अध्यात्म

गणेश पूजा के बाद बहती नदी में चुपके से डाल दे ये 2 ख़ास चीज, जीवन की सभी परेशानियों का अंत होगा

हर किसी की यही इच्छा होती हैं कि वो अपने जीवन से दुःख और परेशानी पूरी तरह से मिटा दे. हालाँकि ऐसा करना कई बार हमारे हाथ में नहीं होता हैं. इसमें किस्मत यानी भाग्य बड़ी भूमिका निभाता हैं. यदि भाग्य में दम हो तो जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानी भी पलभर में समाप्त हो जाती हैं. वहीं किस्मत में दोष हो तो छोटी परेशानी भी कब बड़ा रूप ले जाए पता नहीं चलता हैं. ऐसे में इन परेशानियों से छुटकारा पाने और अपने भाग्य को प्रबल बनाने हम सभी भगवान की शरण में जाते हैं. इस मामले में गणेशजी सबसे ज्यादा मददगार साबित होते हैं. भाग्य विधाता के नाम से मशहूर गणेशजी किसी भी व्यक्ति की किस्मत पलटने की क्षमता रखते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा ख़ास और अनोखा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपकी किस्मत के बंद ताले खुल जाएंगे और परेशानियाँ छूमंतर हो जाएगी.

गणपति जी की पूजा करते समय बोल दें ये मंत्र, मिल जाएगी हर मनचाही चीज

इस उपाय को करने के लिए आपको एक नदी की आवश्यकता होगी. नदी ना हो तो आप इस उपाय को किसी तालाब या कुए के समीप भी कर सकते हैं. बुधवार के दिन आप जल्दी स्नान कर ले. अब अपने साथ गणेशजी की एक छोटी सी प्रतिमा और पूजा सामग्री रख ले. इस पूजा सामग्री में नारियल जरूर रखे. साथ ही आपको एक गोल चिकना पत्थर भी चाहिए होगा. अब आपको करना ये हैं कि बुधवार को सफ़ेद वस्त्र धारण कर ये सभी सामग्रियां लेकर नदी के पास पहुँच जाए. यहाँ किनारे पर आप एक लकड़ी के पाठ पर गणेशजी विराजित करे. अब गणेशजी के सामने घी का दीपक और अगरबत्ती प्रज्वलित करे. इसके बाद गणेशजी की आरती करे. अब एक पत्थर ले और उसके ऊपर नारियल फोड़ दे. नारियल का थोड़ा सा भोग गणेशजी को भी लगाए. इसके बाद उस पत्थर के ऊपर कुमकुम और लकड़ी से अपना नाम लिखे.

नाम लिखे पत्थर और नारियल को फेके नदी में

यह करने के बाद आपको गणेशजी के सामने माथा टेक अपनी जीवन की परेशानी या मनोकामना बतानी हैं. इसके बाद आप नाम लिखे पत्थर को नदी में फेक दे. इसके बाद जो नारियल आप ने फोड़ा था उसका थोड़ा सा हिस्सा भी पानी में डाल दे. अब गणेशजी को पुरे मान सम्मान के साथ वापस अपने घर ले जाए. घर जाकर आप बचे हुए नारियल को प्रसादी के रूप में खाए. ध्यान रहे ये पूरा नारियल आपको अकेले ही खाना हैं. इसे आप कुछ दिनों के अंदर भी समाप्त कर सकते हैं.

इस उपाय को करने के बाद आपके भाग्य में प्रबलता आनी शुरू हो जाएगी. आप जिस भी काम में हाथ डालोगे वो बिना किसी परेशानी के जल्द पूरा होगा. इसके साथ ही आपके जीवन में पहले से मौजूद परेशानियाँ भी दूर हो जाएगी. इसलिए आप इस उपाय को एक बार जरूर ट्रॉय करे. ये आपके बहुत काम आएगा. वैसे आपको यदि ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ साझा करना ना भूले. इस तरह बाकी लोग भी अपने जीवन की परेशानी दूर कर सकेंगे. एक और बात का ध्यान रहे कि नदी, कुँए या तालाब के पास ये उपाय करते समय पूर्ण सावधानी बरते और अपनी सुरक्षा का ध्यान रखे.

Back to top button