अध्यात्म

5 बत्ती वाले दीपक से ऐसे करे सूर्यदेव की पूजा, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले

भाग्य के दम पर ही जीवन में बहुत ही अच्छी और बुरी घटनाएं होती हैं. किस्मत अच्छी हो तो सभी काम समय पर और जल्दी पूर्ण होते हैं वहीं भाग्य में खराबी हो तो बने बनाए काम भी अंतिम समय पर बिगड़ जाते हैं. यही वजह हैं कि हर व्यक्ति ईश्वर से अच्छे भाग्य की कामना करता हैं. आप लोगो ने आज तक भाग्य चमकाने वाले कई उपाय देखे और करे होंगे, हालाँकि आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं उससे फूटी से फूटी किस्मत भी बढ़िया हो जाएगी. हमारा ये उपाय सूर्यदेव से संबंधित हैं. सूरज देवता एक तेजस्वी भगवान माने जाते हैं. उनके तेज से निकली रौशनी कई साड़ी शक्तियों से सुज्जित होती हैं. कहते हैं एक बार जिस भी व्यक्ति ने सूर्यदेव को मना लिया फिर उसे कभी बुरे भाग्य का मुंह नहीं देखना पड़ता हैं.

अब सवाल ये उठता हैं कि आप सूर्यदेव को कैसे जल्द प्रसन्न कर सकते हैं. आमतौर पर सूर्यदेव को खुश करने के लिए भक्त रविवार के दिन उन्हें जल चढ़ाते हैं. लेकिन आप मेंसे कितने लोग ऐसे हैं जो जल चढ़ाने के साथ साथ दीपक से सूर्यदेव की आरती भी करते हैं? हमारे ख्याल से ऐसे भक्तों की संख्या बहुत कम होगी. इसलिए आपको आज हम सूर्यदेव की पूजा का एक ख़ास तरीका बताने जा रहे हैं. इसे आजमाने के बाद आपका भाग्य प्रबल हो जाएगा. आप जिस भी कार्य में हाथ डालोगे वो समय पर पूर्ण होगा. उस काम को करने में आपको किसी प्रकार की बाधा भी नहीं आएगी. कुल मिलाकर आपकी किस्मत हमेशा ही आपके साथ रहेगी.

इस उपाय को करने के लिए आप रविवार के दिन सफ़ेद रंग के वस्त्र धारण कर ले. अब जैसे ही सूर्यदेव की पहली किरण आपको छूने लगे आप उनकी पूजा को रेडी हो जाए. इसके लिए आपको एक थाली में पांच बत्ती वाला घी का दीपक प्रज्वलित करना हैं. साथ ही ताम्बे के पात्र में शुद्ध जल भी रखे. अब सर्वप्रथम सूर्यदेव की उस पांच बत्ती वाले दीपक से आरती उतारे. उसके बाद उन्हें कुमकुम और चावल समर्पित करे. इसके बाद जल अर्पित करे. जल चढ़ाते समय इस मंत्र का जाप करे – ऊं घृ‍णिं सूर्य्य: आदित्य: ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय सहस्रकिरणराय मनोवांछित फलम् देहि देहि स्वाहा।।

इस मंत्र का 3 बार जाप करने के बाद अपनी जगह पर 7 बार घूम सूर्यदेव को परिक्रमा दे. अब हाथ जोड़ उनसे अपनी समस्यां साझा करे. साथ ही अपने भाग्य को प्रबल बनाने की विनती भी करे. यह उपाय लगातार 7 रविवार तक करने से आपकी बुरी किस्मत 100 फीट दूर रहेगी और अच्छा भाग्य हमेशा आपके साथ चलेगा. आप चाहे तो रविवार के दिन सूर्यदेव के नाम का व्रत भी रख सकते हैं. ये चीज भी बहुत कम लोग करते हैं. ऐसे में सूर्यदेव आप से जल्दी प्रसन्न हो सकते हैं.

उम्मीद करते हैं कि आपको ये उपाय अच्छा लगा होगा. आप इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों संग शेयर जरूर करे. इस तरह उनकी बुरी किस्मत भी अच्छे भाग्य में जल्द बदल जाएगी. इस उपाय से हर किसी का लाभ होगा. इसे करने से कोई नुकसान भी नहीं हैं.

Back to top button