अध्यात्म

कामदेव वशीकरण मंत्र पढ़ने से 21 दिनों में मिल जाता है मनचाहा प्यार

कामदेव वशीकरण मंत्र : हिंदू धर्म में कामदेव को प्रेम और आकर्षण का देवता माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि कामदेव की पूजा करने से सच्चा प्यार हासिल हो जाता है। पुराणों के अनुसार कामदेव ब्रह्मा जी के पुत्र थे और यह ब्रह्मा जी के अंश से उत्पन्न हुए थे। ब्रह्मा जी ने कामदेव को सृष्टि रचना और लोगों के मन में प्रेम भावना पैदा करने के लिए उत्पनन्न किया था। इसलिए कामदेव को प्रेम के देवता का दर्जा दिया गया है और इनके मंत्र जाप करने से जीवन में प्रेम आ जाता है। ऐसा माना जाता है कि कामदेव की पूजा करने से विपरीत लिंग का व्यक्ति आकर्षित हो जाता है और जिसे आप पाना चाहते हो वो आपको मिल जाता है।

कहा करतें हैं कामदेव वास

कामदेव वशीकरण मंत्र

मुद्गल पुराण में कामदेव से जुड़े एक श्लोक के जरिए यह बताया गया है कि कामदेव कहां पर वास करते हैं।

यहां रहता है कामदेव का वास

यौवनं स्त्री च पुष्पाणि सुवासानि महामते:।

गानं मधुरश्चैव मृदुलाण्डजशब्दक:।।

उद्यानानि वसन्तश्च सुवासाश्चन्दनादय:।

सङ्गो विषयसक्तानां नराणां गुह्यदर्शनम्।।

वायुर्मद: सुवासश्र्च वस्त्राण्यपि नवानि वै।

भूषणादिकमेवं ते देहा नाना कृता मया।।

इस श्लोक के अनुसार कामदेव का वास

यौवन,

स्त्री (यन, ललाट, भौंह और होठों)

सुंदर फूल,

गीत,

फूलों का रस,

पक्षियों की मीठी आवाज,

सुंदर बाग-बगीचों,

वसंत ऋ‍तु,

चंदन,

सुहानी और मंद हवा,

आकर्षक वस्त्र और सुंदर आभूषणों में होता है।

कामदेव और शिव की कथा

कामदेव वशीकरण मंत्र

एक कथा के अनुसार देवी सती के आत्महत्या करने के बाद शिव जी बेहद ही दुखी हो गए थे और मन को शांत करने के लिए शिव जी गंगा और तमसा नदी के संगम पर जाकर ध्यान में बैठ गए थे। वहीं पार्वती के रुप में मां सती ने दोबारा से जन्म लिया और जन्म लेने के बाद भगवान शिव की खूब तपस्या की ताकि उन्हें वो पति के रुप में मिल सके। पार्वती मां की कठोर तपस्या से प्रसन्न होकर शिव जी ने उनसे शादी कर ली। हालांकि शिव जी मां पार्वती की और आकर्षित बिलकुल नहीं थे और पार्वती से प्यार नहीं करते थे।

वहीं दूसरी तरफ राक्षस तारकासुर ने ब्रह्मा जी की तपस्या कर ब्रह्मा जी से यह वरदान मांग लिया कि उसकी मृत्यु केवल शिव पुत्र के हाथों से ही हो। दरअसल तारकासुर को पता था कि शिव जी पार्वती से प्रेम नहीं करते हैं। वहीं यह वरदान मिलने के बाद तारकासुर ने देवताओं पर आक्रमण करना शुरू कर दिया। जिसके कारण देवताओं के मन में भय बैठ गया। तारकासुर के अत्याचारों से परेशान होकर सभी देवता ब्रह्मा जी के पास जाते हैं और ब्रह्मा जी को तारकासुर द्वारा किए जा रहे अत्याचारों के बारे में बताते हैं। तब ब्रह्मा जी कामदेव को शिव भगवान को ध्यान की मुद्रा से जागृत करने का आदेश देते हैं। यह आदेश मिलने के बाद कामदेव ध्यान मुद्रा में बैठ शिव जी को जगा देते हैं। जिससे शिव भगवान क्रोधित हो जाते हैं और कामदेव को भस्म कर देते हैं। हालांकि कामदेव अपने लक्ष्य में कामयाब हो जाते हैं और कुछ सालों बाद शिव जी के पुत्र के हाथों तारकासुर का वध हो जाता है।

कामदेव वशीकरण मंत्र

मिल जाता है मनचाहा प्रेम

कामदेव वशीकरण मंत्र के जाप से मनचाहा प्यार मिलता है। प्रेम और आकर्षण के देवता कामदेव की पूजा करने से और इनसे जुड़े मंत्रों का जाप करने से मनचाहा प्यार मिल जाता है। इनसे जुड़े मंत्रों को पढ़ने से आकर्षण शक्ति में वृद्धि होती और ऐसा होने पर लोग आपसे प्यार करने लग जाते हैं।

कामदेव वशीकरण मंत्र (Kamdev Vashikaran Mantra)

कामदेव वशीकरण मंत्र बेहद ही असरदार मंत्र माने जाते हैं। कामदेव वशीकरण मंत्र का जाप करने से मन चाहा प्यार हासिल हो जाता है। इतना ही नहीं पति और पत्नी के रिश्ते में प्यार बढ़ जाता है। वहीं अगर आप किसी व्यक्ति से प्यार करते हैं और उसे पाना चाहते हैं तो कामदेव की पूजा करें और कामदेव वशीकरण मंत्र को पढ़ें। ऐसा करने से वो व्यक्ति आपके प्यार में पूरी तरह से पागल हो जाएगा।

पहला मंत्र

‘ॐ कामदेवाय विद्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्’

ऊपर बताए गए कामदेव वशीकरण मंत्र (Kamdev Vashikaran Mantra) का जाप करने से कामदेव आसानी से प्रसन्न होते हैं और आपके शरीर को आकर्षित बना देते हैं। इस मंत्र का जाप करने से पहले कुछ देर कामदेव का ध्यान करें और उसके बाद इस मंत्र का जाप 108 बार करें।

दूसरा मंत्र

‘ॐ नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि यस्य यस्य मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा’

इन मंत्र का जाप आप सुबह और शाम के समय करें। रोज लगातार 21 दिनों तक इस मंत्र का जाप करने से मन चाहे इंसान से विवाह हो जाता है और जीवन प्रेम से भर जाता है। इस मंत्र का जाप करने हेतु आप सबसे पहले धूप जलाएं और उसके बाद लाल रंग के आसन पर बैठकर 108 बार जाप इस मंत्र का जाप करें।

तीसरा मंत्र

“ॐ नमः काम-देवयः सहकल सहदृशः सहमसह वन्हे धुननः जनममदर्शनं उत्कण्ठितं कुरु कुरु, दक्ष दक्षु-धरः कुसुम-वाणेनः हनः हनः स्वहः ”

इस कामदेव वशीकरण मंत्र (Kamdev Vashikaran Mantra) का जाप आप शाम के समय करें। यह मंत्र पढ़ते समय अपने पास एक फल रखें और धूप जला लें। 1001 बार इस मंत्र का जाप करने के बाद यह फल आप उस व्यक्ति को खिला दें जिससे आप प्यार करते हैं। ऐसा करने से वो व्यक्ति आपसे प्यार करने लग जाएगा और आपके प्रति आकर्षित हो जाएगा।

चौथा मंत्र

ॐ क्लीं कामदेवायः नमः

इस मंत्र का जाप आप लगातार 11 दिनों तक करें। यह मंत्र पढ़ने से भी आपको सच्चा प्यार हासिल हो जाएगा।

करें ये टोटक

कामदेव की पूजा करने के अलावा आप नीचे बताए गए टोटकों को भी कर सकते हैं। इन टोटकों को करने से भी कामदेव प्रसन्न हो जाते हैं और जीवन को प्यार से भर देते हैं।

चढ़ाएं सुंदर फूल

कामदेव को सुंदरता के देवता भी कहा जाता है और इन्हें सुंदर चीजें जैसे फूल बेहद ही पसंद हैं। इसलिए कामदेव की पूजा करते समय उन्हें पांच अलग तरह के फूल अर्पित करें। ऐसा करने से कामदेव प्रसन्न हो जाएंगे।

करें वस्त्र अर्पित

कामदेव की पूजा करते हुए उन्हें सुंदर वस्त्र अर्पित करें। ऐसा करने से भी कामदेव प्रसन्न हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें – लड़की पटाने के तरीके

Back to top button