राशिफल

Rashifal: भोलेनाथ की कृपा दृष्टि से आज इन 8 राशियों के मार्ग में आने वाली सभी बाधाएं होंगी दूर

हम आपको सोमवार 30 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोर्ट कचहरी के मामलों में संभलकर रहें। छात्रों को आज मेहनत करने से अच्छी सफलता मिलेगी। आज पदोन्नति के योग बन रहे हैं। वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में कठिनाई आ सकती है। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ग्रहण करें। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। मंदिर में दूध का पैकेट दान करें, धन में बढ़ोतरी होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप वाहन सावधानी से चलाएं। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। अविवाहित लोगों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। मेहनत और लगन से आप आने वाले दिनों में जो चाहे, वह हासिल कर सकते हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करें लाभ मिलेगा। बच्चों को किसी नये कोर्स में दाखिला दिलवा सकते हैं। व्यवसाय वृद्धि के लिए अधिक परिश्रम की आशा है। किसी कारण से निजी संबंधों में कटुता पैदा होने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है। छोटी यात्राओं से अच्छा फल मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। इस राशि के साईंस स्टूडेंट्स के लिये आज का दिन अच्छा रहेगा। दोस्तों से किसी विषय को समझने में मदद मिलेगी। किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने से घर में खुशहाली रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके सभी कार्य योजना के अनुसार हो पाएंगे। आर्थिक दृष्टि से चीजें यथावत रहेंगी। किसी की मेहमान नवाजी करने का अवसर मिलेगा। आप अपनी मनोदशा और आत्मविश्वास में गिरावट का अनुभव कर सकते हैं। सज्जन व्यक्तियों के आदर-सत्कार में आप अग्रणी रहेंगे। आज आपकी सकारात्मक सोच आपको सफलता दिलाने में मदद करेगी। स्वास्थ्‍य का पाया कमजोर रह सकता है। वाणी पर संयम न रखने से समस्या आ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरी के लिए किए गए प्रयास आज सार्थक सिद्ध होंगे, नौकरी मिल सकती है। पारिवारिक एवं सामाजिक संबंध मजबूत होंगें और आप नए दोस्त भी बनाएंगे। आप को शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य का लाभ मिलेगा। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। आज कुछ ऐसा दिन है, जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आकस्मिक खर्च बढ़ने से आप तनाव महसूस करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सुख के साधनों पर व्यय होगा। अचानक आई जिम्मेदारी आपकी योजनाओं में बाधा डाल सकती है। आज का दिन आप में से कुछ के लिए काफी विवादास्पद रह सकता है। सेहत को लेकर लापरवाही करने का नुकसान उठाना पड़ सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। सही निर्णय ले पाएंगे। रिश्तों और काम के बीच तालमेल बना रहेगा। आर्थिक रूप से आप स्ट्राँग रहेंगे। आज परिजनों के साथ बहस करने से बचें, विवाद बढ़ने की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। आज आप दोस्तों के साथ टूर पर जाने का प्लान करेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में चीजें आपके पक्ष में होंगी। आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना नजर आ रही है। किसी कार्य के प्रति अनहोनी की आशंका रहेगी। थकान रह सकती है। जीवनसाथी से अगर कोई मनमुटाव चल रहा है तो आज ये वैचारिक मतभेद दूर होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका किसी विशेष व्यक्ति से मेल जोल बढ़ सकता है। मंदिर में कुछ दान करने से आपके मन को शांति मिल सकती है। आर्थिक नुकसान की भरपाई होने की संभावना है। अगर आप अपने करीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त लाभदायक रहेगी। जीवनसाथी से आपको फुल सपोर्ट मिलेगा। आर्थिक मामनों में थोड़ा संभलकर फैसले लेने चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी कार्य के प्रति चिंता रह सकती है। आपके जीवन में लगातार नए परिवर्तन आपको देखने को मिलेंगे। पारिवारिक-जीवन में भी भाई-बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है। लवमेट आज साथ में मूवी देखने जा सकते है। कोर्ट-कचहरी तथा सरकारी कार्यालयों के रुके कार्य पूर्ण होंगे। धन प्राप्ति सुगम होगी। आज पार्टनर आपकी भावनाओं को समझेंगे और आपके मन की बात जानने की कोशिश करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज छोटी-मोटी यात्रा हो सकती है। क्रोध की अधिकता हो सकती है। उम्र में छोटों से बातों में उलझने से बचना चाहिए। लव लाइफ में आपको अपार सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। छात्र को अपने कार्यों सफलता मिलेगी। दोस्तों की मदद से कोई पुराना ऋण वापस मिल सकता है। किसी मित्र व रिश्तेदार के कारण तनाव रहेगा। पारिवारिक मतभेद दूर होंगे। ईर्ष्यालु व्यक्तियों से सावधान रहें। आज आपको अपने मान-सम्मान का पूरा ख्याल रखना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आपको अपना सच्चा प्यार मिलेगा। आपका स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा, लेकिन आपको पेट से संबंधित कुछ बीमारियों के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। परिवार का सहयोग मिलेगा। प्रतिष्ठा तथा उन्नति के संतुलन बनाने का प्रयास होगा। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आप अपने उदार स्वभाव से लोगों को अपनी तरफ अट्रैक्ट करने में सफल रहेंगे। आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने के योग बन रहे हैं। अपने काम और पारिवारिक संबंधों के बीच किसी भी तरह के मतभेद से बचें। आपके अटके हुए सभी प्रकार के कार्य तेजी से बनेंगे। किसी लंबी कामकाजी यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। नए कार्य हाथ आएंगे। शिवलिंग पर मिश्री चढ़ाएं, घर का सुख-सौभाग्य बढ़ेगा। संतान की सफलता से मन हर्षित रहेगा। विदेश भ्रमण हेतु शुभ योग बन रहे हैं, लंबे प्रवास के योग भी हैं।

आपने Rashifal 30 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जीवन में जहर घोल देता है ‘विष योग (Vish Yog)’, जानें इस दोष से बचने के सरल और कारगर उपाय

Back to top button