बॉलीवुड

विदेश में रिपोर्टर की जॉब किया करती थी ये हसीना, मौका मिला तो बन गयी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस

श्रीलंकाई ब्यूटी जैकलीन फ़र्नांडिस का जन्म 1985 को मनामा बहरीन में हुआ था. उनके पिता श्रीलंकन तमिलियन है और मां मलेशियन हैं. कुछ ही फिल्मों में काम करके जैकलीन बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस बन गयी हैं. जैकलीन आखिरी बार फिल्म ड्राइव में नजर आई थीं, जिसमें उनके हीरो सुशांत सिंह राजपूत थे. अपनी फिल्मों के अलावा जैकलीन अपने रिश्ते को भी लेकर खूब सुर्ख़ियों में रहीं. आपकी जानकारी के लिए बता दें जैकलीन ने अपने पास्ट में बहरीन के राजकुमार हसन बिन राशिद अल खलीफा को डेट किया था. उनका ये रिश्ता तब टूटा जब डायरेक्टर साजिद के साथ जैकलीन का अफेयर होने की अफवाहें सामने आई. हालांकि, बाद में साजिद और जैकलीन का भी रिश्ता टूट गया और इन दिनों वह सिंगल हैं.

फिल्मों में आने से पहले थीं रिपोर्टर

जैकलीन का नाम इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेस में भी शामिल होता है. उनकी आये दिन तस्वीरें या विडियो वायरल होती हैं जिसमें वह जिम में पसीना बहाते हुए दिखती हैं. बात करें जैकलीन की पढ़ाई की तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ़ सिडनी से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है. इस कोर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद जैकलीन श्रीलंका के एक टीवी चैनल में बतौर रिपोर्टर काम करने लगीं. जब वह न्यूज़ चैनल में काम करती थीं तो वहां के लोगों को उनकी खूबसूरती काफी प्रभावित करती थी. जैकलीन श्रीलंका की सबसे गुड लुकिंग रिपोर्टर थीं. अपने गुड लुक्स की वजह से जैकलीन को मॉडलिंग के भी ऑफर आने लगे.

अलादीन से किया डेब्यू

मॉडलिंग से ऑफर आने के बाद जैकलीन ने इस फील्ड में भी अपना हाथ आजमाया और ग्लैमर की दुनिया में आ गयीं. साल 2006 में उन्होंने मिस श्रीलंका कांटेस्ट में भाग लिया और इस कांटेस्ट को जीतकर मिस श्रीलंका बन गयीं. जैकलीन को बॉलीवुड में अपना पहला ब्रेक साल 2009 में आई फिल्म ‘अलादीन’ से मिला. पहली फिल्म में ही उन्हें बॉलीवुड के शहनशाह अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में रितेश देशमुख भी मुख्य भूमिका में थे. इसके बाद वह बॉलीवुड की कई जानी मानी फिल्मों जैसे मर्डर 2, किक, हाउसफुल 2, रेस में दिखाई दीं, लेकिन दर्शकों के बीच जैकलीन को असल पहचान फिल्म मर्डर 2 से मिली.

अटैक में आएंगी नजर

जैकलीन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और आये दिन अपनी ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. लोगों के बीच जैकलीन की पॉपुलरिटी इतनी ज्यादा है कि उन्हें 36.1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. हाल ही में जैकलीन ने अपने अपर वेस्ट पर एक टैटू बनवाया था, जिसका विडियो उन्होंने इन्स्टाग्राम पर शेयर किया था. टैटू में उन्होंने अंग्रेजी भाषा में Magic लिखवाया है. जैकलीन का टैटू बनवाने का ये विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था. बात करें वर्क फ्रंट की तो जल्द ही जैकलीन जॉन अब्राहम के साथ फिल्म अटैक में दिखाई देंगी. इसमें जैकलीन के अलावा अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह भी नजर आएंगी.

पढ़ें मिस्ट्री ब्वॉय के साथ अलग ही अंदाज में नजर आईं जैकलीन फर्नांडिस, लोग पूछने लगे-‘कौन है ये?’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button