका एक ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, इस ट्वीट में करण ने अपने बेटे यश जौहर से जुड़ी एक बहुत खास बात बताई है. करण जौहर ने अपने ट्वीट में फैंस को बताया कि उनके बेटे ने उन्हें नाम करण जौहर की जगह करण जोकर कहकर बुलाया. इतना ही नहीं, उनका बेटा उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो भी करता है. करण जौहर का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. सभी फैंस जमकर इसपर कमेंट कर रहे हैं.

अगर वर्क फ्रंट की बात करें तो कुछ दिनों पहले करण जौहर ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘गुड न्यूज’ को प्रोड्यूस किया था. जिसने सिनेमाघरों में खूब धूम मचा रखी है. यह फिल्म धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनायी गयी है. फिल्म गुड न्यूज अभी तक 190 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है. फिल्म गुड न्यूज़ में अक्षय कुमार के साथ करीना कपूर, दिलजीत दोसांझ और कियारा अडवाणी मुख्य भूमिका में हैं. इसके अलावा आजकल करण जौहर तख्त, दोस्ताना 2 और ब्रह्मास्त्र फिल्म को भी प्रोड्यूस कर रहे हैं.

Share this