अध्यात्म

घर में होने वाली परेशानियां हो जाएगी सदा के लिए खत्म, आजमाएं नमक के यह असरदार टोटके

वास्तु शास्त्र की मदद से जीवन की कई सारी परेशानियों को हल किया जा सकता है और इन परेशानियों से सदा के लिए निजात पाई जा सकती है। जिन लोगों के घरों में अक्सर नोंक झोक रहती है और अशांति फैली रहती है वो लोग नीचे बताए गए टोटकों को करें। वास्तु शास्त्र में बताए गए ये टोटके करने से घर में शांति स्थापित हो जाती है।

नोंक-झोंक हो खत्म

जिन लोगों के घरों में अक्सर नोंक-झोंक रहती है और पति पत्नी के बीच बिलकुल नहीं बनती है। वो लोग इस उपाय को करें। इस उपाय के तहत शनिवार के दिन एक कटोरी में सेधा नमक डाल दें और इस कटोरी को अपने कमरे में बेड के नीचे रख दें। लगातार सात दिनों तक इस कटोरी को अपने बेड के नीचे ही रहने दें। वहीं जब ये नमक काला होने लग जाए तो इसे बदल लें। ये उपाय करने से घर में होने वाली कलह खत्म हो जाएगी। वहीं सातवें दिन इस नमक को घर से बाहर फेंक दें।

अशांति हो दूर

घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने से घर मे अशांति फैल जाती है। जिसके कारण घर का माहौल खराब हो जाता है। घर में अशांति फैलने पर आप एक कांच के गिलास को नमक से भर लें और इस गिलास को घर के बाथरूम में रख दें। दो दिनों तक इस गिलास को बाथरूम में ही रहनें दें। दो दिन बाद इस नमक को पानी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से घर में मौजूद सारी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी। दरअसल बाथरूम में ही सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है और बाथरूम में नमक रखने से नमक इस नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर देता है।

धूप जलाएं

शास्त्रों में धूप को बेहद ही पवित्र माना गया है और यहीं वजह है कि पूजा के दौरान धूप जरूर जलाई जाती है। धूप जलाने से घर का वातावरण शुद्ध रहता है। इसलिए जिन लोगों के घरों में सुख और शांति का वास नहीं है वो लोग धूप जरूर जलाया करें और इस धूप को पूरे घर में घूमाएं। धूप जलाने से घर में सुख और शांति स्थापित हो जाएगी और घर का माहौल शंति पूर्ण हो जाएगा।

करें गाय के दूध का छिड़काव

गाय के दूध को बेहद ही पवित्र माना जाता है और इस दूध का छिड़काव अगर रोज घर में किया जाए, तो घर में सकारात्मक ऊर्जा बनीं रहती है। इसलिए रोज सुबह अपने पूरे घर में गाय का दूध छिड़कें और अंत में ये दूध घर के मुख्य दरवाजे पर डाल लें। ये उपाय करने से महज सात दिनों में ही घर का माहौल पूरी तरह से बदल जाएगा और घर के सदस्यों के बीच प्यार भावना बढ़ जाएगी। आप चाहें तो गाय के दूध में थोड़ा सा गंगा जल भी डाल सकते हैं।

वास्तु शास्त्र में बताए गए ये सभी उपाय बेहद ही कारगर हैं और इन उपायों को आप जरूर करके देखें। इन उपायों की मदद से आप अपने घर को स्वर्ग के सामान बना सकेंगे और घर में सदा शांति बनीं रहेगी।

Back to top button