बॉलीवुड

‘जुदाई’ फिल्म का ये क्यूट बच्चा पहले से काफी बदल गया, देखकर लड़कियां दिल दे बैठेगी

जब से बॉलीवुड में फ़िल्में बनना शुरू हुई हैं तभी से लगभग हर फिल्म में हमें चाइल्ड आर्टिस्ट देखने को मिल जाते हैं. फिल्मों में बच्चों को डालने से इसमें एक क्यूटनेस और मासूमियत सी आ जाती हैं. अब तक बॉलीवुड फिल्मों में सैकड़ों चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चुके हैं. इनमें से कुछ आज बड़े होकर नामी एक्टर या एक्ट्रेस हैं तो वहीं बाकी फिल्म इंडस्ट्री से गायब ही हो गए. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे चाइल्ड आर्टिस्ट से मिलाने जा रहे हैं जिसने बचपन में अपनी क्यूट और मासूमियत से लोगो का खूब मनोरंजन किया था. वर्तमान में ये चाइल्ड आर्टिस्ट बड़ा हो चूका हैं. अब ये कैसा दीखता हैं और क्या काम करता हैं इसकी चर्चा भी हम आगे करते हैं.

आप सभी ने 1997 में आई श्रीदेवी और अनिल कपूर की ‘जुदाई’ फिल्म देखी होगी. इस फिल्म में दोनों का एक क्यूट बेटा भी था. इस एक्टर का नाम ओमकार कपूर (Omkar Kapoor) हैं. ओमकार जुदाई के अतिरिक्त और भी कई फिल्मों में नजर आ चूका हैं. जैसे जुड़वा, हीरो नंबर 1, घूंघट, मासूम और मेला जैसी फिल्म में ओमकार बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर चूका हैं.

ओमकार के करियर की शुरुआत ‘मासूम’ फिल्म से हुई थी. इस फिल्म से उन्हें बहुत लोकप्रियता मिली थी. इसके बाद उन्हें कई बड़ी फिल्मों और सितारों के साथ काम करने का अवसर मिला. ओमकार बचपन में होविन्दा, अनिल कपूर, उर्मिला मतोंकर, सलमान खान और श्रीदेवी जैसे स्टार्स के साथ वर्क कर चुके हैं.

मासूम फिल्म का सबसे पॉपुलर सॉंग ‘छोटा बच्चा जान के…’ आज भी हमें अच्छे से याद हैं. इस गाने में अपने क्यूट डांस से ओमकार ने सबा दिल जीता था. इसके साथ ही ओमकार ने जुड़वा फिल्म में सलमान खान के बचपन का रोल भी किया था. फिल्म में उनके परफॉरमेंस की काफी सराहना हुई थी.

ओमकार जब थोड़े बड़े हुए तो उन्होंने संजय लीला भंसाली, फराह खान और अहमद खान जैसे कई बॉलीवुड डायरेक्टर को असिस्ट करना स्टार्ट कर दिया. हालाँकि उनका सपना तो बड़ा होकर भी एक्टर बनने का ही था. ऐसे में उन्होंने कई ऑडिशन दिए और पहला रोल ‘प्यार का पंचनामा 2’ फिल्म में ले लिया. 2015 में आई ये फिल्म प्यार का पंचनाम का सिक्वल थी. फिल्म में ओमकार ने तरुण ठाकुर का रोल किया था. इस फिल्म में उनके परफॉरमेंस को सभी ने पसंद भी किया था.

इसके अलावा 2019 में आई फिल्म ‘झूठा कहीं का’ में भी वे दिखाई दिए थे. फिल्म में उन्होंने ऋषि कपूर, मनोज जोशी और सनी सिंह जैसे कलाकारों संग बेहतरीन काम किया. बता दे कि प्यार के पंचनाम 2 फिल्म में भी दर्शकों को ओमकार और सनी सिंह की जोड़ी एक साथ देखने को मिली थी. ऐसे में इस फिल्म में ये दोनों दोबारा नजर आए थे.

ओमकार का जन्म 31 अक्टूबर 1986 में मुंबई में हुआ था. वे एक हिंदू परिवार से आते हैं. इंकार का भाई विकास कपूर पिछले 8 सालो से सलमान खान का मेनेजर हैं. ओमकार ने Narsee Monjee College of Commerce and Economics से अपना ग्रेजुएशन भी किया हैं. वैसे आपको ओमकार की एक्टिंग कैसी लगती हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए.

Back to top button