बॉलीवुड

गुमनामी में जिंदगी बीता रही है ये एक्ट्रेस, 19 साल पहले रातोंरात बनी थीं सुपरस्टार

बॉलीवुड की दुनिया में अपनी पहचान बनाना जितना आसान है, उससे कहीं ज्यादा मुश्किल है उस पहचान को कायम रखना। इस इंडस्ट्री में कई कलाकार आए और गए, जिसमें कुछ ने शुरुआती दौर में खूब नाम कमाया, लेकिन अब उन्हें कोई जानता तक नहीं है। इस कड़ी में अभिनेत्री संदली सिन्हा का नाम शामिल है, जो रातोंरात सुपरस्टार तो बन गई थी, लेकिन अब वे कहां है या क्या कर रही हैं, इसके बारे में किसी को कुछ भी नहीं पता है। जी हां, संदली सिन्हा अब एक गुमनाम जिंदगी जी रही हैं, जिसमें स्टारडम जैसी वाली कोई चीज़ ही नहीं है।

साल 2001 में आई फिल्म ‘तुम बिन’ में मुख्य भूमिका निभाने वालीं अभिनेत्री संदली सिन्हा ने रातोंरात सबका दिल जीत लिया था। इस फिल्म से वे सुपरस्टार बन गई थी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने खूब कमाई की, लेकिन अब वे कहां है, उनके बारे में कोई नहीं जानता है। उनके फैंस भी उन्हें भूल गए, लेकिन जब भी फिल्म तुम बिन का जिक्र होता है, तो उनका चेहरा सबके सामने रहता है, लेकिन नाम तो लगभग सभी ही भूल गए हैं, तो चलिए हम आज आपको बताते हैं कि अभिनेत्री संदली सिन्हा इन दिनों कहां हैं और क्या कर रही हैं?

नहीं चला संदली सिन्हा का जादू

फिल्म तुम बिन से रातोंरात स्टार बनने वाली संदली सिन्हा का करियर कब डूब गया, इसका अंदाजा उन्हें भी नहीं लगा। दरअसल, फिल्म में लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाने वाली संदली सिन्हा कब साइड रोल निभाने लगी, इसकी भनक उन्हें भी नहीं लगी। फिल्म में साइड रोल निभाने पर भी लोगों ने उन्हें पसंद किया, लेकिन फिर भी उनका करियर डूब गया। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना ली और फिर शादी कर ली। कुल मिलाकर अपने डूबते करियर से उन्होंने एक छोटा सा ब्रेक लिया, लेकिन फिर भी उनका जादू नहीं चल सका।

साल 2005 में की शादी

इंडस्ट्री में जब संदली सिन्हा का करियर डूबने लगा, तो उन्होंने साल 2005 में बिजनेसमैन किरण सालस्कर से शादी कर ली, जिसके बाद उन्होंने 7 8 साल का गैप लिया। एक बार फिर से उन्होंने इंडस्ट्री में कदम जमाने की कोशिश की, लेकिन इस बार वे साउथ फिल्मों में काम करने लगी, पर इस बार भी उन्हें असफलता ही हाथ लगी। आखिरी बार उन्हें साल 2016 में तुम बिन 2 में देखा गया, जिसमें उन्हें थैंक्स मिला था। मतलब साफ है कि अब उनका करियर पूरी तरह से खत्म हो चुका है।

पति के साथ हाथ बटाती हैं संदली सिन्हा

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इन दिनों संदली सिन्हा अपने पति के साथ बिजनेस में हाथ बटा रही हैं। कुल मिलाकर अब वे बिजनेस करने लगी हैं और अपना घर संभालती हैं, लेकिन हमेशा उन्हें फिल्म तुम बिन के लिए याद रखा जाएगा, क्योंकि उनकी मासूमियत ने पूरी महफिल लूट ली और अब वे एक स्ट्रांग वीमेन की जिंदगी जी रही हैं। बता दें कि संदली के पति का बिजनेस हॉस्पिटैलिटी और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हैं, जिसमें वे भी हेल्प करती हैं।

Back to top button