अध्यात्म

चांदी के सिक्के पर कपूर जला करे माँ लक्ष्मी का ये उपाय, जीवनभर पैसो से खेलोगे

जब भी जीवन में धन की कमी हो तो आपको दिन रात मेहनत करनी चाहिए. मेहनत करने से ही घर में पैसा आता हैं. ये बात आप सभी अच्छे से जानते हैं. हालाँकि कई बार बुरी किस्मत के चलते ये मेहनत भी कोई रंग नहीं लाती हैं. वहीं कुछ लोग तो बिना मेहनत किए ही किस्मत के दम पर जल्दी अमीर बन जाते हैं. अब भाग्य के ऊपर वैसे भी किसी का जोर नहीं चलता हैं. हालाँकि जब बात पैसो से जुड़ी हो तो माँ लक्ष्मी आपकी किस्मत चमका सकती हैं. लक्ष्मी जी को हिंदू धर्म में धन की देवी बताया गया हैं. कहते हैं जिस भी व्यक्ति के ऊपर लक्ष्मीजी का हाथ होता हैं उसे धन की कभी कोई कमी नहीं होती हैं. यही वजह हैं कि हर कोई अधिक धन के लिए माँ लक्ष्मी को मानाने में लगा रहता हैं.

आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे यदि आप ने एक बार कर लिया तो जीवनभर आपको पैसो की कमी नहीं होगी. इस उपाय को आप शुक्रवार के दिन कर सकते हैं. ये दिन माँ लक्ष्मी का दिन भी होता हैं. कहते हैं इस दिन माता रानी भक्तों की पुकार जल्दी सुनती हैं. इसलिए आप शुक्रवार के दिन सुबह स्नान कर पीले या सफ़ेद रंग के वस्त्र धारण कर ले. अब एक चांदी का सिक्का थाली में रखे. इसके साथ ही उसी थाली में पूजा का कपूर और घी का दीपक भी रखे.

अब सबसे पहले आपको माँ लक्ष्मी की घी के दीपक से पूरी आरती करनी हैं. आरती समाप्त हो जाने के बाद पहली आरती माता रानी को दे जबकि दूसरी चांदी के सिक्के और कपूर को दे. इसके बाद चांदी के सिक्के के ऊपर कपूर जलाए और माता की आरी उतारते समय इस मंत्र का जाप करे – ॐ सर्वाबाधा विनिर्मुक्तो, धन धान्यः सुतान्वितः। मनुष्यो मत्प्रसादेन भविष्यति न संशयः ॐ ।।

इसके बाद माता रानी के सामने हाथ जोड़ माथा टेके और उन्हें अपनी धन संबंधित इच्छा या परेशानी बताए. अब जब चांदी का सिक्का ठंडा हो जाए तो उसे गंगा जल वाले पानी से साफ़ कर ले. इसके बाद इस सिक्के को एक लाल कपड़े में बाँध दे. अब ये सिक्का अपने घर की तिजोरी में संभाल के रख दे. इससे आपको कभी धन की कोई कमी नहीं होगी. आपकी तिजोरी से पैसा घटेगा नहीं बल्कि बढ़ने लगेगा. इतना ही नहीं आने वाले समय में आपके धन आवक के साधन भी बढ़ेंगे. पैसो के मामले में आपकी किस्मत बहुत अच्छी रहेगी. कई बार ऐसा भी होगा की अच्छे भाग्य के चलते आपको धन लाभ होगा. आपकी हर मेहनत का फल भी आपको अवश्य मिलेगा.

इस उपाय को करते समय बस इस बात का ध्यान रखे कि आप शुक्रवार के दिन माता रानी के नाम का व्रत भी रखे और किसी भी प्रकार के नशे या नॉनवेज का सेवन ना करे. तभी आप इस उपाय का पूर्ण लाभ उठा सकेंगे. हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी दी गई जानकारी पसंद आई होगी. आप इसे दूसरों के साथ साझा कर उनका भी भला कर सकते हैं.

Back to top button