अध्यात्म

चाहते हैं माता लक्ष्मी की कृपा तो जरूर करें ये 5 उपाय, धन-धान्य से भर जाएगा जीवन

इस संसार में ऐसे बहुत सारे लोग होते हैं जिनके पास सुख सुविधाएं स्थाई तौर पर नहीं होती और हर वक्त वो खुशियों तथा धन की तलाश में इधर-उधर भटकते रहते हैं. ऐसा कौन व्यक्ति होगा जो नहीं चाहेगा कि उसके घर में खुशियां रहे और उसके पास ढेर सारा धन रहे ताकि वह भी अपने परिवार को दुनिया की हर खुशी दे सके. हालांकि, सिर्फ मेहनत और जी तोड़ काम करने से यह सब प्राप्त नहीं होता. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया जाता है कि कई बार ग्रह-नक्षत्र भी हमारे जीवन में सुख सुविधाओं पर प्रभाव डालते हैं. इनकी वजह से कभी हमें लाभ होता है तो कभी हानी भी होती है. ऐसे में अगर हम कुछ उपाय कर लें तो हमारे घर में हमेशा सुख समृद्धि बनी रहेगी और धन की कभी कोई कमी नहीं होगी.

आर्थिक स्थिति में होगा सुधार

इसमें कोई दो राय नहीं है कि घर की आर्थिक स्थिति हमारे व्यवसाय तथा नौकरी पर ही निर्भर होती है, मगर यह जरूरी नहीं कि आपकी सभी जरूरतें आपके नौकरी से पूरी हो ही जाये. ऐसे में ज्योतिषशास्‍त्र के अनुसार बताया गया है कि यदि आप प्रतिदिन चिड़ियों को 7 अलग-अलग तरह के अनाज डालते हैं तो ऐसा करने से आपको कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलती है.

मिलेगी लक्ष्मी जी की कृपा

यदि आपके घर परिवार में सुख-समृद्धि आती है मगर टिक नहीं पाती तो इस समस्या से निपटने के लिए आप पीपल के वृक्ष की जड़ में एक लोहे के बर्तन में पानी, चीनी, घी और दूध इन सभी चीजों को मिलकर डाल दें. ऐसा करने से धन की देवी मां लक्ष्मी आपके घर में अपना निवास बना लेती है और आपका घर हर प्रकार की सुख सुविधायों से भर जाता है.

नहीं होगी धन की हानि

अक्सर ऐसा देखा गया है कि आप मेहनत तो खूब करते हैं मगर आपको उसका उचित फल नहीं मिल पाता नतीजतन आप हमेशा चिंतित और परेशान रहते हैं. कभी-कभी आपको कई फिजूल के खर्चे भी करने पड़ते हैं जिससे आपको धन की हानि भी होती है. इस तरह की स्थिति से बचने के लिए आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे पर रविवार के दिन गुलाल छिड़कना चाहिए. ऐसा करने के साथ-साथ आप वहां पर दो मुख वाला दीपक भी जरुर प्रजव्ल्लित करें. हालांकि, इतना करने के बाद इस बात का विशेष ध्यान रखें कि जब दीपक बुझ जाए तो उसे बहते हुए पानी में बहा दें, ऐसा करने के बाद आप व्यर्थ की धन हानि से छुटकारा पा जायेंगे.

आर्थिक स्थिति में होने लगेगा सुधार

किसी भी व्यक्ति के जीवन में समस्या का होना आम बात है मगर इसका समाधान भी होना आवश्यक है. आपको बता दें कि वैसे तो समस्या कई तरह की होती है मगर आर्थिक समस्या काफी कष्टदायी होती है. यह जब भी आती है काफी कष्ट देती है. ऐसे में इससे निपटने के लिए यह बहुत ही आवश्यक है कि आप ज्योतिष विद्या द्वारा बताए गए यह उपाय कर लें. इसके अनुसार यदि आप एक सोने का सिक्का और मोर का पंख अपने घर के चौरस में रखते हैं और कुत्ते को दूध पिलाते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति में बहुत जल्द सुधार होने लगता है.

धनलाभ के लिए करें ये उपाए

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में ढेर सारा धनलाभ हो, ताकि वो हर तरह की सुख सुविधाओं का भोग कर सके. इसके लिए आपको कुछ उपाय करना होगा जो इस प्रकार से है. सबसे पहले आप एक मिट्टी का घड़ा ले लीजिये और उसे लाल रंग में रंग दें. उसके बाद उसके मुख पर मौली बांधकर उसमें नारियल रख लीजिये और फिर उसे घर के समीप किसी बहते जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने के साथ ही साथ आप मां लक्ष्मी की तस्वीर के सामने 9 बत्तियों वाला घी का दीपक भी जलाएं. ऐसा करने से आपके जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और जीवन में धन का लाभ भी होने लगता है.

Back to top button