अध्यात्म

बंद किस्मत को चमकाने के लिए करें काली मिर्च से जुड़े ये अचूक उपाय

आयुर्वेद में काली मिर्च को बेहद ही गुणकारी माना जाता है और इसे खाने से कई तरह के रोग सही हो जाते हैं। इतना नहीं लाल किताब में भी काली मिर्च को असरदार माना गया है और महज एक काली मिर्च की मदद से कोई भी व्यक्ति अपनी किस्मत बदल सकता है। लाल किताब में काली मिर्च से जुड़े कई सारे टोटके बताए गए हैं। जिनको करने से जीवन के कष्टों का दूर किया जा सकता है। आज हम आपको लाल किताब में बताए गए काली मिर्च से जुड़े कुछ टोटके बताने जा रहे हैं। इन टोटकों को करने से आप अपने जीवन में समृद्धि, धन और शांति ला सकते हैं।

काली मिर्च से जुड़े अचूक उपाय

कार्य में मिलेगी कामयाबी

कई लोगों की किस्मत उनका साथ नहीं देती है और लाख मेहनत के बाद भी उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाती है। अगर आपके साथ भी यहीं होता है तो आप काली मिर्च से जुड़ा ये टोटका करें। इस टोटके को करने से हर कार्य में कामयाबी मिलने लग जाएगी। टोटके के अनुसार घर से निकलते समय अपने मुख्य द्वार पर थोड़ी सी काली मिर्च दें और इसपर पैर रखते हुए घर से बाहर निकल जाएं। ऐसा करने से जिस कार्य के लिए आप घर से निकल रहे हैं वो पूरा हो जाएगा।

बुरी नजर हो दूर

बुरी नजर लगने पर सेहत पर बुरा असर पड़ता है और व्यक्ति बीमार हो जाता है। अगर आपको किसी की बुरी नजर लग गई है तो आप घबराएं नहीं और काली मिर्च का ये उपाय करें। इस उपाय के तहत एक तेल का दीपक जला दें। इसके बाद दो काली मिर्च लेकर उन्हें अपने सिर के ऊपर पांच बारी घूमाएं। ये काली मिर्च दीपक के अंदर डाल दें और इस दीपक को घर के बाहर रख दें। ये उपाय लगातार तीन दिन करें। बुरी नजर पूरी तरह से उतर जाएगी।

शनि दोष

शनि दोष होने पर एक काले रंग के कपड़े में थोड़ी सी काली मिर्च,एक लोहे का तुकड़ा और पैसे बांध दें। इसके बाद ये कपड़ा किसी को दान करे दें। ये उपाय शनिवार के दिन करें। ऐसा करने से शनि दोष से आपकी रक्षा होगी।

धन प्राप्ति के लिए

धन प्राप्ति हेतु इस उपाय को करें। ये उपाय करने से धन लाभ होगा और व्यापार या करियर में तरक्की होगी। आप पांच काली मिर्च को 7 बार अपने ऊपर घूमाएं। फिर किसी चौराहे पर जाकर 4 काली मिर्च चारों दिशाओं में फेंक दें और पांचवीं मिर्च को आसमान की और फेंक। ये उपाय करने के बाद सीधा अपने घर आ जाएं। इस टोटके को करने से धन लाभ होने लग जाएगा। इस उपाय के अलावा आप एक लाल रंग के कपड़े में कुछ काली मिर्च बांध दें और इस कपड़े को अपने व्यापार स्थल या तिजोरी पर रख दें। ऐसा करने से भी धन लाभ होगा।

काली मिर्च से जुड़े ये सभी टोटके कारगर साबित होते हैं। इसलिए इन टोटकों को जरूर करके देखें। इन्हें करने से आपको जरूर लाभ मिलेगा और किस्मत एकदम से चमक जाएगी।

Back to top button