बॉलीवुड

सांवले रंग के बावजूद लोगों की फेवरेट हैं ये टीवी एक्ट्रेस, एक तो पड़ी थी दीपिका-आलिया पर भारी  

हमारे देश में हमेशा से ही गोरे रंग और काले रंग के बीच लोगों में काफी भेदभाव देखने को मिलता है. गोरे रंग को हमेशा काले या सांवले रंग से ज्यादा महत्व देते हैं. भले ही त्वचा के रंग को लेकर पूरी दुनिया में एक भेदभाव देखने को मिलता है लेकिन यह हमारे देश में शायद कुछ ज्यादा ही है. हमारा ग्लैमर उद्योग भी इस अजीब और बेढंगे भेदभाव से अछूता नहीं है.

हाल ही में लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री उल्का गुप्ता, जिन्हें ‘झांसी की रानी’ की मनु के रूप में जाना जाता है, उन्होंने भारतीय टेलीविजन उद्योग में नस्लवाद के बारे में बात की. लेकिन कुछ ऐक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिन्होंने इस धारणा को तोड़ते हुए अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

अगर हम बात करें ऐसी अभिनेत्रियों की जिन्होंने सांवले रंग के बावजूद कामयाबी हासिल की है तो दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, बिपाशा बासु, रानी मुखर्जी और काजोल जैसी टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ की लंबी लिस्ट हमारे सामने होगी. आज हम आपके सामने कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने सारे भेदभाद को पीछे छोड़ टीवी की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई.

निया शर्मा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम निया शर्मा का है, जिन्होंने पूरी दुनिया को उस वक्त हैरान कर दिया था जब उन्होंने साल 2017 में ब्रिटिश बेस्ड- ईस्टर्न आई न्यूज़ पेपर द्वारा कराये गए एक पोल ‘टॉप 50 सेक्सिएस्ट एशियन वुमेन’ में दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट जैसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को भी पीछे छोड़ दिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि निया ने इस पोल में दूसरा नंबर हासिल किया है.

पारुल चौहान

लिस्ट में दूसरा नाम पारुल चौहान का है. आपको बता दें कि पारुल चौहान छोटे पर्दे का जाना-माना नाम बन चुकी हैं. पारुल इन दिनों एक सीरियल में एक सांवली लड़की का किरदार निभा रही हैं. पारुल के बारे में लोग काफी तारीफ करते हैं. टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में उन्होंने स्वर्णा का किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने खूब किया था.

साक्षी तंवर

टीवी दुनिया की सांवली और फेमस एक्ट्रेस की लिस्ट में अगला नाम टीवी सीरियल कहानी घर-घर की’ से हर किसी की फेवरेट बहू बनने वाली साक्षी तंवर का है. साक्षी आज टीवी इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम बन चुकी हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि साक्षी ने जब टीवी की दुनिया में कदम रखा था तो उस वक्त छोटे पर्दे पर गोरी एक्ट्रेस का दबदबा हुआ करता था. लेकिन साक्षी ने इस तरह के भेदभाव को पीछे छोड़ते हुए टीवी की दुनिया में आज अपनी एक अलग पहचान बना ली है.

दीपिका सिंह गोयल

दीपिका सिंह गोयल को तो आप जानते ही होंगे. दीपिका सिंह गोयल ने सीरियल ‘दिया और बाती’ से आज पूरे देश में एक अलग पहचान बनाई है. दीपिका सिंह गोयल के कलक्टर बनी बहू संध्या का किरदार आज हर घर में फेमस हो चुका है. लेकिन आपको जानकर शायद हैरानी होगी कि दीपिका सिंह गोयल भी सांवले रंग की हैं. इसके बावजूद वो आज अपनी कामयाबी की नई मिसाल कायम कर रही हैं. आपको बता दें कि दीपिका एक बच्चे की मां हैं. इसके बावजूद वो टीवी की दुनिया का एक जाना माना नाम बन चुकी हैं.

पढ़ें- क्रिसमस पर बेकाबू हुए रणवीर सिंह, बीवी दीपिका को इस जगह चूमा, तस्वीरें वायरल

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button