बॉलीवुड

शादीशुदा गांगुली से अपने संबधों पर नगमा ने किया 18 साल बाद खुलासा, सामने आया के ब्रेकअप का कारण

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन सौरव गांगुली ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ में बहुत अधिक सक्सेस हासिल की है. पर उनकी निजी ज़िंदगी में बहुत सारे उतार-चढ़ाव आए. पर इतने उतर चढ़ाव देखने के बाद भी सौरभ गांगुली ने अपने जीवन में कभी हार नहीं मानी. कुछ दिनों पहले फिल्म इंड्रस्ट्री की एक्ट्रेस नगमा ने लोगों के सामने अपने और गांगुली के ब्रेकअप का सच बताया. ये बात साल 2000 की है. जब सौरव गांगुली और नगमा के अफेयर की खबरे चर्चा में आई थी. पर उस समय कभी भी इन दोनों ने मीडिया में इस बारे में खुलकर बात नहीं की. पर कुछ दिनों पहले नगमा ने इस बात का खुलासा किया. एक इंटरव्यू में नगमा ने बताया कि भले ही सौरभ और मैंने कभी एक-दूसरे के प्यार को लेकर किसी के भी सामने कभी कोई बात नहीं की. लेकिन यह बात सबको पता थी.

हम दोनों काफी समय से एक दूसरे को बहुत पसंद करते थे. फिर धीरे धीरे हमारी पसंद प्यार में बदल गयी. पर हमारा रिलेशन बहुत लम्बा नहीं चल पाया और कुछ समय बाद हमारा ब्रेकअप हो गया. नगमा अपने और सौरभ के ब्रेकअप का कारण बताते हुए कहती हैं की जब साल 2000 में गांगुली अपने करियर के शिखर पर थे तब क्रिकेट के प्रशंसक टीम इंडिया की हार और कप्तान के खराब प्रदर्शन को सहन नहीं कर पा रहे थे. इस बात का ख़राब असर उनके रिश्ते पर भी पड़ा उस वक़्त सौरव गांगुली टीम की बेहतरी के लिए मुझे छोड़कर अपने करियर पर अधिक ध्यान देना चाहते थे और इसी कारण से सौरभ गांगुली ने इतना बड़ा कदम उठाया. एक हद तक उस समय उनका डिसीजन बिलकुल सही भी था. लेकिन उस समय प्रशंषकों का ऐसा रिएक्शन देखकर मुझे बहुत आश्चर्य हुआ था.

इंडिया में लोग एक इंसान की निजी ज़िंदगी और प्रोफेशनल लाइफ को आपस में जोड़ कर देखते हैं, जो बिल्कुल गलत है. लोगों के ऐसे रियेक्शन के कारन हमारा रिश्ता बनने से पहले ही बिगड़ गया और हम म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग से अलग हो गए. नगमा बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं. नगमा ने 90 के दशक में बहुत सारी तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम किया. अभिनेत्री नगमा का ओरिजनल नाम नंदिता मोरारजी है. काफी समय से नगमा ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनायी हुई है और अब वह राजनेता बन गई है. नगमा के पिता का नाम अरविंद प्रताप सिंह मुरारजी था. ये एक बहुत बड़े बिजनेसमैन थे. वहीं नगमा की मां ने उन्हें हमेशा अभिनेत्री बनने के लिए प्रोत्साहन दिया.

नगमा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म बागी से की थी. इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान मुख्य भूमिका में थे. यह फिल्म सुपरहिट हुई थी. लोगों ने इस फिल्म में नगमा और सलमान की जोड़ी को बहुत पसंद किया था. इस फिल्म में काम करते वक़्त नगमा की उम्र सिर्फ 16 साल थी. इस फिल्म में काम करने के बाद नगमा ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म सुहाग ने काम किया. सुहाग फिल्म के हिट होने के बाद नगमा का नाम हर किसी की जुबान पर चढ़ गया. पर नगमा का फ़िल्मी करियर ज़्यादा लम्बे समय तक नहीं चल पाया. नगमा ने अभी तक शादी नहीं की है. आज के समय में नगमा ने फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहकर राजनीति में व्यस्त हैं. नगमा ने अपने फ़िल्मी करियर में अभी तक तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, भोजपुरी, मराठी, पंजाबी, बंगाली फिल्मों में भी काम किया है.

Back to top button