राशिफल

Rashifal: आज सूर्यदेव की कृपा से इन तीन राशियों को होगा तगड़ा मुनाफा, धन-लाभ के बन रहे हैं योग

हम आपको रविवार 19 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नौकरी के क्षेत्र में चल रहा प्रयास आज सफल होगा, इससे आपके माता पिता को गौरव महसूस होगा। विद्यार्थी वर्गों के लिए दिन अनुकूल साबित होने वाला है। कुछ बड़े सरकारी कार्य सही समय पर होते देखने को मिल सकता है। परिवार के प्रति जिम्मेदारियों को निभाने का दिन है। परिवार में अधिक समय बिताएंगे। और घर की जरूरतों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। निवेश करने के लिए समय अनुकूल पुराना कर चुकाने में आप सफलता हासिल करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज सरकारी कामों में पैसा लगने के योग हैं। वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन नहीं कहा जा सकता है अपने काम में व्यस्तता के चलते अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाएंगे। समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी व व्यापार में आपको अत्यधिक मुनाफा मिलेगा। सोच समझकर खर्च करने की आदत डालें। परिवार का वातावरण बहुत ही खुशनुमा है। काम के सिलसिले से की गई यात्रा सफलता प्रदान करने वाली होंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आकस्मिक धन लाभ होगा। व्यवसाय की तरफ ध्यान देना बेहतर साबित होने वाला है। आय कि मात्रा में बढ़ोतरी होती भी देखने को मिल सकती है। पुराने रोगों के प्रति थोड़ा सा ध्यान देना आपके लिए जरूरी साबित होने वाला है। अलग पहचान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे। आपके जीवन की अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। अगर आप कई दिनों से नया वाहन खरीदने की सोच रहे थे तो आज का दिन सही है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कार्यस्थल पर किसी अधिकारी से मुलाकात होने की संभावना है। लाभ आपको बेहतर प्राप्त होने वाला है। परेशानी आसानी से दूर होते हुए देखने को मिल सकती है। शुभ समय आपके लिए शुरू हो चुका है। कोई भी बड़ा काम करने से पहले एक बार अच्छे से सोच लें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है। इस बात की प्रबल संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच का प्रेम भंग हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी सफलता पर आपके परिवार को आप पर काफी गर्व होगा। सेहत आपका बेहतर बना रह सकता है। घर परिवार में बेहतर कार्य सही समय पर हो सकते है। पारिवारिक आवश्यकताओं पर थोड़ा सा ध्यान दे सकते हैं। किसी तरह का चालान या पैनल्टी लग सकती है। शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में किए गए प्रयास निश्चित तौर पर सफल होंगे। घर के सदस्यों की ओर से सुख एवं सहयोग मिलेगा। काम पर ध्यान दें और भावनात्मक संघर्ष से बचें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके दुश्मन परास्त होंगे। धीरे-धीरे आपकी सभी परेशानियां दूर होती जाएंगी और आपके मन में अच्छे विचार उत्पन्न होंगे। जल्दबाजी में कोई भी कार्य करने से आपको बचना चाहिए। बेहतर लोगों से मुलाकात होती हुए देखने मिल सकती है। चिंता तनाव आपका दूर होता देखने को मिल सकता है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। छात्र वर्ग के लिए तकनीकी क्षेत्र में आज नए अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी सेहत ठीक रहेगी। सामाजिक कार्य सही समय पर होते हुए देखने को मिल सकते हैं। पूजा-पाठ में ज्यादा ही ध्यान लगा सकते हैं। उच्च अधिकारी से बेहतर सहयोग आपको प्राप्त होने वाली है। उन लोगों के साथ मिलें जिन्हें आप जानते हैं कि आप भरोसा कर सकते हैं। यात्रा पर जाने से बचें। यदि आप दूसरों की मदद करेंगे तो आप एक अच्छा प्रभाव डालेंगे। छात्रों का मन पढाई में नहीं लगेगा। आपके सहज ज्ञान में वृद्धि होगी एवं विचारों में दृढ़ता आएगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप पुराना कर्ज चुकाने में सफलता हासिल करेंगे। परिवारजनों से आपको आर्थिक सहायता मिल सकती है। सिर्फ पैसे को आधार बनाकर कोई बड़े फैसले करते चले जाना ठीक नहीं है। कोई बदलाव आपको बहुत अच्छा लग सकता है। सहयोगियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। अपनी योजनाओं को गति में रखें, और पीछे मुड़कर न देखें। आप लोगों को स्वयं के काम में सफलता हासिल होगी। कोई नवीन कार्य मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपने कामकाज में थोडा-सा और नियमित होने की जरूरत है। अपनों को बेहतर तरीके से समझने का और अपनों के करीब आने का समय है। उधार दिया हुआ धन वापस मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में यशकीर्ति मिलेगी। ईमानदारी आपको एक कठिन स्थिति को संभालने में मदद करेगी। एक बार में एक ही कदम उठाएं। कठिन परिश्रम के बल पर आप दिन को बेहतर बनाने में प्रयासरत रहेंगे। जॉब करने वाले व्यक्ति जॉब में आनेवाली बाधाओं से परेशान रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

भूमि से सम्बंधित दस्तावेजों की कार्यवाही आज ना करें। रिश्तों को सुलझाने की बजाए उलझाते चले जाना ठीक नहीं है इसलिए रिश्तों के प्रति अपनी बढती हुई इच्छाओं को थाम लें क्योंकि इच्छाएं ही मुश्किलों का कारण बनती हैं। कुछ ऐसा करें जिससे आपको खुशी मिले। बाहरी लोगों से निपटने पर ध्यान दें जो कुछ नया और रोमांचक पेश कर सकते हैं। आज आपके भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है। विदेश से अच्छी खबर मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आय के साधनों में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है। पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की लापरवाही बिलकुल न बरतें और न ही किसी प्यार के रिश्ते को व्यर्थ में बिगाड़ते चले जाएँ। आप जिस किसी से प्यार करते हैं, उसके साथ बिताया गया समय आपको और करीब लाएगा। परिवार के साथ मिष्टान्न भोजन का आनंद लेंगे। मानसिक रूप से अपने को काफी मजबूत महसूस करेंगे बड़े निर्णय ले सकेंगे। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी बड़े काम की शुरुआत करने में भी पीछे न रहें। किसी विकल्प को लेकर किसी बदलाव के रास्ते पर चलने से बचना होगा और इस वजह से अपनी आर्थिक स्तिथि को भी संभाले रखने की कोशिश करनी होगी। आनंद- उत्साह और तन-मन की प्रसन्नता आपके दिन में चेतना और स्फूर्ति का संचार करेंगे। कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप जिम्मेदार मानते हैं, वह अपने रास्ते पाने के लिए भावनात्मक रणनीति का उपयोग करेगा।

आपने Rashifal 19 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बंद किस्मत को चमकाने के लिए करें काली मिर्च से जुड़े ये अचूक उपाय

Back to top button
?>