बॉलीवुड

सोशल मीडिया पर उठे तापसी के भारतीय होने पर सवाल, एक्ट्रेस ने कहा- अब तुम्हारे को भी..

रविवार की शाम को जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में छात्रों पर हमला हुआ. कुछ नकाबपोश उपद्रवियों ने विश्वविद्यालय परिसर में घुसकर जमकर बवाल काटा. इस हमले की निंदा आम आदमी से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने की. इस हमले में यूनिवर्सिटी के कई छात्र घायल हो गए. छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष और कई अन्य छात्रों को गंभीर चोटें आई. बॉलीवुड ने छात्रों पर हुए इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि देश में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है. उनके अनुसार हमें हर उस विचारधारा का विरोध करना होगा जो विभाजन, उत्पीड़न और हिंसा को बढ़ावा देते हैं.

बॉलीवुड और साउथ एक्ट्रेस तापसी पन्नू इस हिंसा के खिलाफ बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. तापसी बाकी सेलेब्स के साथ कार्टर रोड पर हुए प्रदर्शन में खड़ी नजर आयीं. इतना ही नहीं, इस हादसे के बाद से तापसी लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और इसके खिलाफ ट्वीट कर रही हैं. हाल ही में बीते सोमवार को तापसी ने जेएनयू पर हुए हमले पर एक के बाद एक कई ट्वीट किये, जिसके बाद वह ट्रोलिंग का शिकार हो गयीं. नेटिजन्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था. इसी बीच एक नेटिजन ने तापसी पर ही निशाना साधते हुए सवाल पूछा कि क्या वह भारतीय हैं?

तापसी यह सवाल सुनकर भड़क गईं और उन्होंने इस बात का जवाब देते हुए कहा, “अब तुम्हारे को भी पेपर दिखाने है क्या?”. तापसी के इस रिप्लाई के बाद जहां कुछ लोग उन्हें ट्रोल करते दिखे वहीं कुछ लोगों ने उनका समर्थन भी किया. एक ने तो ट्रोल करते हुए लिखा कि पक्का इनके पास पेपर नहीं होगा. बता दें इंडस्ट्री के कई बड़े सितारे जैसे कृति सैनन, अनुराग कश्यप, स्वरा भास्कर, अनुभव सिन्हा जैसे लोगों ने जेएनयू हमले पर अपना आक्रोश जाहिर किया था.

 

सितारों के ट्वीट-

 

इस मामले पर ट्वीट करते हुए तापसी ने रविवार को कहा था, “ऐसी स्थिति है, हम सोचते हैं कि ऐसी जगह हमारा भविष्य बनता है. यह डरावना है और ऐसा नुकसान है जिसकी भरपाई नहीं हो सकती है. हम किस तरह यहां भविष्य को आकार देने के बारे में सोच रहे हैं. दुखद है ये”.

वहीं जेएनयू की छात्र रह चुकी स्वरा भास्कर ने एक विडियो पोस्ट के साथ कहा था, “’सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि भारी संख्या में जेएनएयू के मुख्य गेट पर पहुंचे. जिससे सरकार और दिल्ली पुलिस पर दबाव बनाया जा सके. जेएनयू कैंपस में घुसे एबीवीपी के गुंडों को रोका जाए”.

निर्देशक अनुभव सिन्हा ने अपना आक्रोश जताते हुए कहा था, “अभी सरकार के साथ बैठक में उपस्थित मेरे सभी सहयोगियों, अभी जेएनयू में क्या चल रहा है? इस बारे में उनसे बात करें. जब आप छात्रों के साथ अत्याचार करते हैं, तो आप हमें शानदार डिनर नहीं दे सकते”.

ट्विंकल खन्ना ने हमले की निंदा करते हुए लिखा था, “भारत, जहां गायों को छात्रों की तुलना में अधिक सुरक्षा प्राप्त होती है. यह एक ऐसा देश है जो अब गौहत्या करने से मना करता है. आप हिंसा से लोगों को दबा नहीं सकते हैं. सड़क पर अधिक विरोध, अधिक हमले, अधिक लोग होंगे”.

पढ़ें प्लाजो सूट में कंगना का दिखा कूल अवतार तो तापसी ने ग्लैमरस लुक में ढाया कहर, देखें तस्वीरें

Back to top button