बॉलीवुड

अकेले के दम पर इन 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने की बच्चों की परवरिश, नहीं मांगी किसी से मदद

सिंगल पेरेंट होना कोई मामूली बात नहीं होती. बहुत हिम्मतवाले होते हैं वो लोग जो अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश करते हैं. सिंगल पैरेंट होना किसी टास्क से कम नहीं होता. खासकर महिलाओं के लिए ये एक चुनौती होती है. एक महिला के लिए अकेले ही अपने बच्चे की परवरिश करना बेहद मुश्किल होता है. लेकिन इसके बावजूद वह सारी कठिनाइयों का सामना करते हुए अपने बच्चे को एक बेहतर जिंदगी देने की कोशिश करती हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो सिंगल पेरेंट हैं और अकेले ही अपने बच्चों की जिम्मेदारी निभा रही हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही 10 अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जो सिंगल मदर हैं और जिन्होंने अकेले के दम पर अपने बच्चों की परवरिश की है.

सुष्मिता सेन

बता दें, बिना शादी किये सुष्मिता ने दो बेटियों रेने और अलीशा को गोद लिया है. आज सुष्मिता अकेले ही दोनों बेटियों की जिम्मेदारी निभा रही हैं और उन्हें दुनिया के सभी ऐशो-आराम देती हैं.

करिश्मा कपूर

संजय कपूर से तलाक के बाद करिश्मा के दोनों बच्चे उनके साथ रहते हैं. तलाक के बाद करिश्मा ने अपने बच्चों को एक अच्छी परवरिश और जिंदगी दी.

नीना गुप्ता

नीना गुप्ता भी एक सिंगल मदर हैं. पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स के साथ अफेयर के बाद नीना ने एक बेटी को जन्म दिया जिनका नाम मसाबा रखा. विवियन पहले से शादीशुदा थे इसलिए नीना से शादी नहीं कर पाए.

कोंकोणा सेन शर्मा

एक्टर रणवीर शोरे से तलाक के बाद कोंकोणा ने अकेले ही अपने बच्चे हारून शोरे की देखभाल की. सिंगल मदर होने के बावजूद कोंकोणा बेटे के हर सपने को पूरा कर रही हैं.

अमृता सिंह

अमृता सिंह की कहानी तो जगजाहिर हैं. सैफ से तलाक के बाद अमृता ने अकेले ही अपने दोनों बच्चों सारा और इब्राहिम की परवरिश की. अमृता के अच्छे संस्कार सारा के व्यवहार में साफ झलकता है.

पूजा बेदी

फरहान इब्राहिम से तलाक के बाद पूजा बेदी ने सिंगल मदर बन कर अपने बच्चों की परवरिश की. उन्होंने अपने बच्चों को बेहतर जीवन देकर साबित किया कि एक अकेली मां भी अपने बच्चों की परवरिश बखूबी कर सकती है.

सारिका

सारिका की शादी कमल हासन से हुई थी, जिनसे उनकी दो बेटियां हुईं. कमल से तलाक के बाद सारिका ने अकेले ही श्रुति और अक्षरा की देखभाल की और दोनों को कामयाब बनाया.

पूनम ढिल्लन

 

अशोक ठाकरिया से तलाक लेकर पूनम ने अपने बच्चों की जिम्मेदारी ली और उन्हें एक बेहतर भविष्य दिया. बेटी पलोमा और बेटे अनमोल की पूनम अकेले ही देखभाल करती हैं.

नीलिमा अजीम

शाहिद कपूर की मां और पंकज कपूर की एक्स वाइफ नीलिमा को कम ही लोग पहचानते होंगे. पंकज से तलाक लेने के बाद नीलिमा अजीम ने अकेले के दम पर शाहिद को पाला और आज आप देख ही सकते हैं शाहिद किस मुकाम पर हैं.

डिंपल कपाड़िया

 

बेहद ही कम उम्र में डिंपल ने राजेश खाना से शादी की थी. लेकिन आपसी मनमुटाव के बाद दोनों का ये रिश्ता टूट गया. राजेश से तलाक के बाद डिंपल ने अकेले ही अपनी दोनों बेटी ट्विंकल और रिंकी खन्ना को पाला.

पढ़ें- भीड़ में शाहिद कपूर को देख आपा खोयी ये रेड साड़ी वाली महिला, वायरल हुई तस्वीरें

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button