राशिफल

Rashifal: आज पौष पुत्रदा एकादशी के दिन भगवान विष्णु 9 राशियों को दे रहे हैं संतान सुख का वरदान

पौष शुक्‍ल पक्ष की एकादशी को पौष पुत्रदा एकादशी कहा जाता है। मान्‍यता है कि इस दिन व्रत करने से संतान की प्राप्‍ति होती है। इस एकादशी पर भगवान विष्णु और कृष्ण जी के बाल रूप की पूजा की जाती है। हम आपको सोमवार 6 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप कार्यालय में कुछ अच्छी खबर प्राप्त कर सकते हैं। बिना सोचे समझे किसी भी बात पर भरोसा न करें। आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं ,बड़ी सफलता का योग बन रहा है। नए कार्य का प्रारंभ आज कर सकेंगे। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। किसी काम के लिए अपनी ओर से पहल करने में संकोच न करें। लव लाइफ में विवाह की बात रखने का शानदार समय है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संयत रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपमें आत्मविश्वास की कमी साफ तौर पर झलकेगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर रुकी हुई परियोजनाएं गति और निकटता को पूरा करेंगी। वह कोई कार्य न करें जो आपको बोझ मालूम पड़े। जहां तक हो सके अपना व्यवहार सकारात्मक रखें। अपने से बड़े और अनुभवी लोगों की सलाह मानें। गरीबों में अन्न का दान करें। श्री हनुमान जी का ध्यान करते रहें। गुस्से पर नियंत्रण रखें और सोच समझ कर कार्य करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा। धार्मिक दान आपके धन के मामलों को स्थिर करने में मदद कर सकते हैं। आप जहां भी निवेश करेंगे उसकी थोड़ी जानकारी आपको होना चाहिए उसके बाद ही निवेश करें। अपने मन पर भरोसा रखें। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। वाणी पर नियंत्रण रखें। आपको रोमांस के मौके मिल सकते हैं। यात्रा-देशाटन का कार्यक्रम बन सकता है। बैंकिंग फील्ड के जातकों के लिए कई नवीन अवसर उपलब्ध रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज भावनात्मक रूप से या वित्तीय रूप से जोखिम न लें। व्यापार-साझेदारी या सहयोग में उतरने के लिए अथवा व्यापार के सिलसिले में दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। दूसरों के लिए खराब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप धन का निवेश करने की योजना बना सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगी। जो लोग कला के क्षेत्र से या कृषि के क्षेत्र से सम्बन्धित कार्य से जुड़े है उनका भाग्य पक्ष बहुत रहेगा। धैर्य की आवश्यकता होगी। छात्रों को नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। किसी मित्र के आगमन से खुश रहेंगे। बिजनेस और नौकरी के पुराने मामलों को दरकिनार कर दें और समझौते का कोई रास्ता निकालें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको लव लाइफ में अच्छी सफलता मिल सकती हैं। स्वास्थ्य के संबंध में आप सर्दी, खांसी अथवा आंखों की शिकायत से पीड़ित हो सकते हैं। लोगों के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा। सत्संग का लाभ मिलेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले निपट जाएंगे। सफलता भी मिलेगी। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको किसी भी काम में कोई परेशानी आए तो बड़ों का सहारा जरुर लें। नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। रिश्तेदारों से मिलने के लिए यह अच्छा समय है। कुछ स्टूडेंट्स तनाव में रहेंगे। आप दिनभर व्यस्त रहेंगे। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिवार में आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं। अपने लिए वैकल्पिक व्यवस्था तैयार रखें। लेन-देन में धोखा खा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। आप अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। सोचा हुआ काम समय से पूरा हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। छोटी-मोटी यात्रा हो सकती है। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप के वेतन में बढ़ोतरी संभव है। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षत्रों से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी। व्यापार में आपको अत्यधिक मुनाफा होगा। कार्यक्षेत्र में किस्मत का साथ मिल सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। परिवार सुख में कमी आयेगी। बेरोजगार लोगों के लिए रोजगार के रास्ते खुल सकते हैं। डूबी हुई रकम प्राप्ति के योग हैं, प्रयास भरपूर करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी सभी चिंताएं दूर हो जाएंगी। आपको कुछ नया और सकारात्मक सोचना चाहिए। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। कर्ज लेना पड़ सकता है। लेन-देन में सावधानी रखें। निवेश के सन्दर्भ में अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नही है। अगर आज आप सब की मदद करेंगे तो भविष्य में आपको जरूरत पड़ने पर मदद मिल जाएगी। दिन का ज्यादातर समय दूसरों के काम में खर्च हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने जीवन में बड़ी सफलताएं मिलने के योग नजर आ रहे हैं। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और आप अपने जीवनसाथी के साथ आनंदमय समय बिताएंगे। करीबी लोगों को लेकर कोई संदेह है तो हर चीज सामने आ जाएगी। रोजगार प्राप्ति के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि तो होगी, परन्तु क्रोध की अधिकता भी रहेगी। मीडिया और आईटी के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज विद्यार्थियों को कई बड़ी सफलताएं मिल सकती है। आर्थिक मामलों में समय लगातार प्रतिकूल बना हुआ है। अतः अत्यधिक सावधानी बरतें, किसी के बहकावे में आकर गलत फैसले न लें। आपको जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है। साथ के लोगों से समय-समय पर मदद मिल जाएगी। आप खुद को काफी उत्साही महसूस कर सकते हैं। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

आपने Rashifal 6 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चांदी के सिक्के पर कपूर जला करे माँ लक्ष्मी का ये उपाय, जीवनभर पैसो से खेलोगे

Back to top button