राशिफल

Rashifal: आज इन 7 राशियों को मिलेगी खुशखबरी, किस्मत देगी साथ जबकि अन्य राशियों को मिलेगी निराशा

हम आपको रविवार 5 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन की शुरुआत अच्छे समाचारों के साथ होंगी। करियर में आपकी बेहतरी सुनिश्चित होगी। पढ़ाई के लिहाज से समय बढ़िया दिन है। तीर्थ यात्रा का योग है। शुभ कार्यों पर धन व्यय होगा, उन्नति का शुभ अवसर मिलेगा। आज पारिवारिक काम को पूरा करने में आपको घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। विदेश स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलने से आनंद होगा। अपने गुरु को कुछ गिफ्ट करें, आपकी सभी परेशानियों का निवारण होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है। प्रयास व सतर्कता से कार्य में सफलता मिलेगी। अपने सहयोग देंगे, चिंता दूर होगी। मन प्रसन्न होगा। आज आपको सुख सुविधाओं की कमी भी खल सकती है। आज आपको कई वित्तीय फायदे हो सकते हैं। आप असीम दौलत के मालिक बन सकते हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे। बिना कोई खर्चा किए अपने दोस्त का मनोरंजन कर सकते हैं। आपका कोई सहपाठी आपसे अपनी कोई निजी बात शेयर करेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

शिक्षा में आने वाली बाधाएं दूर होंगी, नतीजे पक्ष में रहेंगे। आज आपको जीवन के नए आयाम का अनुभव होगा। रचनात्मकता और संवेदनशीलता के चलते आप मन से बहुत खुश होंगे। व्यावसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है और जिसके कारण आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। आज कुछ वित्तीय समस्याएं भी आपको परेशान कर सकती हैं। कई दिनों से रूका हुआ कोई जरूरी काम आज पूरा होने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज व्यर्थ के झगड़े में पड़ने से आपको बचना चाहिए। आपसे ज्यादा उम्र का कोई व्यक्ति आपकी ओर आकर्षित हो सकता है। अपनी भावनाएं किसी पर नहीं थोपें। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन सावधानी से सोचने के बाद ही नई संपत्ति में निवेश करें। आप आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे। अपनी वाणी पर संयम रखें। अधिकार पूर्वक निर्णय लेने और काम करने का समय हैं। किसी भी बात में पीछे ना रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको पुराने कर्ज को वापस करने में कई समस्याएं आ सकती हैं। आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी। संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। दोस्तों से किसी खास विषय पर बातचीत होगी उनसे कुछ सीखने को मिलेगा। भौतिक सुख की ओर ज्यादा झुकाव होगा। खर्च बढ़ने की संभावना है। सेहत के मामले में आप फिट रहेंगे। कारोबारियों को विशेष लाभ मिलेगा। सामाजिक स्तर पर आपका रुतबा बढ़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अगर आज आप क्रोध पर संयम नहीं रखेंगे तो व्यर्थ विवाद में फंस सकते हैं। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी तथा भाई-बहनों के साथ कुछ मन मुटाव हो सकता है। बुजुर्गों का स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रह सकता है। जीवनसाथी के कारण मानसिक तनाव बढ़ सकता है। आज का दिन बेहद प्रगतिशील होगा, सफलता निश्चित है। आज आप माता-पिता के साथ मंदिर में दर्शन के लिए जायेंगे। आपके व्यवहार से कुछ लोग काफी प्रभावित होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज गप्पबाज़ी और अफवाहो से दूर रहें। आप आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और बच्चे आप पर गर्व करेंगे। परिवार में किसी नये मेहमान का आगमन होने के संकेत हैं जिससे परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा। आज पुराने मित्रों से मुलाक़ात हो सकती है। घरेलू खर्च बढ़ेंगे। काम को लेकर असमंजस में रहेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके लिए भाग्यवर्धक दिन है, आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे तो उसमें सफलता निश्चित मिलेगी। आप एक अच्छे परिवार से शादी का प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं। बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा करेंगे और आप उन पर गर्व करेंगे। परिवार आपका पूर्ण सहयोग करेगा तथा परिवार में सदस्यों के मध्य स्नेही वातावरण बना रहेगा। सम्मान समाज और परिवार में अधिक होगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज स्वास्थ्य के मामले में आपको पेट सम्बंधित बीमारियों की समस्या रहेगी। आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं और आपको परेशानी दे सकते हैं। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं, शेयर आदि में निवेश ना करें। किसी घटना से निराश और परेशान हो सकते हैं। पिता एवं पैतृक संपत्ति से लाभ होने के योग हैं। आप एक आकस्मिक घटना के परिणामस्वरूप चोटिल हो सकते हैं। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका जीवनसाथी आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है। व्यापार में किसी भी कठिनाइयों को हल करने के लिए विशेषज्ञ की मदद लें। वित्तीय मामले आसानी से प्रगति करेंगे। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। परिश्रम अधिक रहेगा। यह दिन योजनाओं को साकार करने के लिए सफलता देने वाला रहेगा। नए संबंध बनेंगे जो भविष्य में लाभदायक रहेंगे, कार्य में सफलता की प्रबल संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यवहार में उतावलापन न दिखाएं। अनबन भी होने के भी चांस हैं। आपका साथी कुछ ऐसे मुद्दे उभार सकता है जो आपके स्थानांतरण या माइग्रेशन का कारण बन सकता है। परिश्रम से कार्य बनेंगे एवं दैनिक कार्य समय पर पूरा कर सकेंगे। अगर किसी असहाय की मदद करेंगे तो सामाजिक स्तर पर आपकी प्रतिष्ठा बढ सकती है। मान-सम्मान व प्रभाव बढ़ेगा। नौकरी-व्यवसाय में चल रही समस्या दूर होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका कारोबार अच्छा हो सकता है। आपसी रिश्ते मजबूत होंगे और परिणय सूत्र में बंधने के लिए शुभ योग निर्मित होंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें नहीं तो खुद का ही नुकसान होगा। वाहन सावधानी से चलाएं, चोट-चपेट से कष्ट हो सकता है। आपके काम सफल होंगे। किन्तु आपको थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं।

आपने Rashifal 5 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस दिन लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानें क्या है दिन तारीख और समय

Back to top button