राशिफल

Rashifal: आज इन 8 राशियों पर बरसेगी मां दुर्गा की कृपा, बड़ा धन लाभ होने के बन‌ रहे हैं योग

हम आपको शुक्रवार 17 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आज आपको बहुत मेहनत करनी होगी। अफसोस की बात है, कड़ी मेहनत करने के बावजूद आपको अभी हानि का सामना करना पड़ सकता है। प्यार और जुनून आपके दिलो दिमाग पर छाया रहेगा। नए लोगों से परिचित होंगे। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। दफ्तर में बेहतर वातावरण रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है। शाम के समय थोड़ा आराम कीजिए। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आज आपके पारिवारिक रिश्तों में सामंजस्य बना रहेगा। आपके साथी-सहयोगियों की आलोचना आपके प्रति बनी रह सकती है। स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए खेल-कूद या शारीरिक गतिविधियों में भाग लें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कुछ नए अच्छे संबंध बनाएंगे जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद होंगे। आपकी मेहनत आपको पहचान के प्रशंसा के साथ साथ वित्तीय लाभ भी दिलाएगी बस आपके धैर्य और निरंतर प्रयासों की आवश्यकता है। आपका स्वाभिमान बना रहेगा। पुराना रोग उभर सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ कोई ऐसी तकरार की स्तिथि न उत्पन्न होने दें जो आपको मुश्किलों में डालती चली जाए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और पैसे कमाने के नए अवसर उपलब्ध होंगे। जिसके द्वारा वे आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। जो दुख आप अनुभव कर रहे हैं वो अस्थायी है और कड़ी मेहनत और उद्देश्य की निजी भावना से आप इससे उबर सकते हैं। व्यय की अधिकता रहेगी। घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए मन में धैर्य बनाए रखना होगा। आप सकारात्मक और सुखदायक सौदों का अनुभव करेंगे और आपकी वित्तीय स्थिति आपको पहचान दिलाएगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी बुद्धिमत्ता और दूरदर्शिता के कारण व्यापार में लाभ होगा। घर परिवार में कोई उत्सव होने की संभावना बन रही है। बच्चों की तरक्की से आपको गर्व और खुशी महसूस होगी। सोच समझ कर किए गए कामों से आपको लाभ होगा। शांति स्थापित करने के लिए काम करें और परिवार को अपनी प्राथमिकता बनाए। संतान से जुडी बड़ी समस्या दूर होते हुए देखने को मिल सकती है। आपका काम आपको आंतरिक शांति प्रदान करेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको धन लाभ होगा लेकिन आप खर्च भी कर सकते हैं। नया कारोबार शुरू करने के लिए समय बहुत ही उत्तम है। आप अपने विरोधियों पर भारी रहने वाले हैं। कार्य क्षेत्र में आपको मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। सोचे हुए कार्य को सफलतापूर्वक पूरा कर सकते हैं। जमीन जायदाद में धन निवेश करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। कुछ बड़े कार्य के प्रति ध्यान देना पड़ सकता हैं। आय का स्तर आपका तेजी से बढ़ता देखने को मिल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज खेल-कूद में रुचि बढ़ेगी। अचानक आपको आर्थिक मुनाफा मिलने के योग बन रहे हैं। घर परिवार के लोगों के बीच प्रेम बना रहेगा। आप मानसिक रूप से काफी खुश रहेंगे। आपके विचार किसी को विशेष रूप से प्रभावित कर सकते हैं। दान और अन्य सार्वजनिक कल्याणकारी गतिविधियां भी आपको आकर्षित करेंगी। दंपतियों के बीच प्रेम बढ़ेगा। आनंद यात्रा पर जाने के अवसर हैं। सट्टा गतिविधियों से लाभ होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके आय के स्रोत विकसित होंगे। कुछ पुराने मित्रों से संपर्क बन सकते हैं। प्रेमी के साथ संबंध मधुर बनाने की कोशिश करेंगे। आपके सभी अधूरे सपने पूरे होने लगेंगे। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फायदेमंद होगी। अपनी तंदुरुस्ती को प्राथमिकता दें और उन समस्याओं के आध्यात्मिक उत्तर पर विचार करें जो आपको परेशान कर रही हैं। किसी भी साझेदारी में शामिल होने से पहले अपनी आंतरिक भावनाओं को सुनें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप व्यवसाय को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं। भावनात्मक संतुलन भी बना रहेगा। संपर्क क्षेत्र बेहतर रहेगा। शादीशुदा लोगों को आज अपनी संतान की शिक्षा और नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। साझेदारी से लाभ होगा। अचानक कोई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। आप बौद्धिक और आध्यात्मिक लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं जिससे आप अपनी आत्मा के करीब महसूस करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सुख साधनों में वृद्धि होगी। नए संबंधों का आपकी लाइफ में आगाज होने से आप खुद को रिफ्रेश पाएंगे। आपकी आय बढ़ने के योग प्राप्त हो सकते है। किसी अप्रत्याशित स्रोत से आमदनी होने के कारण आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की संभावना है। आप अपने जीवन में आने वाली सभी प्रकार की विनाशकारी शक्तियों का खात्मा करने में कामयाबी हासिल करेंगे। महंगी वस्तुओं को संभालते समय सावधानी बरतनी चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आपका आने वाला समय बहुत ही शुभ रहने वाला है। व्यापारियों को व्यापार में बड़ा धन लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है। घर में सदस्यों के साथ उग्र चर्चा या वाद-विवाद हो जाने से भी मन दुःखी हो सकता है। गपशप या विवादों से बचने का प्रयास करें। निर्माण या मरम्मत से संबंधित मामलों में आपका अधिकतर समय और ऊर्जा खर्च हो सकते हैं। विपरीत लोगों के प्रति चौकस रहें। कार्यों पर ध्यान दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपने दैनिक जीवन में नया परिवर्तन देखने को मिलेंगे। उत्साह स्तर तेजी से बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है। जीवन जरूरी कुछ बड़े कार्य होते हुए देखने को मिल सकते हैं। अपने आत्मविश्वास और मेहनत के बल पर आप अच्छा आर्थिक लाभ कमा सकते हैं। अगर आप व्याकुल और अकेला महसूस कर रहे हैं तो दूसरों की मदद लें या बातचीत करें। पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए। काम पर कर्मचारियों की जिम्मेदारी बढ़ेगी।

आपने Rashifal 17 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गणेश पूजा के बाद बहती नदी में चुपके से डाल दे ये 2 ख़ास चीज, जीवन की सभी परेशानियों का अंत होगा

Back to top button