बॉलीवुड

इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं सलमान खान, परेशान होकर घरवालों ने लिया ये बड़ा फैसला

बॉलीवुड के भाईजान यानि की सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्मों और बिग बॉस शो को लेकर काफी खबरों में बने रहते हैं। बता दें कि सलमान खान इन दिनों बिग बॉस 13 को होस्ट करने और अपनी फिल्म की शूटिंग में काफी व्यस्त चल रहे हैं। इसी बीच खबरें ये भी आ रही हैं कि जल्द ही सलमान खान इस शो को छोड़ने वाले हैं। हालांकि, अभी तक इस शो को छोड़ने के पीछे की वजह सलमान खान की फिल्म की डेट्स बताई जा रही थीं। दरअसल, बिग बॉस सीजन 13 की पॉपुलरिटी देखते हुए कुछ हफ्तों के लिए शो को आगे बढ़ा दिया गया है। लेकिन फिल्म की डेट के चलते सलमान शायद अब इस शो को होस्ट नहीं करेंगे।

लेकिन इस तरह की किसी भी खबर पर अब तक किसी तरह की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी। लेकिन अब जिस तरह की खबर सामने आ रही हैं उसके बाद ये साफ हो रहा है कि अब शायद सलमान सच में इस शो को छोड़ दें। जी हां, खबरों की मानें तो सलमान खान एक सीरियस बीमारी से जूझ रहे हैं।

सलमान को हुई ये गंभीर बीमारी

बता दें कि सलमान खान को ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया नाम की बीमारी है और खबरें हैं कि इसी बीमारी के चलते वो अब इस शो को होस्ट करना बंद कर सकते हैं। सलमान खान को यह बीमारी कई सालों से है। हालांकि सलमान खान ने कभी भी अपनी इस बीमारी को लेकर खुलकर बात नहीं की लेकिन हम आपको बता दें कि ये कोई आम बीमारी नहीं हैं। सलमान को हुई इस बीमारी के बारे में आपने शायद ही इससे पहले कभी सुना हो। आपने बिग बॉस में कई बार देखा होगा कि सलमान कंटेस्टेंट पर बहुत गुस्सा हो जाते हैं जिस वजह से उनका स्ट्रेस लेवल बढ़ जाता है।

वह कई बार गुस्से में अपनी जैकेट भी उतार फेंकते हैं। डॉक्टरों ने उन्हें बिग बॉस के दौरान शांत रहने की सलाह दी है। साथ ही वह इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘राधे’ की शूटिंग में भी व्यस्त हैं। ऐसे में उन पर काम का प्रेशर बढ़ गया है और उनके स्वास्थय को देखते  हुए घरवालों ने फैसला लिया है कि अब सलमान ज्यादा दिनों तक बिग बॉस 13 होस्ट नहीं करेंगे। घरवाले उनकी सेहत को लेकर काफी परेशान हैं और ख़बरों के मुताबिक उनकी जगह फराह खान ले सकती हैं।

ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया क्या है?

बता दें कि ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया (TN) एक दर्दनाक बीमारी है जिसमें ट्राइजेमिनल तंत्रिका शामिल है। भारत में इसके मरीज ज्यादा नहीं पाए गए हैं, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका में हर साल तकरीबन 100,000 लोगों में से लगभग 12 मामले ऐसे आते हैं जिसमें लोग इस बीमारी से पीड़ित होते हैं। दरअसल, दो अलग-अलग ट्राइजेमिनल तंत्रिकाएं होती हैं, ये चेहरे की हर तरफ होती है। पूरे चेहरे में फैली हुई ये नसें चेहरे से लेकर के दिमाग तक दर्द और अन्य संवेदनाओं को ले जाने के लिए जिम्मेदार होती हैं।

प्रत्येक तंत्रिका की तीन शाखाएं हैं जिसमें फोरहैड, मिडफेस और चिन आता है। किसी भी (या सभी) शाखाओं का TN होना संभव है। बता दें कि टीएन के वजह से ही चेहरे के प्रत्येक हिस्से में दर्द होता है, इतना ही नहीं यह दर्द इतना ज्यादा होता है कि ब्रश और शेविंग करने से भी उभर सकता है।

वहीं बात करें सलमान खान के पर्सनल लाइफ की तो इन दिनों उनकी लाइफ में एक के बाद एक खुशियों ने दस्तक दी है। हाल ही में सलमान खान की फिल्म दबंग रिलीज हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इसी के साथ सलमान खान ने अपना 54वां जन्मदिन मनाया और उसी दिन उनकी बहन अर्पिता ने बेटी आयत को जन्म दिया।

पढ़ें- रश्मि देसाई पर भयंकर भड़के सलमान खान, दिया Bigg Boss से बाहर जाने का आदेश, जाने क्यो

Back to top button