विशेष

20 साल से पिता को एक ही टीशर्ट पहनता देख शर्मसार होती थी बेटी, सच पता चलते ही लगी फूट-फूट कर रोने

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से एक ऐसी कहानी बताने वाले है, जो सिर्फ सच ही नहीं बल्कि बहुत ही दिलचस्प भी है. हम आपको बता दे कि आज कल सोशल मीडिया पर भी ये कहानी चर्चा का विषय बनी हुई है. इसलिए हम आपको ये कहानी सुनाने जा रहे है. हम आपको बता दे कि ये कहानी चीन की है. ध्यान देने वाली बात ये है कि जब चीन की राजधानी बीजिंग में रहने वाली रिया नाम की एक लड़की ने जब सोशल मीडिया पर अपनी पर्स्नल कहानी सभी लोगों के साथ शेयर की तो उसकी ये कहानी चीन के सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी . जी हां दरअसल रिया ने सोशल मीडिया पर अपनी कहानी शेयर करते हुए लिखा की कुछ समय पहले तक वह अपने पिता की अजीबोगरीब आदत से बहुत ही परेशान थी या ऐसा भी कह सकते हैं की अपने पिता पर बहुत शर्मिंदा थी.

वैसे रिया के पिता बहुत ही कम बात करते है. जिसके कारण उनकी बेटी रिया उनके साथ अपने एक्सपीरियंस शेयर नहीं कर पाती थी. वैसे रिया की कहानी के मुताबिक उसके पिता पिछले बीस सालो से लगातार रोज़ाना एक ही टीशर्ट पहनते थे. कुछ दिन तक रिया को ये ठीक लगा पर बाद में धीरे धीरे उसे अपने पिता की ये आदत बहुत अजीब और ख़राब लगने लगी. अब आपके मन में ये विचार आ रहा होगा की भला कोई व्यक्ति बीस सालों तक लगातार एक ही टीशर्ट कैसे पहन सकता है.

बरहलाल यही सवाल रिया के मन को भी बार बार कचोट रहा था, पर उसने कभी भी अपने पिता से इस बारे में कोई सवाल नहीं किया. मगर समय बीतने के साथ साथ रिया के फ्रेंड्स उसे इस बात के लिए टोकने लगे. इतना ही नहीं रिया के पिता की इस आदत की वजह से लोग उन्हें पागल भी कहने लगे. लोगों की बाते सुनकर रिया को बहुत ज़्यादा तकलीफ होती थी. पर इन्ही सब बातों के बीच रिया ने कुछ ऐसा देखा, जिसे देखने के बाद वो अपने पिता पर गर्व महसूस करने लगी.

जी हां सच्चाई जानने के बाद रिया के दिल में अपने पिता के लिए इज्जत और ज्यादा अधिक हो गई थी. दरअसल जब रिया एक दिन जब अपने घर की साफ़ सफाई में व्यस्त थी, तभी उसकी नज़र अपने माता पिता के हनीमून की पिक्चर्स पर पड़ी. इन सभी तस्वीरो में रिया के माता पिता ने बिलकुल अलग अंदाज़ की मैचिंग टीशर्ट को पहना था. इन तस्वीरों को देखने के बाद रिया बहुत ज़्यादा भावुक हो गयी और उसकी आँखों से आंसू आ गए. हम आपको बता दे की रिया बिन माँ की बच्ची थी. उसकी माँ का देहांत बीस साल पहले ही हो चुक्का था. उसे उसके पिता ने अकेले ही बड़ी मुश्किलों से पाल पोस कर बड़ा किया था. रिया की वजह से उसके पिता ने कभी दूसरी शादी भी नहीं की. इतने सालों की शर्मिंदगी के बाद इन तस्वीरों को देखकर रिया की आँखों से गलफपहमी का पर्दा हट चूका था. और उसे अपने पिता पर बहुत गर्व महसूस हो रहा था.

Back to top button